Whatsapp Advance Features 2022: WhatsApp चलाने के भी लगेंगे पैसे, मिलेंगे एडवांस फीचर्स, देखें पूरी जानकारी

By | October 15, 2022
Whatsapp Advance Features 2022: WhatsApp चलाने के भी लगेंगे पैसे, मिलेंगे एडवांस फीचर्स, देखें पूरी जानकारी
Whatsapp Advance Features 2022

Whatsapp Advance Features 2022: WhatsApp चलाने के भी लगेंगे पैसे, मिलेंगे एडवांस फीचर्स, देखें पूरी जानकारी

Whatsapp Advance Features 2022 – जी हाँ आप बिलकुल सही पढ़ रहे है, जल्द ही WhatsApp के उपयोग अर्थात चलाने के लिए आपको पैसे देने होंगे. जब से WhatsApp एप्लीकेशन मोबाइल में आया है तब से इसके उपयोगकर्ता यानी यूजर की संख्या में बेतहाशा वृध्दि हुयी है. फेसबुक के WhatsApp एप्लीकेशन को टेक ओवर करने के बाद भी इसके उपयोग के लिए कोई पैसे नहीं देने होते है. आज सभी लोग इस एप्लीकेशन का उपयोग फ्री में आसानी से कर रहे है. इसी कारण आज यह पूरें विश्व में लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग एप्प बन गया है.

Whatsapp Advance Features 2022

Whatsapp को सभी लोग अभी तक मुफ्त में उपयोग करते आ रहे है, लेकिन जल्द ही इसके उपयोग के लिए आपको पैसे देने होंगे. Whatsapp जल्द ही प्रीमियम अकाउंट लेकर आने वाली है, जिसमे आपको इस प्रीमियम फीचर के बदले पैसे देनें होंगें और बदले में Whatsapp आपको Advance Features देने वाली है. जिससे आप और बेहतर और नए फीचर के साथ Whatsapp उपयोग कर पाएंगे.

Whatsapp Premium Account

Whatsapp का इस्तेमाल शुरू में आमतौर पर चैटिंग और फ़ोटो शेयरिंग करने के लिए किया जाता था. जब ये आया था तब ये इंटरनेट की मदद से मैसेज करने वाला एप्लीकेशन हुआ करता था. लोग पर्सनल मैसेजिंग के लिए इसका इस्तेमाल करते थे लेकिन अब Whatsapp का उपयोग बदल चुका है. अब यह सोशल नेटवर्किंग का बहुत ही उपयोगी और लोकप्रिय एप्प बन गया है. मोबाइल में लोग कुछ भी एप्प रखें लेकिन Whatsapp को रखना नहीं भूलते.

Whatsapp का उपयोग आज पर्सनल से लेकर बिज़नस और रिलेशन से लेकर एजुकेशन तक में हो रहा है. इसकी मदद से बहुत सारे लोग बिज़नस कर रहे है और बहुत सारे स्टूडेंट्स इसकी मदद से पढ़ भी रहे है. इन्हीं सभी बातों को ध्यान में रखकर Whatsapp अब नए फीचर लाने जा रहा है. जिसे इसके प्रीमियम अकाउंट के जरिये इस्तेमाल किया जा सकता है.

Whatsapp Premium Features का प्राइस क्या होगा

Whatsapp के प्रीमियम फीचर के बारें में जानते है, की कौन – कौन से प्रीमियम फीचर Whatsapp लाने जा रही है और उन फीचर के फायदे और उपयोग क्या है. निचे इस आर्टिकल में हमने विस्तार से इसके प्रीमियम फीचर के बारें में चर्चा किया है.

प्रोफाइल में Website लिंक Add कर सकते है

Whatsapp के प्रीमियम प्लान आने के बाद आप आपके Whatsapp बिज़नस प्रोफाइल के साथ अपने बिज़नस वेबसाइट का लिंक को भी जोड़ सकते है. जिससे कोई भी यूजर आपके इस लिंक पर क्लिक करके आपके वेबसाइट पर पहुँच सकते है.

इस फीचर का फायदा उन लोगो को ज्यादा होगा जो लोग अपने बिज़नस को ecommerce के जरिये करते है और ऑनलाइन प्रोडक्ट खरीदते और बेचते है. इस फीचर के जरिये आप अपने प्रोफाइल पर वेबसाइट लिंक से लोगो को सीधे अपने वेबसाइट पर रेफेर कर सकते है. ऑनलाइन बिज़नस वालों को इस फीचर से बहुत ज्यादा फायदा होने वाला है.

Whatsapp अकाउंट को 10 Device में ओपन कर सकते है

Whatsapp के प्रीमियम प्लान आने के बाद आप Whatsapp को 10 डिवाइस पर लाग इन कर सकते है, अभी तक लोग सिर्फ 4 डिवाइस पर ही लाग इन अर्थात कनेक्ट कर पाते थी, लेकिन अब प्रीमियम फीचर में यह संख्या बढ़कर 10 हो जाएगी. इस फीचर से उन लोगो को फायदा होगा जिनका बिज़नस दिन भर Whatsapp के जरिये होता है और Whatsapp अकाउंट को एक से ज्यादा लोग हैंडल करते है.

Whatsapp ग्रुप में मेम्बर को संख्या को बढ़ा सकते है

Whatsapp के प्रीमियम प्लान के आने के बाद ही ग्रुप में मेम्बर की संख्या भी बढ़ जाएगी. अभी तक आप ग्रुप में सिर्फ 512 लोगों को जोड़ पाते हैं लेकिन इस नए फीचर के आने के बाद आप 1024 लोगों को जोड़ पाएंगे. जो लोग व्हाट्सएप पर बहुत ज्यादा लोग जोड़ना चाहते हैं उनके लिए ये फीचर बहुत ही काम का और उपयोगी साबित होगा. लोग अपने बिज़नस को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुँचा सकते है.

Whatsapp Premium Features का प्राइस क्या होगा

Whatsapp के Premium Features का खुलासा कंपनी जल्द ही करने वाली है. इसके प्रीमियम अकाउंट पर लोगो को कितने पैसे देनें होंगें इस बारें में कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है. कंपनी अपने प्रीमियम फीचर को अलग-अलग प्लान बनाकर भी पेश कर सकती है. कंपनी जल्द ही इसका खुलासा करने वाली है.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें आपका एक शेयर किसी की नौकरी दिला सकता है.

हमारे सोशल ग्रुप से जुड़े

Join Telegram Group

Join Facebook Group

यह भी देखे

पाठको को सन्देश

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यदि आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें. हमारे सभी पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें.

Govt Jobs Alert

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *