NMDC Engineer Jobs Bharti 2021 : NMDC इंजीनियर भर्ती 2021

By | June 2, 2021

NMDC Engineer Jobs Bharti 2021 :- NMDC कोलियरी इंजीनियर, लाइजनिंग ऑफिसर, माइनिंग इंजीनियर, सर्वेयर, इलेक्ट्रिकल ओवरमैन, माइन ओवरमैन, मैकेनिकल ओवरमैन और माइन सरदार के 89 पद के लिए भर्ती कर रहा है. NMDC Recruitment 2021 Notification से सम्बंधित समस्त जानकारी free rojgar alert जैसे आयु, योग्यता, वेतनमान आदि की जानकारी winitra.com के इस पोस्ट के माध्यम से प्राप्त करें.

Engineer Jobs in NMDC
NMDC Recruitment 2021 Notification

NMDC Engineer Jobs Bharti 2021 : NMDC इंजीनियर भर्ती 2021

NMDC Engineer Jobs Bharti 2021 :- NMDC लिमिटेड, भारत सरकार के इस्पात मंत्रालय के तहत एक नवरत्न सार्वजनिक क्षेत्र का उद्यम और एक बहु-स्थानीय कंपनी ने अपनी वेबसाइट -nmdc.co.in पर कोलियरी इंजीनियर, संपर्क अधिकारी, खनन इंजीनियर, सर्वेयर, इलेक्ट्रिकल ओवरमैन, माइन ओवरमैन, मैकेनिकल, ओवरमैन एंड माइन सरदार के 89 पद पर भर्ती अधिसूचना प्रकाशित की है. NMDC Recruitment 2021 Notification से सम्बंधित समस्त जानकारी free rojgar alert जैसे आयु, योग्यता, वेतनमान आदि की जानकारी winitra.com के इस पोस्ट के माध्यम से प्राप्त करें. पात्र और इच्छुक पद के लिए ऑनलाइन मोड के माध्यम से 02 जून 2021 से 22 जून 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट पर या सीधे नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

इन्हें भी देखें:- 288 नर्स, तकनीशियन और अन्य पदों के लिए वॉक इन इंटरव्यू

NMDC Engineer Jobs Bharti 2021 अधिसूचना का विवरण

अधिसूचनाNMDC Recruitment 2021 Notification
विभाग का नामNMDC लिमिटेड
पद का नामकोलियरी इंजीनियर
संपर्क अधिकारी
खनन इंजीनियर
सर्वेयर
इलेक्ट्रिकल ओवरमैन
माइन ओवरमैन
मैकेनिकल
ओवरमैन एंड माइन सरदार
स्थानहैदराबाद
राज्यतेलंगाना
कुल पद89 पद
अधिसूचना तिथी1 जून 2021
अंतिम तिथी22 जून 2021
योग्यताइंजीनियरिंग, PG डिग्री, अन्य योग्यता
NMDC Recruitment 2021 Notification

NMDC Engineer Jobs Bharti 2021 रिक्ति विवरण:

कुल पद – 89
कोलियरी इंजीनियर – 02 पद
संपर्क अधिकारी – 02 पद
माइनिंग इंजीनियर – 12 पद
सर्वेयर – 02 पद
इलेक्ट्रिकल ओवरमैन – 04 पद
माइन ओवरमैन – 25 पद
मैकेनिकल ओवरमैन – 04 पद
माइन सरदार – 38 पद

ये पढ़े :- Current Affairs Quiz in Hindi

NMDC Engineer Jobs Bharti 2021 पात्रता मापदंड:

शैक्षणिक योग्यता:

कोलियरी इंजीनियर – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/प्रतिष्ठित संस्थान से मैकेनिकल/माइनिंग मशीनरी में इंजीनियरिंग में डिग्री. हेवी अर्थ मूविंग मशीनरी की मरम्मत और रखरखाव में योग्यता के बाद न्यूनतम 07 वर्ष का कार्य अनुभव.

संपर्क अधिकारी – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / प्रतिष्ठित संस्थान से समाजशास्त्र / सामाजिक कार्य श्रम कल्याण / कार्मिक प्रबंधन / आईआर / आईआरपीएम / एचआर / एचआरएम या एमबीए (कार्मिक प्रबंधन / एचआर / एचआरएम) में पीजी डिग्री / पीजी डिप्लोमा न्यूनतम 02 वर्ष. योग्यता के बाद न्यूनतम 7 वर्ष का अनुभव.

कोलियरी इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) (कॉन्ट्रैक्ट): – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / प्रतिष्ठित संस्थान से इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग में डिग्री. उम्मीदवार के पास अनिवार्य रूप से राज्य विद्युत निरीक्षणालय द्वारा जारी वैध विद्युत पर्यवेक्षी योग्यता प्रमाणपत्र (खनन) होना चाहिए. योग्यता के बाद न्यूनतम 04 वर्ष का कार्य अनुभव.

माइनिंग इंजीनियर – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/प्रतिष्ठित संस्थान से माइनिंग इंजीनियरिंग में डिग्री. Coal के लिए डीजीएमएस द्वारा जारी सीएमआर के तहत द्वितीय श्रेणी / प्रथम श्रेणी प्रबंधक योग्यता प्रमाण पत्र. योग्यता के बाद न्यूनतम 4 वर्ष का कार्य अनुभव.

सर्वेयर – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / प्रतिष्ठित संस्थान से माइनिंग इंजीनियरिंग या माइन्स एंड माइन सर्वे में डिप्लोमा. सीएमआर 2017/सीएमआर 1957 के तहत Coal के लिए डीजीएमएस द्वारा जारी वैध खान सर्वेक्षक योग्यता प्रमाण पत्र धारक. योग्यता के बाद न्यूनतम 02 वर्ष का कार्य अनुभव.

इलेक्ट्रिकल ओवरमैन – इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिग्री. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / प्रतिष्ठित संस्थान से डिप्लोमा (इलेक्ट्रिकल) / डिप्लोमा (इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स). उम्मीदवार के पास अनिवार्य रूप से राज्य विद्युत निरीक्षणालय द्वारा जारी वैध विद्युत पर्यवेक्षी योग्यता प्रमाण पत्र (खनन) होना चाहिए. डिप्लोमा धारकों के लिए भारत में कोयला खदान में न्यूनतम 05 वर्ष का पद योग्यता कार्य अनुभव.

माइन ओवरमैन– मान्यता प्राप्त संस्थान से माइनिंग इंजीनियरिंग में डिग्री के साथ डीजीएमएस द्वारा Coal के लिए जारी सीएमआर के तहत सेकेंड क्लास मैनेजर सर्टिफिकेट. Coal के लिए डीजीएमएस द्वारा जारी सीएमआर के तहत योग्यता के ओवरमैन प्रमाण पत्र के साथ मान्यता प्राप्त संस्थान से खनन इंजीनियरिंग में डिप्लोमा. सेंट जॉन एम्बुलेंस एसोसिएशन द्वारा जारी वैध प्राथमिक चिकित्सा प्रमाणपत्र. डिप्लोमा धारकों के लिए ओपन कास्ट कोल माइंस में योग्यता के बाद न्यूनतम 05 वर्ष का कार्य अनुभव.

मैकेनिकल ओवरमैन – मैकेनिकल इंजीनियरिंग / माइनिंग मशीनरी में डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से मैकेनिकल / माइनिंग मशीनरी में डिप्लोमा. डिप्लोमा धारकों के लिए भारत में कोयला खदान में न्यूनतम 05 वर्ष की योग्यता के बाद कार्य करने का अनुभव.

माइन सरदार – मैट्रिक/10वीं पास के साथ Coal के लिए डीजीएमएस द्वारा जारी योग्यता का वैध सरदार प्रमाणपत्र और सेंट जॉन्स एम्बुलेंस एसोसिएशन द्वारा जारी वैध प्राथमिक चिकित्सा प्रमाणपत्र. ओपन कास्ट कोल माइन में योग्यता के बाद न्यूनतम एक वर्ष का कार्य अनुभव.

आयु सीमा:

कृपया विभागीय विज्ञापन का अवलोकन करें.

वेतनमान

  • कोलियरी इंजीनियर (मैकेनिकल) (कॉन्ट्रैक्ट) – रु. 90,000/-
  • संपर्क अधिकारी (अनुबंध) – रु. 90,000/-
  • कोलियरी इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) (कॉन्ट्रैक्ट) – रु. 70,000/-
  • माइनिंग इंजीनियर (कॉन्ट्रैक्ट) – रु. 70,000/-
  • सर्वेयर (कॉन्ट्रैक्ट) – रु. 60,000/-
  • इलेक्ट्रिकल ओवरमैन (कॉन्ट्रैक्ट) – रु. 50,000/-
  • माइन ओवरमैन (कॉन्ट्रैक्ट) – रु. 50,000/-
  • मैकेनिकल ओवरमैन (कॉन्ट्रैक्ट) – रु. 50,000/-
  • माइन सरदार (संविदा) – रु. 40,000/-

चयन प्रक्रिया:

पात्र आवेदकों के लिए चयन का तरीका पर्यवेक्षी पदों के लिए लिखित, परीक्षा और पर्यवेक्षी कौशल परीक्षा होगी. गैर-कार्यकारी पद के लिए पात्र आवेदकों के चयन का तरीका लिखित परीक्षा और कौशल परीक्षा होगी. आयु, योग्यता, अनुभव आदि के अनुसार योग्य उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा.

आवेदन शुल्क:-

कृपया विभागीय विज्ञापन का अवलोकन करें.

यह भी देखें:- Vyapam Nursing Vacancy 2021

आवश्यक दस्तावेज

1. शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र.
2. अनुभव प्रमाण पत्र तथा मेडिकल पंजीयन प्रमाण पत्र.
3. सक्षम अधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र.
4. सक्षम अधिकारी द्वारा जारी मूल निवास प्रमाण पत्र.
5. विकलांग प्रमाण पत्र.
6. मूल पहचान पत्र आधार/पैन/वोटर आईडी/ड्राइविंग लाइसेंस एवं अन्य पहचान पत्र.
7. अन्य संबंधित दस्तावेज

NMDC Engineer Jobs Bharti 2021 आवेदन प्रक्रिया:

योग्य उम्मीदवार एनएमडीसी की वेबसाइट www.nmdc.co.in (वेबसाइट के “करियर” पेज पर उपलब्ध लिंक) के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. पात्र और इच्छुक पद के लिए ऑनलाइन मोड के माध्यम से 02 जून 2021 से 22 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

विज्ञापन अधिसूचना

अधिकारिक वेबसाइट

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

आवेदन की शुरुआत तिथी2 जून 2021
आवेदन की अंतिम तिथी22 जून 2021
NMDC Recruitment 2021 Notification

यहाँ आवेदन करें :- IMTECH Recruitment 2021 

नवीनतम पोस्ट

यह भी देखें:- Teacher Recruitment 2021

winitra.com पर सरकारी भर्ती से सम्बंधित विवरण जैसे शेक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, वेतन, परीक्षा शुल्क, तथा चयन प्रक्रिया की जानकारी प्रतिदिन दी जाती है. अतः free rojgar alert रोजगार, रिजल्ट, प्रतियोगी परीक्षा, प्रवेश पत्र, करंट अफेयर्स आदि की जानकारी के लिए प्रतिदिन winitra.com पर विजिट कर रोज अपडेट होते रहिये और नवीनतम रोजगार, रिजल्ट, प्रतियोगी परीक्षा, प्रवेश पत्र, समाचार प्राप्त करते रहिये.

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यही आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Whatsapp ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे

whatsapp ग्रुप ज्वाइन करेंयहाँ क्लिक करे
फेसबुक ग्रुप से जुड़ेयहाँ क्लिक करे
सोशल मीडिया से जुड़े

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *