Sun. Sep 19th, 2021
Tokyo Olympics Games LIVE Update

Tokyo Olympics Games LIVE Update :- टोक्यो ओलंपिक्स में आयोजित होने वाले गेम्स में भारत के तरफ से भाग ले रहे प्लेयर और खेल के बारे में सम्पूर्ण जानकारी.

Tokyo Olympics Games LIVE Update
Tokyo Olympics Games LIVE Update

Tokyo Olympics Games LIVE Update :- टोक्यो ओलंपिक में 26 जुलाई का दिन भारत के लिए बहुत अच्छा नहीं रहा। पुरुष तीरंदाजी टीम, बॉक्सर आशीष कुमार, टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा, सुतिर्था मुखर्जी और टेनिस में सुमित नागल हार के साथ मेडल की होड़ से बाहर हो गए. अब भारतीय फैंस की नजरें 27 जुलाई को होने वाले इवेंट्स पर हैं। तो चलिए जान लेते हैं कि मेडल इवेंट्स के चौथे दिन कौन सा भारतीय खिलाड़ी कब परफॉर्म करेगा.

Tokyo Olympics Games LIVE Update: टोक्यो ओलंपिक्स गेम्स लाइव अपडेट

निशानेबाजी

10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम क्वालिफिकेशन राउंड-1, सुबह 5 बजकर 30 मिनट से (सौरभ चौधरी और मनु भाकर, यशस्विनी देसवाल और अभिषेक वर्मा)
10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम क्वालीफिकेशन राउंड-1, सुबह 9 बजकर 45 मिनट से (इलावेनिल वालारिवन और दिव्यांश सिंह पंवार, अंजुम मुद्गिल और दीपक कुमार)

टेबल टेनिस

अचंता शरत कमल बनाम मा लोंग (चीन), पुरुष सिंगल्स तीसरा दौर, सुबह 8 बजकर 30 मिनट से

मुक्केबाजी

लवलीना बोरगोहेन बनाम एपेट्ज नेदिन, महिला वेल्टरवेट राउंड आफ 16, भारतीय सुबह 10 बजकर 57 मिनट से

बैडमिंटन

सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी बनाम बेन लेन और सीन वेंडी (ब्रिटेन), पुरुष युगल ग्रुप ए मैच, भारतीय समयानुसार सुबह 8 बजकर 30 मिनट से

हॉकी

भारत बनाम स्पेन, पुरुष पूल ए मैच, सुबह छह बजकर 30 मिनट से

सेलिंग

नेत्रा कुमानन, महिला लेजर रेडियल, भारतीय समयानुसार सुबह 8 बजकर 35 मिनट से, विष्णु सरवनन, पुरुष लेजर, सुबह 8 बजकर 45 मिनट से. केसी गणपति और वरूण ठक्कर, पुरुष स्किफ 49 ईआर, सुबह 11 बजकर 20 मिनट से

भारतीय मुक्केबाज लवलिना बोरगोहेन क्वार्टर फाइनल में, शूटिंग में चारों जोड़ियां बाहर; हॉकी में जोरदार वापसी

टोक्यो ओलिंपिक में मंगलवार को भारतीय खिलाड़ी कोई मेडल नहीं जीत सके। शूटिंग में 10 मीटर एयर पिस्टल और 10 मीटर एयर राइफल के मिक्स्ड इवेंट में भारतीय निशानेबाजों ने निराश किया। टेबल टेनिस में अचंता शरत कमल नंबर-1 खिलाड़ी के सामने कड़ी चुनौती पेश करने बावजूद हार गए। हालांकि, मुक्केबाजी और हॉकी में अच्छी खबरें जरूर मिली हैं। महिला मुक्केबाज लवलिना बोरगोहेन 69 किलोग्राम वेट कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। वहीं, पुरुष हॉकी टीम ने स्पेन को 3-0 से हराकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मुकाबले में मिली हार की निराशा को पीछे छोड़ दिया है।

3-2 से जीतीं लवलिना
पहली बार ओलिंपिक में हिस्सा ले रही लवलिना बोरगोहेन ने दमदार खेल दिखाते हुए जर्मनी की नादिने एपेट्ज को हराया। 23 साल की लवलिना ने 35 साल की जर्मन प्रतिद्वंद्वी पर तीनों राउंड में हावी रहीं। उन्होंने यह बाउट स्प्लिट डिसिजन के आधार पर 3-2 से जीता। लवलिना अब मेडल पक्का करने से सिर्फ एक जीत की दूरी पर हैं। बॉक्सिंग में सेमीफाइनल में पहुंचते ही कम से कम ब्रॉन्ज मेडल पक्का हो जाता है। लवलिना की क्वार्टर फाइनल बाउट 30 जुलाई को चाइनीज ताइपे की चिन निएन चेन से होगी।

Tokyo Olympics Games Boxing
Tokyo Olympics Games Boxing

बॉक्सिंग में भारत की सिर्फ एक महिला मुक्केबाज एमसी मेरीकॉम ही ओलिंपिक मेडल जीत पाई हैं। मेरीकॉम ने 2012 लंदन ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। मेरीकॉम टोक्यो ओलिंपिक में भी प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी हैं।

इन्हें भी देखें – नवीनतम सरकारी नौकरी 2021

निशाने से फिर भटके भारतीय शूटर्स

  • शूटिंग इवेंट्स में भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। मंगलवार को दो अलग-अलग इवेंट में भारत की चार जोड़ियों ने हिस्सा लिया लेकिन इनमें से कोई भी मेडल राउंड में नहीं पहुंच सकी।
  • 10 मीटर एयर पिस्टल के मिस्क्ड इवेंट में मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी क्वालिफिकेशन राउंड-2 में सातवें स्थान पर रही।
  • यशस्विनी देसवाल और अभिषेक वर्मा की जोड़ी क्वालिफाइंग राउंड-1 में ही बाहर हो गई।
  • 10 मीटर एयर राइफल में दिव्यांश सिंह पंवार और इलावेनिल वालारिवन की जोड़ी क्वालिफिकेश राउंड में 12वें स्थान पर रही। अंजुम मुद्गिल और दीपक कुमार की जोड़ी 18वें स्थान पर रही।
Tokyo Olympics Games Shooting
Tokyo Olympics Games Shooting

शरत कमल ने नंबर-1 खिलाड़ी को दी कड़ी चुनौती
भारत के अचंता शरत कमल टेबल टेनिस के मेंस सिंगल्स में मेडल की होड़ से बाहर हो गए। नंबर-1 सीड चीन के मा लोंग ने उन्हें 4-1 से हराया। मा लोंग ने पहला गेम 11-7 से जीता। शरत ने दूसरे गेम में 11-8 से जीत हासिल कर जोरदार वापसी की। चीनी खिलाड़ी ने इसके बाद कमल को कोई मौका नहीं दिया और अगले तीन गेम 31-11, 11-4, 11-4 से जीत लिया।

दूसरी ओर भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जोरदार वापसी की है। टीम ने पूल ए के मैच में स्पेन को 3-0 से हरा दिया। रुपिंदर पाल सिंह ने दो और सिमरनजीत सिंह ने एक गोल किया है। भारत को पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-7 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इस जीत की बदौलत भारत अपने पूल में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। भारत को अभी दो और पूल मैच खेलने हैं।

पहले दो क्वार्टर के बाद भारतीय टीम 2-0 से आगे चल रही थी। तीसरे क्वार्टर के आखिरी पलों में स्पेन ने गोल कर ही दिया था, लेकिन तब तक क्वार्टर समाप्त होने का हूटर बज चुका था। स्पेन ने वीडियो रेफरल लिया और उसे पेनल्टी कॉर्नर मिला। भारतीय डिफेंडरों ने इस पर गोल नहीं होने दिया। चौथे क्वार्टर में भारत की ओर से एक और गोल हुआ। मैच में स्पेन को आठ और भारत को चार पेनल्टी कॉर्नर मिले हैं। स्पेन की टीम पेनल्टी कॉर्नर पर कोई गोल नहीं कर सकी है। भारत ने पेनल्टी कॉर्नर पर एक गोल किया है। भारत का तीसरा गोल पेनल्टी कॉर्नर पर ही हुआ।

यह भी देखें :- Current Affairs & GK Quiz हिंदी में

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यदि आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे.

You May Also Like

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *