NBCC (INDIA) LIMITED RECRUITMENT 2020 – राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम लिमिटेड भर्ती 2020

By | November 18, 2020
NBCC (INDIA) LIMITED RECRUITMENT 2020 – राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम लिमिटेड भर्ती  2020
NBCC (INDIA) LIMITED RECRUITMENT 2020

NBCC (INDIA) LIMITED RECRUITMENT 2020

NBCC (INDIA) LIMITED RECRUITMENT 2020 – राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम लिमिटेड भर्ती 2020- राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम लिमिटेड को डायनामिक एंड रिजल्ट ओरिएंटेड प्रोफेशनल की जरूरत है आर्गेनाइजेशन को और अधिक ऊंचाई पर ले जाये, ऐसे युवाओ के लिए राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम लिमिटेड ने इंजिनियर (सिविल) के पदों पर सुयोग्य भारतीय उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. ऑनलाइन आवेदन करने हेतु विस्तृत दिशा-निर्देश आयोग के वेबसाइट https://www.nbccindia.com/ पर प्रदर्शित है. इच्छुक उम्मीदवार राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम लिमिटेड भर्ती 2020 से संबंधित शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, पात्रता मापदण्ड https://winitra.com/other-jobs/ से प्राप्त कर सकते हैं.

भर्ती से सम्बंधित विवरण जैसे शेक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, वेतन, परीक्षा शुल्क, तथा चयन प्रक्रिया की जानकारी इस पोस्ट में दी गयी है. winitra.com पर प्रतिदिन समस्त सरकारी नौकरियों की जानकारी दी जाती है. अतः रोजगार की जानकारी के लिए प्रतिदिन winitra.com पर विजिट कर रोज अपडेट होते रहिये और लेटेस्ट रोजगार समाचार प्राप्त करते रहिये.

LATEST GOVT. JOBS

<<<BANK OF BARODA RECRUITMENT 2020>>>

<<<IIT BHILAI RECRUITMENT 2020>>>

<<<UP POWER CORPORATION LTD (UPPCL) RECRUITMENT 2020>>>

राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम लिमिटेड भर्ती 2020 विवरण:-
पद:- इंजिनियर (सिविल, इलेक्ट्रिकल)
पद संख्या:- 100
आवेदन प्रक्रिया :- ऑनलाइन
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभ तिथी:- 17.11.2020
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथी:- 15.12.2020
कृपया उम्मीदवारों को नियमित रूप से अपडेट और विवरण के लिए आई आई टी भिलाई की वेबसाइट https://www.nbccindia.com/ पर जाने की सलाह दी जाती है।
वेतनमान:- 42,500/- प्रतिमाह
आंयु:- अधिकतम आयु 35 वर्ष.

शैक्षणिक योग्यता एवं अनुभव

  1. इंजिनियर(सिविल):- सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से न्यूनतम 60% कुल अंकों के साथ फुल टाइम बीई / बी टेक. सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या समकक्ष. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्लूडी श्रेणी के उम्मीदवार जिनके पास न्यूनतम 55% कुल अंक हैं, वे भी आवेदन करने के लिए पात्र होंगे.
    अनुभव:- PMC / EPC / Real Estate / Infrastructure के क्षेत्र में न्यूनतम 2 वर्ष का अनुभव. इन उम्मीदवार ने M.Tech किया है उन्हें 1 वर्ष का अनुभव में छूट प्रदान किया जायेगा.
  2. इंजिनियर(इलेक्ट्रिकल):- सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से न्यूनतम 60% कुल अंकों के साथ फुल टाइम बीई / बी टेक. इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री या समकक्ष. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्लूडी श्रेणी के उम्मीदवार जिनके पास न्यूनतम 55% कुल अंक हैं, वे भी आवेदन करने के लिए पात्र होंगे.
    अनुभव:- न्यूनतम 2 वर्ष का अनुभव। अनुभव में 01 वर्ष की छूट जिन उम्मीदवार ने एम टेक कोर्स किया है. उम्मीदवार को इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग परियोजनाओं की विस्तृत श्रृंखला की योजना में अनुभव होना चाहिए।

जॉब लोकेशन:- दिल्ली(NCR), ओडिशा, झारखण्ड (इन जगहों पर नियुक्ति अस्थायी होगी, प्रोजेक्ट बदलने पर नियुक्ति का स्थान भी बदल जायेगा.)

चयन प्रक्रिया:- प्रत्येक पद के लिए प्राप्त आवेदनों के आधार पर चयन प्रक्रिया NBCC द्वारा तय की जाएगी। उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के चयन मानदंड व्यक्तिगत साक्षात्कार के माध्यम से या Group Discussion और व्यक्तिगत साक्षात्कार के माध्यम से या Group Discussion और व्यक्तिगत साक्षात्कार के बाद लिखित परीक्षा या किसी अन्य उपयुक्त तरीके से हो सकते हैं। एनबीसीसी का निर्णय इस संबंध में अंतिम होगा।

आवेदन शुल्क:- अनारक्षित वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 500/-. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी और विभागीय उम्मीदवारों (एनबीसीसी इंडिया लिमिटेड) को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

महत्वपूर्ण लिंक

<<<अधिकारिक वेबसाइट:- यहाँ क्लिक करे>>>

<<<विभागीय विज्ञापन:- यहाँ क्लिक करे.>>>

महत्वपूर्ण निर्देश एवं आवदेन भरने का तरीका:- NBCC (INDIA) LIMITED RECRUITMENT 2020 में उम्मीदवार निम्न तरीके से आवेदन कर पाएंगे.

  1. आवेदन ऑनलाइन ही भरना होगा.
  2. आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवारों को विभ्गीय वेबसाइट www.nbccindia.com के करियर सेक्शन पर जाना होना.
  3. करियर सेक्शन में लिंक आवेदन प्रारंभ तिथी से 15 दिनों तक ही ओपन रहेगा. कृपया अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखे.
  4. आवेदन पत्र भरने से पहले अभ्यर्थी अपने पासपोर्ट फोटो और हस्ताक्षर को स्कैन करके 100kb तक साइज़ में jpeg फॉर्मेट में सेव कर ले.
  5. सभी अभ्यर्थियों के पास ईमेल id कम से कम 1 साल का ऑपरेशनल होना चाहिए.
  6. अभ्यर्थी आवेदन पत्र में दिए गए डिटेल्स के आलावा अपने फोटो, हस्ताक्षर को अपलोड करे तथा जाति, निवास, और जरुरी दस्तावेज को pdf फॉर्मेट में अपलोड करे.
  7. आवेदन पत्र भरने के बाद सही माध्यम से आवेदन शुल्क अदा करने के बाद अभ्यर्थी आवेदन पत्र का प्रिंट आउट और fee रसीद को निचे दिए गए पते पर भेजे.
    General Manager (HRM), NBCC (I) Limited, NBCC Bhawan, 2 nd Floor, Corporate Office, Near Lodhi Hotel, Lodhi Road, New Delhi-110003
    हार्ड कॉपी के साथ निम्न दस्तावेज संलग्न करे:-
  8. स्व प्रमाणित मेट्रिक/सेकेंडरी सर्टिफिकेट जन्म प्रमाण पत्र के लिए.
  9. स्व प्रमाणित शैक्षणिक योग्यता की कॉपी. (शैक्षणिक योग्यता जो माँगा गया है.)
  10. स्व प्रमाणित अन्य जरुरी दस्तावेज जैसे जाति, अनुभव प्रमाण पत्र आदि.
  11. स्व प्रमाणित पहचान पत्र (आधार, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर id आदि)
  12. हल ही एक का लेटेस्ट पासपोर्ट साइज़ कलर फोटो.

नवीनतम रोजगार समाचार एवं अपडेट के लिए हमारे whatsapp ग्रुप को ज्वाइन करे यहाँ क्लिक करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *