State Bank Of India Clerk Main Exam 2021 Postponed: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने क्लर्क मेन परीक्षा 2021 स्थगित की, 31 जुलाई को आयोजित होना था एग्जाम

By | July 20, 2021

State Bank Of India Clerk Main Exam 2021 Postponed :- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने क्लर्क मेन परीक्षा 2021 स्थगित की, 31 जुलाई को आयोजित होना था एग्जाम.

State Bank Of India Clerk Main Exam 2021 Postponed
State Bank Of India Clerk Main Exam 2021

State Bank Of India Clerk Main Exam 2021 Postponed :- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने क्लर्क मेन एग्जाम 2021 को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है. यह परीक्षा देशभर में 31 जुलाई को आयोजित होनी थी. बैंक ने फिलहाल परीक्षा की नई तारीख के बार में कोई जानकारी नहीं दी है. ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in विजिट कर सकते हैं.

State Bank Of India Clerk Main Exam 2021 Postponed: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने क्लर्क मेन परीक्षा 2021 स्थगित की

10 से 13 जुलाई तक हुई प्रीलिम्स परीक्षा

State Bank Of India Clerk Main Exam 2021 :- इससे पहले बैंक ने क्लर्क (जूनियर एसोसिएट) के लिए प्रीलिम्स परीक्षा 10 जुलाई से 13 जुलाई तक देश के विभिन्न शहरों में आयोजित की थी. प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा. प्रीलिम्स एग्जाम क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स ही मेन एग्जाम में शामिल हो सकेंगे.

5000 से ज्यादा पदों पर होनी है भर्ती

SBI ने जूनियर एसोसिएट्स के 5000 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए 27 अप्रैल से आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी. मेरिट लिस्ट में जगह बनाने के लिए कैंडिडेट्स को सभी तीन चरणों (प्रीलिम्स, मेन और इंटरव्यू) को क्वालिफाई करना होगा. सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स की देश भर में बैंक की विभिन्न शाखाओं में नियुक्ति की जाएगी.

परीक्षा पैटर्न

SBI क्लर्क मेन परीक्षा में 190 मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन पूछे जाते हैं. इन सवालों का जवाब देने के लिए कैंडिडेट्स को दो घंटे चालीस मिनट का समय दिया जाता है. परीक्षा में जनरल / फाइनेंशियल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और रीजनिंग एबिलिटी के साथ-साथ कंप्यूटर एप्टीट्यूड सेक्शन से पूछे जाते हैं. परीक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करते रहें.

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यही आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *