Sainik School Ambikapur UDC Recruitment 2022 सैनिक स्कूल अंबिकापुर जॉब्स 2022 Download PDF Here

By | February 27, 2022

Sainik School Ambikapur UDC Recruitment 2022 सैनिक स्कूल, अंबिकापुर Sainik School, Ambikapur Chhattisgarh ने नियमित पैमाने पर क्वार्टर मास्टर Quarter Master और अपर डिवीजन क्लर्क Upper Division Clerk के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है.

Sainik School Ambikapur UDC Recruitment 2022 सैनिक स्कूल अंबिकापुर जॉब्स 2022
Sainik School Ambikapur UDC Recruitment 2022

सैनिक स्कूल अंबिकापुर भर्ती विवरण

सैनिक स्कूल अंबिकापुर जॉब्स 2022 सैनिक स्कूल, अंबिकापुर Sainik School, Ambikapur Chhattisgarh ने नियमित पैमाने पर क्वार्टर मास्टर Quarter Master और अपर डिवीजन क्लर्क Upper Division Clerk के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है.. इस भर्ती अधिसूचना के लिए इच्छुक उम्मीदवार उपरोक्त पदों के लिए रोजगार समाचार में इस विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 21 दिनों (19 मार्च 2022) के भीतर (26 दिसंबर से 4 मार्च 2022 तक) आवेदन जमा कर सकते हैं.

Sainik School Ambikapur UDC Recruitment 2022

Sainik School Ambikapur CG Vacancy 2022 से सम्बंधित समस्त जानकारी जैसे आयु, योग्यता, वेतनमान आदि की जानकारी https://winitra.com/ के इस पोस्ट के माध्यम से प्राप्त करें. उम्मीदवार आवेदन करने से पूर्व विभागीय नोटिफिकेशन और दिशा निर्देशों को भली भांति पढ़कर अवलोकन कर लें तथा पात्रता मापदंड की स्वयं जाँच कर लें. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी पात्रता, आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, खेल योग्यता, आवेदन शुल्क, चयन की विधि और अन्य निर्देशों की जांच के लिए विस्तृत अधिसूचना Ambikapur Sainik School Vacancy देखें.

Ambikapur Sainik School Vacancy से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी जैसे आधिकारिक अधिसूचना, भर्ती कार्यक्रम, आवेदन प्रक्रिया, परीक्षा शुल्क, पात्रता, रिक्ति, चयन प्रक्रिया आदि को शामिल किया है.

सैनिक स्कूल अंबिकापुर अधिसूचना विवरण

अधिसूचनाSainik School Ambikapur UDC Recruitment 2022
विभाग का नामसैनिक स्कूल, अंबिकापुर
पद का नामक्वार्टर मास्टर Quarter Master
अपर डिवीजन क्लर्क Upper Division Clerk
स्थानअंबिकापुर
राज्यछत्तीसगढ़
कुल पद02 पद
अधिसूचना तिथी26 दिसम्बर 2021
आवेदन की तिथी26 दिसम्बर 2021 से 04 मार्च 2022 तक
योग्यतास्नातक / स्नातकोतर

सैनिक स्कूल अंबिकापुर महत्वपूर्ण तिथी

आवेदन की अंतिम तिथी – 19 मार्च 2022

सैनिक स्कूल अंबिकापुर जॉब्स 2022

विवरणलिंक
Official Websiteक्लिक करें
Application Formक्लिक करें
PDF Linkक्लिक करें

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें आपका एक शेयर किसी की नौकरी दिला सकता है.

For Latest Job Alert Join Telegram Group

For Latest Job Alert Join Facebook Group

सैनिक स्कूल अंबिकापुर रिक्त पदों की जानकारी

इस Upper Division Clerk Jobs सैनिक स्कूल, अंबिकापुर Sainik School, Ambikapur Chhattisgarh ने नियमित पैमाने पर क्वार्टर मास्टर Quarter Master और अपर डिवीजन क्लर्क Upper Division Clerk के पद पर भर्ती के लिए अपने अधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी किया है. इस भर्ती में पदों के आरक्षण अनुसार जानकारी के लिए कृपया विभागीय विज्ञापन (पीडीएफ) का अवलोकन करें.

Sainik School Ambikapur CG Vacancy 2022

  • क्वार्टर मास्टर Quarter Master – 01 पद
  • अपर डिवीजन क्लर्क Upper Division Clerk – 01 पद

सैनिक स्कूल अंबिकापुर आवेदन प्रक्रिया

इस Quater Master Jobs के लिए इच्छुक उम्मीदवार उपरोक्त पदों के लिए रोजगार समाचार में इस विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 21 दिनों (19 मार्च 2022) के भीतर (26 दिसंबर से 4 मार्च 2022 तक) आवेदन जमा कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी पात्रता, आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता की स्वयं जाँच कर लेने के बाद ही आवेदन करें. उम्मीदवार विस्तृत अधिसूचना की जाँच कर ले उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन करना सुनिश्चित करें. इस भर्ती में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों को हमारी तरफ से बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

यह भी देखें

महिलाओं के लिए नौकरी 2021

Indian Navy Notification 2022

UPSC New Vacancy

New Bank Vacancy

सैनिक स्कूल भर्ती 2022

Ambikapur Sainik School Vacancy

सैनिक स्कूल अंबिकापुर योग्यता विवरण

इस Sainik School Ambikapur UDC Recruitment 2022 में उम्मीदवार के पास निचे दिए गए विवरण अनुसार योग्यता होना चाहिए अथवा समकक्ष योग्यता भी मान्य रहेगा. शैक्षणिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए ऊपर दिया गए विभागीय अधिसूचना पीडीएफ का अवलोकन करें.

  • क्वार्टर मास्टर – बीए / बी. कॉम.
  • अपर डिवीजन क्लर्क – सरकार या वाणिज्यिक संगठन में कम से कम 02 वर्ष के अनुभव के साथ स्नातक और अंग्रेजी में पत्राचार करने की क्षमता.

सैनिक स्कूल अंबिकापुर आयु सीमा एवं छुट

इस सैनिक स्कूल अंबिकापुर जॉब्स 2022 हेतु उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 55 वर्ष होनी चाहिए. आयु सम्बन्धी जानकारी के लिए कृपया विभागीय नोटिफिकेशन का अवलोकन करें

सैनिक स्कूल अंबिकापुर वेतनमान

इस Sainik School Ambikapur CG Vacancy 2022 में वेतनमान 25,500/* से 92,300/- रुँपये प्रति माह निर्धारित किया गया है. नोटिफिकेशन में वेतनमान की जानकारी विस्तारपूर्वक दी गई है. सभी पद के लिए अलग अलग सैलरी है, जिसकी जानकारी निचे दी गई लिंक के द्वारा नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते है.

Upper Division Clerk Jobs

सैनिक स्कूल अंबिकापुर चयन प्रक्रिया

इस Ambikapur Sainik School Vacancy में पात्र उम्मीदवारों के चयन तीन चरणों में किया जायेगा

  1. लिखित परीक्षा Written Test – लगभग 01 घंटे की अवधि और अधिकतम अंक 50। एक लिखित परीक्षा जिसमें सामान्य ज्ञान, सामान्य अंग्रेजी, मूल गणित और उपयुक्त स्तर की विषय परीक्षा शामिल है. उम्मीदवारों को न्यूनतम 33% से 50% अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होगी.
  2. कौशल परीक्षा Skill/Proficiency Test (QM) – लिखित परीक्षा में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार कौशल/प्रवीणता परीक्षा में शामिल होंगे जिसमें पत्र का प्रारूपण, स्टोर प्रबंधन, जिसमें इश्यू/रसीद वाउचर तैयार करना और स्टॉक लेजर का रखरखाव आदि शामिल है, स्टोर की खरीद/कार्यों को पूरा करने के लिए केस स्टेटमेंट तैयार करना, अग्निशमन अभ्यास का ज्ञान.
  3. साक्षात्कार Interview – अधिकारियों के बोर्ड (अंक 15) द्वारा तय किए गए सुरक्षा आदेश, जीएफआर/जेम या किसी अन्य विषय (विषयों) के ज्ञान की जांच करने के लिए.

सैनिक स्कूल अंबिकापुर महत्वपूर्ण दस्तावेज

1. शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र.
2. अनुभव प्रमाण पत्र तथा मेडिकल पंजीयन प्रमाण पत्र.
3. सक्षम अधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र.
4. सक्षम अधिकारी द्वारा जारी मूल निवास प्रमाण पत्र.
5. विकलांग प्रमाण पत्र.
6. मूल पहचान पत्र आधार/पैन/वोटर आईडी/ड्राइविंग लाइसेंस एवं अन्य पहचान पत्र.
7. अन्य संबंधित दस्तावेज

अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन जो पोस्ट में दिया गया है उसका अवलोकन करें.

Quater Master Jobs

सैनिक स्कूल अंबिकापुर आवेदन शुल्क

इस Upper Division Clerk Jobs के लिए उम्मीदवारों को आवेदन का 500/- रूपये डिमांड ड्राफ्ट शुल्क देना होगा. आवेदन शुल्क सम्बन्धी सभी जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन Quater Master Jobs का अवलोकन करें.

सैनिक स्कूल अंबिकापुर में आवेदन कैसे करें?

  1. सैनिक स्कूल अंबिकापुर के ऑनलाइन पोर्टल पर जाएं.
  2. आवेदन लिंक का चयन करें.
  3. सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करके रजिस्टर करें.
  4. सही जानकारी के साथ आवेदन भरें.
  5. निर्धारित प्रारूप में आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.
  6. आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  7. अंत में, आवेदन Submit करें.
  8. आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें और भविष्य के संदर्भों के लिए उसे रख लें.

ये भी देखें 10वीं पास सरकारी नौकरी

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यदि आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें. हमारे सभी पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.