Whatsapp Message Yourself Feature: वॉट्सऐप से अब खुद को कर सकेंगे मैसेज, अभी टेस्ट कर रही है कंपनी, बीटा यूजर्स के लिए अवेलेबल

By | October 31, 2022
Whatsapp Message Yourself Feature: वॉट्सऐप से अब खुद को कर सकेंगे मैसेज
Whatsapp Message Yourself Feature

Whatsapp Message Yourself Feature: वॉट्सऐप से अब खुद को कर सकेंगे मैसेज

Whatsapp Message Yourself Feature

Whatsapp Message Yourself Feature: – वॉट्सऐप समय समय पर अपने यूजर के लिए नए नए फीचर लाते रहता है. इन्ही फीचर में एक फीचर वो जल्द ही आप सभी के सामने लाने जा रहा है और वो फीचर है मेसेज योरसेल्फ. जी हाँ अब आप खुद के वॉट्सऐप से खुद को मेसेज कर पायेंगें. लेकिन इस फीचर के उपयोग के लिए आपको थोडा इन्तजार करना पड़ेगा. यह फीचर अभी बीटा यूजर के लिए ही उपलब्ध है. इसमें अभी कंपनी काम कर रही है और सफलतापूर्वक टेस्ट होने के बाद इसे आम लोगो के लिए इस फीचर को उपलब्ध करा दिया जायेगा.

Whatsapp Advance Feature

Whatsapp Advance Feature – बीटा टेस्टर्स के बाद ‘मैसेज योरसेल्फ’ फीचर को नॉर्मल यूजर्स (स्टेबल एंड्रॉइड और आईओएस) के लिए जल्द ही पेश किया जाएगा. WABetaInfo की एक रिपोर्ट ने एक स्क्रीनशॉट शेयर कर ‘मैसेज योरसेल्फ’ फीचर को आप कैसे यूज कर सकते हैं, इसके बारे में बताया है. स्क्रीनशॉट में ‘ME’ नाम का बॉक्स दिखाई दे रहा है. यहां से यूजर्स अपने जरूरी मैसेज खुद को भेजकर सेव कर सकेंगे.

Whatsapp Message Your Self Feature

Whatsapp Message Your Self Feature
Whatsapp Message Your Self Feature

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मैसेज योरसेल्फ फीचर को एंड्रॉइड पर 2.22.24.2 बीटा अपडेट के साथ रोल आउट किया जाएगा. यह पहली बार नहीं है कि वॉट्सऐप यूजर्स को अपने नंबर पर ही मैसेज भेजने की फैसिलिटी दे रहा है. इससे पहले भी आप ऐसा कर सकते थे, लेकिन तब उसकी प्रोसेस उतनी आसान नहीं थी.

अब ‘मैसेज योरसेल्फ’ फीचर के जरिए आप आसानी से खुद को ही नोट्स, मैसेज, मीडिया और जरुरी डॉक्यूमेंट्स भी भेज सकते हैं. इतना ही नहीं इस फीचर के जरिए यूजर्स को अपने प्राइवेट और जरूरी मैसेज सेव करने की फैसिलिटी भी मिलेगी. आपको बता दें कि कंपनी इस फीचर के अलावा प्रोफाइल फोटो विद इन ग्रुप चैट और फॉरवर्ड मीडिया विद कैप्शन जैसे फीचर्स पर भी काम रही है, जिन्हें जल्द ही रोलआउट किया जा सकता है.

Whatsapp जल्द ही इन एडवांस फीचर को लाने जा रही है: Whatsapp is going to bring these advanced features soon

प्रोफाइल फोटो विद इन ग्रुप चैट

प्रोफाइल फोटो विद इन ग्रुप चैट फीचर से जुड़ा एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है. इसमें ग्रुप के मैसेज के साथ एक आइकन को देखा जा सकता है, जिसमें मैसेज सेंड करने वाले की प्रोफाइल फोटो दिख रही है. यदि किसी यूजर ने प्रोफाइल फोटो को हाइड किया है, तो फोटो की जगह कॉन्टैक्ट लेटर और कलर दिखाई देगा. इस फीचर की भी टेस्टिंग बीटा प्लेटफॉर्म पर की जा रही है.

फॉरवर्ड मीडिया विद कैप्शन

वॉट्सऐप जल्द ही यूजर्स को कैप्शन के साथ इमेज, वीडियो, GIF और डॉक्यूमेंट्स को फॉरवर्ड करने की फैसिलिटी भी देगा. अब तक, हम केवल मीडिया को फॉरवर्ड करने में सक्षम थे और इससे जुड़े टेक्स्ट को फिर से लिखना पड़ता था. लेकिन जल्द ही यह परेशानी दूर हो जाएगी. यह सुविधा वर्तमान में ग्लोबल प्ले स्टोर से एंड्रॉइड 2.22.3.15 अपडेट के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा पर उपलब्ध है. नॉर्मल यूजर्स के लिए इसे जल्द ही रोल आउट किया जाएगा.

डेस्कटॉप पर मीडिया ऑटो-डाउनलोड

वॉट्सऐप अपने डेस्कटॉप यूजर्स को विंडोज और macOS दोनों पर फोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट्स के लिए ऑटो-डाउनलोड सेटिंग्स को प्रबंधित करने की फैसिलिटी भी देगा. वर्तमान में यह सुविधा केवल बीटा डेस्कटॉप यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

रोलआउट हुआ ब्लरिंग टूल

बता दें कि वॉट्सऐप ने कुछ समय पहले डेस्कटॉप यूजर्स के लिए इमेज ब्लरिंग टूल रोलआउट किया था. इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी फोटो को सेंड करने से पहले ब्लर कर सकते हैं. यह टूल यूजर्स को फोटो एंड वीडियो सेक्शन में मिलेगा. उम्मीद है कि ब्लरिंग टूल को जल्द स्मार्टफोन यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जाएगा.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें आपका एक शेयर किसी की नौकरी दिला सकता है.

हमारे सोशल ग्रुप से जुड़े

Join Telegram Group

Join Facebook Group

यह भी देखे

पाठको को सन्देश

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यदि आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें. हमारे सभी पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें.

Latest Govt Jobs

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *