महिला दिवस 2021 पर एनटीपीसी और ONGC में महिलाओं के लिए विशेष भर्ती अभियान शुरू किया गया

By | March 8, 2021

Women Day :- अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस, दो सबसे बड़ी ऊर्जा उत्पादक कंपनियां – एनटीपीसी (नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड) और ओएनजीसी (ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन) ने केवल महिला अधिकारियों के लिए एक विशेष भर्ती अभियान शुरू करने का फैसला किया है. भर्ती से सम्बंधित सभी विवरण निचे पोस्ट के माध्यम से प्राप्त करें.

Women Day
Women Day

Women Day NTPC ONGC भर्ती

Women Day :- अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के इस विशेष अवसर पर, सार्वजनिक क्षेत्र की दो सबसे बड़ी ऊर्जा उत्पादक कंपनियां – एनटीपीसी (नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड) और ओएनजीसी (ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन) ने विशेष रूप से महिला अधिकारियों के लिए एक विशेष भर्ती अभियान शुरू करने का फैसला किया है लिंग विविधता अंतर को भरने के लिए. भर्ती से सम्बंधित सभी विवरण निचे पोस्ट के माध्यम से प्राप्त करें.

winitra.comपर सरकारी भर्ती से सम्बंधित विवरण जैसे शेक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, वेतन, परीक्षा शुल्क, तथा चयन प्रक्रिया की जानकारी प्रतिदिन दी जाती है. अतः रोजगार, रिजल्ट, प्रतियोगी परीक्षा, प्रवेश पत्र की जानकारी के लिए प्रतिदिन winitra.com पर विजिट कर रोज अपडेट होते रहिये और नवीनतम रोजगार, रिजल्ट, प्रतियोगी परीक्षा, प्रवेश पत्र, समाचार प्राप्त करते रहिये.

नवीनतम रिक्तियां एवं अधिसूचनाएं

Women Day :- रिपोर्टों के अनुसार, महिलाओं की एक विशेष भर्ती अभियान शुरू करने वाली पहली शक्ति संगठन होने के नाते, एनटीपीसी महिलाओं को अतिरिक्त प्रोत्साहन प्रदान कर रही है जैसे कि लिंग विविधता अंतर को भरने के लिए आवेदन शुल्क माफ करना आदि. ऑर्गनाइजेशन ने लैंगिक समानता को मजबूत करने के लिए कई अन्य योजनाएं लाई हैं, जैसे कि चाइल्ड केयर लीव विथ पे, मैटरनिटी लीव, सब्बाटिकल लीव और एनटीपीसी स्पेशल चाइल्ड केयर लीव ऑन अडॉप्शन ऑफ अ चाइल्ड / डिलीवरिंग चाइल्ड फॉर सरोगेसी.

Women Day :- ओएनजीसी नियुक्तियों के हर बैच में 100 महिलाओं को अपनी तकनीकी धाराओं में भर्ती कर रही है. इसके अलावा, पिछली पांच भर्ती अभियानों में 500 महिलाएँ अपने कार्यबल में हैं, जिसमें 80% महिलाएँ तकनीकी धाराओं जैसे ड्रिलिंग, उत्पादन, भूविज्ञान और भूभौतिकी आदि से हैं. ओएनजीसी की निदेशक अलका मित्तल के अनुसार, महिलाएं वास्तव में कानूनी अनुशासन में भी बहुत अच्छी हैं.

Women Day :- एनटीपीसी भारत में 1975 में भारत में बिजली के विकास को गति देने के लिए लगाए गए जड़ों के साथ सबसे बड़ा ऊर्जा समूह है. तब से यह बिजली उत्पादन व्यवसाय की संपूर्ण मूल्य श्रृंखला में उपस्थिति के साथ प्रमुख शक्ति के रूप में स्थापित हो गया. जीवाश्म ईंधन, पनबिजली, परमाणु और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों के माध्यम से यह बिजली पैदा करने में अग्रणी रहा है. दूसरी ओर, ONGC, वैश्विक ऊर्जा की बड़ी कंपनियों (प्लैट्स) के बीच 11 वीं सबसे बड़ी प्राकृतिक गैस कंपनी है. यह फॉर्च्यून की मोस्ट एडमायर्ड एनर्जी कंपनी ’सूची में शामिल होने वाली एकमात्र सार्वजनिक क्षेत्र की भारतीय कंपनी है. ONGC GC ऑयल एंड गैस ऑपरेशंस ’में 18 वें और फोर्ब्स ग्लोबल 2000 में कुल मिलाकर 220 वें स्थान पर है. अपने कॉरपोरेट गवर्नेंस प्रथाओं के लिए मान्यता प्राप्त, ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल ने सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाले वैश्विक दिग्गजों में ओएनजीसी को 26 वें स्थान पर रखा है.

सरकारी नौकरी 2021

नवीनतम रोजगार समाचार एवं अपडेट के लिए हमारे whatsapp ग्रुप को ज्वाइन करे यहाँ क्लिक करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *