UPSC Civil Services 2020 Interview and Admit Card Schedule : UPSC सिविल सेवा 2020 साक्षात्कार अधिसूचना जारी

By | June 9, 2021

UPSC Civil Services 2020 Interview Interview and Admit Card Schedule :- संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सिविल सेवा 2020 साक्षात्कार तिथियों की घोषणा की गई है.

UPSC Civil Services 2020 Interview and Admit Card Schedule
UPSC Civil Services Results Interview and Admit Card 2020

UPSC Civil Services 2020 Interview and Admit Card Schedule :- संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने आखिरकार सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2020 के लिए साक्षात्कार कार्यक्रम जारी कर दिया है. वे सभी जो यूपीएससी सिविल सेवा 2020 मेन्स में सफलतापूर्वक उत्तीर्ण हुए हैं, अब यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से यूपीएससी सिविल सेवा साक्षात्कार के रोल नंबर वार शेड्यूल को डाउनलोड कर सकते हैं. UPSC Civil Services Results Interview and Admit Card 2020 से सम्बंधित समस्त जानकारी जैसे आयु, योग्यता, वेतनमान आदि की जानकारी winitra.com के इस पोस्ट के माध्यम से प्राप्त करें.

UPSC Civil Services 2020 Interview and Admit Card Schedule

आयोग ने 23 मार्च 2021 को सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2020 के परिणाम घोषित किए थे. इससे पहले, आयोग ने 26 अप्रैल 2021 से सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2020 के व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) को शुरू करने का निर्णय लिया था, जो कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति के कारण स्थगित कर दिया गया था.

अब, आयोग ने स्थिति की समीक्षा के बाद 2 अगस्त 2021 से सिविल सेवा परीक्षा, 2020 का व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) शुरू करने का निर्णय लिया है. आयोग ने अब अपनी वेबसाइट पर व्यक्तित्व/साक्षात्कार के लिए रोल नंबर वार शेड्यूल अपलोड किया है. जिसके अनुसार, साक्षात्कार 2 अगस्त से 22 सितंबर 2021 तक दो सत्रों सुबह (9 बजे) और दोपहर (1 बजे) में शुरू होंगे.

UPSC Civil Services 2020 Interview Admit Card

UPSC सिविल सेवा 2020 साक्षात्कार के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर नियत समय पर अपलोड कर दिए जाएंगे. सभी उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहने की सलाह दी जाती है. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उम्मीदवारों को व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) की तिथि और समय में परिवर्तन के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा.

Download UPSC Civil Services 2020 Interview Schedule

UPSC Civil Services 2020 Interview Details

उम्मीदवार का साक्षात्कार एक बोर्ड द्वारा किया जाएगा, जो पहले उम्मीदवार के करियर को रिकॉर्ड अर्थात देखेंगे. उनसे सामान्य हित के मामलों पर प्रश्न पूछे जाएंगे. साक्षात्कार का उद्देश्य सक्षम और निष्पक्ष पर्यवेक्षकों के बोर्ड द्वारा सार्वजनिक सेवा में कैरियर के लिए उम्मीदवार की व्यक्तिगत उपयुक्तता का आकलन करना है. परीक्षण का उद्देश्य एक उम्मीदवार की मानसिक क्षमता का परिक्षण करना है. जिन गुणों का मूल्यांकन किया जाना है उनमें मानसिक सतर्कता, आत्मसात करने की महत्वपूर्ण शक्तियाँ, स्पष्ट और तार्किक व्याख्या, निर्णय का संतुलन, विविधता और रुचि की गहराई, सामाजिक सामंजस्य और नेतृत्व की क्षमता, बौद्धिक और नैतिक अखंडता शामिल हैं.

यह भी देखें:- राष्ट्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज संस्थान भर्ती 2021

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यही आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें.

ये देखे :- Sainik School Recruitment 2021: सैनिक स्कूल भर्ती 2021

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे WhatsApp ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *