NEET (UG) 2021: NTA ने जारी की मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम की तारीख, 1 अगस्त को 11 भाषाओं में ऑफलाइन मोड में होगी परीक्षा

By | March 13, 2021

NEET Exam 2021 Notification Out :- NTA ने जारी की मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम की तारीख, 1 अगस्त को 11 भाषाओं में ऑफलाइन मोड में होगी परीक्षा. अधिक जानकारी के लिए निचे पूरा पोस्ट देखें.

NEET Exam 2021
NEET Exam 2021 Notification Out

NEET Exam 2021 Updates

NEET Exam 2021 Notification Out :- नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए होने वाले एंट्रेंस एग्जाम की चारीख जारी कर दी है. NTA की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस साल यह परीक्षा 1 अगस्त को आयोजित होगी.

winitra.com पर सरकारी भर्ती से सम्बंधित विवरण जैसे शेक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, वेतन, परीक्षा शुल्क, तथा चयन प्रक्रिया की जानकारी प्रतिदिन दी जाती है. अतः रोजगार, रिजल्ट, प्रतियोगी परीक्षा, प्रवेश पत्र की जानकारी के लिए प्रतिदिन winitra.com पर विजिट कर रोज अपडेट होते रहिये और नवीनतम रोजगार, रिजल्ट, प्रतियोगी परीक्षा, प्रवेश पत्र, समाचार प्राप्त करते रहिये.

नवीनतम रोजगार, रिजल्ट और प्रवेश पत्र

11 भाषाओं में होगी परीक्षा

नोटिफिकेशन में बताया कि MBBS, BDS, BAMS, BSMS, BUMS और BHMS कोर्सेस में एडमिशन के लिए NEET (UG) 2021, 1 अगस्त को आयोजित किया जाएगा. परीक्षा का आयोजन हिंदी और इंग्लिश समेत 11 भाषाओं में ऑफलाइन मोड में होगा. परीक्षा, सिलेबल, आयु के लिए पात्रता मानदंड, आरक्षण, सीटों का वर्गीकरण, परीक्षा शुल्क, परीक्षा के केंद्र, आदि के बारे में जल्द ही जानकारी दी जाएगी.

मेडिकल कोर्सेस में मिलेगा एडमिशन

कैंडिडेट्स एप्लीकेशन फॉर्म भरते समय परीक्षा की भाषा चुन सकते हैं. यह परीक्षा 720 अंको की होती है। इस मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन मेडिकल और डेंटल कोर्सेस में एडमिशन के लिए होता है. इसके जरिए अभ्यर्थियों को एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में एडमिशन मिलता है. पिछले साल 15 लाख छात्रों ने इस प्रवेश परीक्षा को दिया था.

साल में एक बार ही होगी परीक्षा

इस जेईई मेन की चार सेशन में हो रही परीक्षा के बाद NEET के भी दो आयोजन के कयास लगाए जा रहे थे. हालांकि, NTA के महानिदेशक विनीत जोशी ने जानकारी दी थी कि नीट यूजी परीक्षा साल में एक बार ही आयोजित होगी. उन्होंने कहा था कि नीट यूजी परीक्षा तारीख की घोषणा इस हफ्ते की जाएगी. परीक्षा की तारीख जारी होने के साथ ही कैंडिडेट्स इसके लिए आवेदन कर सकेंगे.

ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं.
  • यहां होम पेज पर आपको रजिस्ट्रेशन लिंक मिलेगा.
  • इस लिंक पर क्लिक करने के बाद नया पेज खुलेगा.
  • यहां आपको अपना आवेदन फॉर्म भरना होगा.
  • फॉर्म भरने के बाद आपको फीस जमा करनी होगी.
  • इसके बाद अपना फॉर्म सबमिट कर दें.

UPSC Results 2021

नवीनतम रोजगार समाचार एवं अपडेट के लिए हमारे whatsapp ग्रुप को ज्वाइन करे यहाँ क्लिक करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *