Sun. Sep 19th, 2021
Raipur Army Recruitment Exam Postponed

Raipur Army Recruitment Exam Postponed :- रायपुर थल सेना भर्ती परीक्षा स्थगित, केंद्र ने पत्र भेजकर दी जानकारी; कोविड के कारण टलने का अनुमान.

Raipur Army Recruitment Exam Postponed
Raipur 25th July Army Recruitment Exam Postponed

Raipur Army Recruitment Exam Postponed :- थल सेना भर्ती के लिए रविवार 25 जुलाई को होने वाली लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. इसके लिए रायपुर स्थित कलिंगा यूनिवर्सिटी में सेंटर बनाया गया था. बताया जा रहा है कि केंद्र की ओर से पत्र आने के बाद आनन-फानन में इसे स्थगित किए जाने की सूचना दी गई है. इसके पीछे कोरोना के बढ़ते प्रभाव को माना जा रहा है. हालांकि परीक्षा में शामिल होने के लिए सरगुजा और बस्तर के कई परीक्षार्थी राजधानी के लिए निकल पड़े थे.

यह भी देखें :- Current Affairs & GK Quiz हिंदी में

Raipur Army Recruitment Exam Postponed: रायपुर थल सेना भर्ती परीक्षा स्थगित

Raipur 25th July Army Recruitment Exam Postponed :- राज्य के विभिन्न जिलों से करीब 1400 परीक्षार्थी इसमें शामिल होने वाले थे. रोजगार अधिकारी एआर लॉरी ने बताया कि परीक्षा स्थगित होने की वजह से उन्हें पता नहीं है, लेकिन सेना के दफ्तर से उन्हें इसकी सूचना शुक्रवार शाम करीब शाम 4.30 बजे मिली. सेना के असिस्टेंट रिक्रूटमेंट आफिसर शिवराम सैनी ने कहा कि उन्हें भी केंद्र सरकार से इसका पत्र दोपहर को मिला. कहा कि कोविड के बढ़ते प्रभाव की वजह से परीक्षा टाली गई है.

इन्हें भी देखें – नवीनतम सरकारी नौकरी 2021

परीक्षार्थियों के लिए की गई थी बसों की निशुल्क व्यवस्था

आवेदकों को रायपुर में जिला रोजगार कार्यालय से 24 जुलाई को 2 बजे से रात्रि 11 बजे तक परीक्षा स्थल तक पहुंचने की निशुल्क सुविधा दिए जाने की भी घोषणा की गई थी. इसके लिए बसों का इंतजाम किया गया था. अब आवेदकों की मांग है कि इन बसों को रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड से चलाया जाए. आवेदक अगर स्वयं की व्यवस्था से परीक्षा स्थल पहुंचते हैं, तो उनके अल्प समय के विश्राम की व्यवस्था की गई थी.

हेल्प लाइन नंबर से अभ्यर्थियों को दी जा रही जानकारी

लिखित परीक्षा के चयनित अभ्यर्थियों ने भर्ती रैली के दौरान शारीरिक परीक्षा पास कर ली थी. इसके बाद उन्हें बुलाया गया था. अफसरों की ओर से बताया गया हे कि हेल्प लाइन नंबर से अभ्यर्थियों को परीक्षा स्थगित होने की सूचना दी जा रही है. परीक्षार्थियों के अपने वॉट्सऐप ग्रुप हैं. वे आपस में भी जानकारी शेयर कर लेंगे. फिलहाल जो अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होने के लिए निकल गए हैं, उनके लिए दिक्कत खड़ी हो गई हैं.

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यदि आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे.

You May Also Like

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *