मध्यप्रदेश इंजिनियर भर्ती परीक्षा 2022| MPPSC State Engineering Service Examination 2022 Apply Online @mppsc.nic.in

By | January 3, 2022

MPPSC State Engineering Service Examination 2022 मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MP Public Service Commission MPPSC) इंजीनियर के सहायक यंत्री (सिविल) समेत इंजिनियर के विभिन्न 36 पदों पर भर्ती के लिए अपने अधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी किया है.

MPPSC State Engineering Service Examination 2022
MPPSC State Engineering Service Examination 2022

MPPSC State Engineering Service Examination 2022 मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MP Public Service Commission MPPSC) ने अपने अधिकारिक वेबसाइट पर इंजीनियर सहायक यंत्री (सिविल) समेत इंजिनियर के विभिन्न 36 पदों पर भर्ती के लिए अपने अधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना MPPSC Engineer Recruitment 2022 For 36 Posts जारी किया है.

एमपी इंजिनियर नौकरी 2022 MP Public Service Commission, Bhopal ने यह अधिसूचना अपने अधिकारिक वेबसाइट @mppsc.nic.in पर 36 पदों पर भर्ती के लिए दिनांक 30 दिसम्बर 2021 को जारी किया है. इक्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने से पहले मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) भोपाल, मध्यप्रदेश के वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना की जाँच कर ले उसके बाद ही आवेदन करना सुनिश्चित करें. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की शुरुआत 15 जनवरी 2022 से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तिथी 14 फरवरी 2022 निर्धारित है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है के वे अंतिम समय के भीड़ और सर्वर प्रॉब्लम से बचने के लिए कृपया निर्धारित तिथी से पूर्व आवेदन करना सुनिश्चित करें. आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को हमारी तरफ से बहुत बहुत शुभकामनाएं. भर्ती से सम्बंधित विस्तृत जानकारी के लिए पोस्ट में निचे दिए गए विभागीय विज्ञापन का अवलोकन करें.

MPPSC Engineer Recruitment 2022 For 36 Posts से सम्बंधित समस्त जानकारी जैसे आयु, योग्यता, वेतनमान आदि की जानकारी https://winitra.com/ के इस पोस्ट के माध्यम से प्राप्त करें. उम्मीदवार आवेदन करने से पूर्व विभागीय नोटिफिकेशन और दिशा निर्देशों को भली भांति पढ़कर अवलोकन कर लें तथा पात्रता मापदंड की स्वयं जाँच कर लें. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी पात्रता, आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, खेल योग्यता, आवेदन शुल्क, चयन की विधि और अन्य निर्देशों की जांच के लिए विस्तृत अधिसूचना मध्यप्रदेश इंजिनियर भर्ती परीक्षा 2022 देखें.

मध्यप्रदेश इंजिनियर भर्ती परीक्षा 2022

MPPSC State Engineering Service Examination 2022 Apply Online @mppsc.nic.in

इस एमपी इंजिनियर नौकरी 2022 से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी जैसे आधिकारिक अधिसूचना, भर्ती कार्यक्रम, आवेदन प्रक्रिया, परीक्षा शुल्क, पात्रता, रिक्ति, चयन प्रक्रिया, आदि को शामिल किया है.

अधिसूचनामध्यप्रदेश इंजिनियर भर्ती परीक्षा 2022
विभाग का नाममध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग
पद का नामइंजिनियर (Engineer) Civil, Electric
स्थानभोपाल
राज्यमध्य प्रदेश
कुल पद36 पद
अधिसूचना तिथी30 दिसम्बर 2021
आवेदन तिथी15 जनवरी 2022 से 14 फरवरी 2022 तक
योग्यताइंजीनियरिंग डिग्री
एमपी इंजिनियर नौकरी 2022

रिक्ति विवरण:

कुल 36 पद

इंजिनियर (Engineer) Civil, Electric

इस भर्ती में पदों के आरक्षण अनुसार जानकारी के लिए कृपया विभागीय विज्ञापन (पीडीएफ) का अवलोकन करें.

आवेदन प्रक्रिया:

MP Public Service Commission, Bhopal ने यह अधिसूचना अपने अधिकारिक वेबसाइट @mppsc.nic.in पर 36 पदों पर भर्ती के लिए दिनांक 30 दिसम्बर 2021 को जारी किया है. इक्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने से पहले मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) भोपाल, मध्यप्रदेश के वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना की जाँच कर ले उसके बाद ही आवेदन करना सुनिश्चित करें. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की शुरुआत 15 जनवरी 2022 से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तिथी 14 फरवरी 2022 निर्धारित है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है के वे अंतिम समय के भीड़ और सर्वर प्रॉब्लम से बचने के लिए कृपया निर्धारित तिथी से पूर्व आवेदन करना सुनिश्चित करें. उम्मीदवारों को किसी भी पद के लिए आवेदन करने से पहले अधिसूचना विवरण की जांच करने की सलाह दी जाती है.

विवरणलिंक
विभाग से सम्बंधित विस्तृत जानकारीक्लिक करें
आवेदन फॉर्मक्लिक करें (15 जनवरी से शुरू होगा)
विभागीय विज्ञापन अधिसूचना पीडीऍफ़क्लिक करें

महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन की शुरुआत तिथी – 15 जनवरी 2022

आवेदन की अंतिम तिथी – 14 फरवरी 2022

यह भी देखें

महिलाओं के लिए नौकरी 2021

शैक्षणिक योग्यता:

इस MPPSC State Engineering Service Examination 2022 में उम्मीदवार के पास Civil, Mechanical, Electrical, Coputer Science B.E./B.Tech डिग्री होना चाहिए या समकक्ष योग्यता भी मान्य रहेगा. शैक्षणिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए ऊपर दिया गए विभागीय अधिसूचना पीडीएफ का अवलोकन करें.

आयु सीमा:

इस MPPSC Engineer Recruitment 2022 For 36 Posts में उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार आयु सीमा में छुट सम्बन्धी अधिक जानकारी के लिए कृपया विभागीय नोटिफिकेशन का अवलोकन करें.

वेतनमान

इस MPPSC Engineer Recruitment 2022 For 36 Posts में वेतनमान 30,600-39,100/- प्रति माह निर्धारित किया गया है. नोटिफिकेशन में वेतनमान की जानकारी विस्तारपूर्वक दी गई है. सभी पद के लिए अलग अलग सैलरी है जिसकी जानकारी निचे दी गई लिंक के द्वारा नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते है.

चयन प्रक्रिया

इस एमपी इंजिनियर नौकरी 2022 के लिए पात्र उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा (Written Test) साक्षात्कार (Interview) में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. चयन प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए कृपया विभागीय विज्ञापन जो पोस्ट में निचे दिया गया है उसका अवलोकन करें.

आवश्यक दस्तावेज

1. शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र.
2. अनुभव प्रमाण पत्र तथा मेडिकल पंजीयन प्रमाण पत्र.
3. सक्षम अधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र.
4. सक्षम अधिकारी द्वारा जारी मूल निवास प्रमाण पत्र.
5. विकलांग प्रमाण पत्र.
6. मूल पहचान पत्र आधार/पैन/वोटर आईडी/ड्राइविंग लाइसेंस एवं अन्य पहचान पत्र.
7. अन्य संबंधित दस्तावेज

अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन जो पोस्ट में दिया गया है उसका अवलोकन करें.

आवेदन शुल्क:

इस एमपी इंजिनियर नौकरी 2022 के लिए उम्मीदवारों को अनारक्षित (GEN/OBC) 1,200/- रूपये तथा आरक्षित (SC/ST/PWd) वालो को 600/- रूपये का शुल्क देना होगा. अधिक जानकारी के लिए निचे पोस्ट में दिए गये विभागीय अधिसूचना का अवलोकन करें.

इन्हें भी देखे

भारतीय वानिकी अनुसंधान एवं शिक्षा परिषद भर्ती 2022

मध्यप्रदेश इंजिनियर भर्ती परीक्षा 2022

  1. आवेदन केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से भरे जाने चाहिए.
  2. नोटिफिकेशन में दी गयी तारीख के भीतर आवेदन केवल ऑनलाइन भरे जाएंगे.
  3. किसी भी तरह ऑफ़लाइन आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा.
  4. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करते समय सभी आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की हुई कॉपी अपलोड करनी होगी.
  5. उम्मीदवारों को प्रत्येक जानकारी को ध्यान से दर्ज करना चाहिए.
  6. आवेदन में किसी भी गलती को सुधार के लिए दिए गए समय के भीतर ठीक किया जाना चाहिए. उम्मीदवारों को भी सुधार शुल्क का भुगतान करना होगा.

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ऑनलाइन फॉर्म 2022 कैसे भरें

  1. मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ऑनलाइन पोर्टल पर जाएं.
  2. Madhya Pradesh Public Service Commission आवेदन लिंक का चयन करें.
  3. सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करके रजिस्टर करें.
  4. सही जानकारी के साथ आवेदन भरें.
  5. निर्धारित प्रारूप में आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.
  6. आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  7. अंत में, आवेदन Submit करें.
  8. आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें और भविष्य के संदर्भों के लिए उसे रख लें.

महत्वपूर्ण नोटिस – एमपी इंजिनियर नौकरी 2022 आवेदन से जुड़ी सभी जानकारी के लिए कृपया ऑफिसियल नोटिस देखे. यह जानकारी अपने दोस्तों को भी भेजे और नयी भर्ती के लिए हमारी वेब साइट पर हमेशा बने रहे.

आप सभी को सूचित किया जाता हैं कि MPPSC State Engineering Service Examination 2022 में भर्ती निकाली गई है. MPPSC Engineer Recruitment 2022 For 36 Posts अधिसूचना के लिए आवश्यक जानकारी, शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा भर्ती प्रक्रिया और ऑफिसियल नोटिफिकेशन पड़ ले.

MP Govt Jobs Exam Result Alert in Hindi

All India Govt Jobs Exam Result Alert in Hindi

ये भी देखें 10वीं पास सरकारी नौकरी

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यदि आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें. हमारे सभी पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें आपका एक शेयर किसी की नौकरी दिला सकता है.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.