संघ लोक सेवा आयोग भर्ती 2021| UPSC EPFO DAF Recruitment 2021

By | November 8, 2021

UPSC EPFO DAF Recruitment 2021 संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) नई दिल्ली ने ईपीएफओ में प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी (Enforcement Officer/Accounts Officer in EPFO) के 421 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना Union Public Service Commission Recruitment 2021 जारी किया है.

UPSC EPFO DAF Recruitment 2021
UPSC EPFO DAF Recruitment 2021

UPSC EPFO DAF Recruitment 2021 संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) नई दिल्ली ने ईपीएफओ में प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी (Enforcement Officer/Accounts Officer in EPFO) के 421 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना Union Public Service Commission Recruitment 2021 जारी किया है. Union Public Service Commission Vacancy 2021 अधिसूचना 02 नवम्बर 2021 को 421 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया गया है. इक्छुक और पात्र उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग भर्ती 2021 अधिसूचना के लिए Union Public Service Commission के अधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in/ पर जाकर विस्तृत अधिसूचना पढ़ कर ऑनलाइन माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथी 22 नवम्बर 2021 निर्धारित है. कृपया उम्मीदवार अंतिम समय के भीड़ से बचने के लिए निर्धारित तिथी से पहले आवेदन करना सुनिश्चित करें.

Union Public Service Commission Recruitment 2021 अधिसूचना से सम्बंधित समस्त जानकारी जैसे आयु, योग्यता, वेतनमान आदि की जानकारी https://winitra.com/ के इस पोस्ट के माध्यम से प्राप्त करें. उम्मीदवार आवेदन करने से पूर्व विभागीय नोटिफिकेशन और दिशा निर्देशों को भली भांति पढ़कर अवलोकन कर लें तथा पात्रता मापदंड की स्वयं जाँच कर लें. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी पात्रता, आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, खेल योग्यता, आवेदन शुल्क, चयन की विधि और अन्य निर्देशों की जांच के लिए विस्तृत अधिसूचना संघ लोक सेवा आयोग भर्ती 2021 देखें.

संघ लोक सेवा आयोग भर्ती 2021

UPSC EPFO DAF Recruitment 2021

इस संघ लोक सेवा आयोग भर्ती 2021 से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी जैसे आधिकारिक अधिसूचना, भर्ती कार्यक्रम, आवेदन प्रक्रिया, परीक्षा शुल्क, पात्रता, रिक्ति, चयन प्रक्रिया, आदि को शामिल किया है.

अधिसूचनासंघ लोक सेवा आयोग भर्ती 2021
विभाग का नामसंघ लोक सेवा आयोग भर्ती 2021
पद का नामप्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी
(Enforcement Officer/Accounts Officer in EPFO)
स्थाननई दिल्ली
राज्यदिल्ली
कुल पद421 पद
अधिसूचना तिथी02 नवम्बर 2021
आवेदन तिथी02 नवम्बर 2021 से 22 नवम्बर 2021 तक
योग्यतास्नातक / स्नातकोत्तर
Union Public Service Commission Recruitment 2021

यह भी देखें :- अक्टूबर महीने का कर्रेंट अफेयर्स क्विज हिंदी में

UPSC EPFO DAF Recruitment 2021 रिक्ति विवरण

प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी (Enforcement Officer/Accounts Officer in EPFO) – 421 पद

SC – 62 पद

ST – 33 पद

OBC -116 पद

EWS – 42 पद

UR – 168 पद

UPSC EPFO DAF Recruitment 2021 पात्रता मापदंड

Union Public Service Commission Vacancy 2021 शैक्षणिक योग्यता एवं अनुभव:

इस Union Public Service Commission Recruitment 2021 में उम्मीदवारों के पास स्नातक डिग्री एंड डिप्लोमा तथा कंप्यूटर डिग्री और डिप्लोमा जैसे शैक्षणिक योग्यता होना चाहिए. इसके समकक्ष योग्यता होने पर भी मान्य रहेगा. शेक्षणिक योग्यता सम्बंधित समस्त जानकारी लिए कृपया विभाग द्वारा नोटिफिकेशन देखें, जो निचे दिया गया है

Union Public Service Commission Vacancy 2021 आयु – इस Union Public Service Commission Recruitment 2021 भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से 45 वर्ष तक होना चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार कृपया आयु में छूट के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे.

यह भी देखें:- TMC Recruitment 2021

Union Public Service Commission Vacancy 2021 वेतनमान

इस Union Public Service Commission Recruitment 2021 भर्ती में वेतनमान विभाग द्वारा निर्धारित किया जायेगा. नोटिफिकेशन में सैलरी की जानकारी विस्तारपूर्वक दी गई है. सभी पद के लिए अलग अलग सैलरी है जिसकी जानकारी निचे दी गई लिंक के द्वारा नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते है.

संघ लोक सेवा आयोग भर्ती 2021 चयन प्रक्रिया

इस Union Public Service Commission Vacancy 2021 भर्ती में उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Examination), मुख्य परीक्षा (Main Examination), साक्षात्कार (Interview) में प्रदर्शन के आधार पर होगा. कृपया चयन प्रकिया में छूट के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे.

इन्हें भी देखें – औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान धमतरी भर्ती 2021

संघ लोक सेवा आयोग भर्ती 2021 के लिए आवश्यक दस्तावेज

1. शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र.
2. अनुभव प्रमाण पत्र तथा मेडिकल पंजीयन प्रमाण पत्र.
3. सक्षम अधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र.
4. सक्षम अधिकारी द्वारा जारी मूल निवास प्रमाण पत्र.
5. विकलांग प्रमाण पत्र.
6. मूल पहचान पत्र आधार/पैन/वोटर आईडी/ड्राइविंग लाइसेंस एवं अन्य पहचान पत्र.
7. अन्य संबंधित दस्तावेज

अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन जो पोस्ट में दिया गया है उसका अवलोकन करें.

संघ लोक सेवा आयोग भर्ती 2021 आवेदन शुल्क:

इस Union Public Service Commission Vacancy 2021 भर्ती के लिए उम्मीदवारों को अनारक्षित वर्ग (GEN/OBC) 25/- रूपये तथा आरक्षित वर्ग (SC/ST/PWd) वालो को कोई शुल्क नहीं देना होगा. आवेदन शुल्क में छुट सम्बन्धी अधिक जानकारी के लिए कृपया विभागीय विज्ञापन देखें.

इन्हें भी देखें – UPPSC Computer Operator Recruitment 2021

UPSC EPFO DAF Recruitment 2021 आवेदन प्रक्रिया

Union Public Service Commission Vacancy 2021 अधिसूचना 02 नवम्बर 2021 को 421 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया गया है. इक्छुक और पात्र उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग भर्ती 2021अधिसूचना के लिए Union Public Service Commission के अधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in/ पर जाकर विस्तृत अधिसूचना पढ़ कर ऑनलाइन माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथी 22 नवम्बर 2021 निर्धारित है. कृपया उम्मीदवार अंतिम समय के भीड़ से बचने के लिए निर्धारित तिथी से पहले आवेदन करना सुनिश्चित करें. उम्मीदवारों को किसी भी पद के लिए आवेदन करने से पहले अधिसूचना विवरण की जांच करने की सलाह दी जाती है.

विभागीय अधिसूचना

यहाँ क्लिक करें

अधिकारिक वेबसाइट

यहाँ क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के लिए

यहाँ क्लिक करें

महत्वपूर्ण तिथी

आवेदन की शुरुआत तिथी – 02 नवम्बर 2021

आवेदन की अंतिम तिथी – 22 नवम्बर 2021

संघ लोक सेवा आयोग भर्ती 2021 के लिए आवेदन कैसे भरें?

  1. आवेदन केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से भरे जाने चाहिए.
  2. नोटिफिकेशन में दी गयी तारीख के भीतर आवेदन केवल ऑनलाइन भरे जाएंगे.
  3. किसी भी तरह ऑफ़लाइन आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा.
  4. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करते समय सभी आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की हुई कॉपी अपलोड करनी होगी .
  5. उम्मीदवारों को प्रत्येक जानकारी को ध्यान से दर्ज करना चाहिए.
  6. आवेदन में किसी भी गलती को सुधार के लिए दिए गए समय के भीतर ठीक किया जाना चाहिए. उम्मीदवारों को भी सुधार शुल्क का भुगतान करना होगा.

इन्हें भी देखें – National Fertilizers Limited Recruitment

संघ लोक सेवा आयोग भर्ती 2021 ऑनलाइन फॉर्म 2021 कैसे भरें

  1. संघ लोक सेवा आयोग ऑनलाइन पोर्टल पर जाएं.
  2. Union Public Service Commission आवेदन लिंक का चयन करें.
  3. सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करके रजिस्टर करें.
  4. सही जानकारी के साथ आवेदन भरें.
  5. निर्धारित प्रारूप में आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.
  6. आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  7. अंत में, आवेदन Submit करें.
  8. आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें और भविष्य के संदर्भों के लिए उसे रख लें.

यह भी देखें – National Housing Bank Recruitment

महत्वपूर्ण नोटिस – संघ लोक सेवा आयोग भर्ती 2021 आवेदन से जुड़ी सभी जानकारी के लिए कृपया ऑफिसियल नोटिस देखे. यह जानकारी अपने दोस्तों को भी भेजे और नयी भर्ती के लिए हमारी वेब साइट पर हमेशा बने रहे.

आप सभी को सूचित किया जाता हैं कि Union Public Service Commission Vacancy 2021 ment 2021 में भर्ती निकाली गई है. Union Public Service Commission Recruitment 2021 अधिसूचना के लिए आवश्यक जानकारी, शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा भर्ती प्रक्रिया और ऑफिसियल नोटिफिकेशन पड़ ले. क्योकि हम जानते हे कि एक छोटी सी गलती बहुत बड़ी परेशानी बन जाती हैं.

रोजगार समाचार 2021

ये भी देखें 10वीं पास सरकारी नौकरी

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सकें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यदि आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें आपका एक शेयर किसी की नौकरी दिला सकता है.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.