मिलिट्री इंजिनीरिंग सर्विस (एमईएस) में सुपरवाइजर (बी / एस) और ड्राफ्ट्समैन (डी ‘मैन) के पद पर भर्ती

By | February 28, 2021

Military Engineer Services Notification 2021 :- मिलिट्री इंजिनीरिंग सर्विस (एमईएस) ने सुपरवाइजर (बी / एस) और ड्राफ्ट्समैन (डी ‘मैन) के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. भर्ती से सम्बंधित अन्य विवरण के लिए निचे पूरा पोस्ट देखें.

Military Engineer Services Notification 2021
Military Engineer Services Notification 2021

Military Engineer Services Notification 2021

Military Engineer Services Notification 2021 :- मिलिट्री इंजिनीरिंग सर्विस (एमईएस) ने अखिल भारतीय प्लेसमेंट के लिए रक्षा मंत्रालय (भारत सरकार) के तत्वावधान में एमईएस विभाग के लिए 27 फरवरी 2021 से 05 मार्च 2021 तक रोजगार समाचार पत्र में सुपरवाइजर (बी / एस) और ड्राफ्ट्समैन (डी ‘मैन) के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. भर्ती से सम्बंधित अन्य विवरण के लिए निचे पूरा पोस्ट देखें.

winitra.com पर सरकारी भर्ती से सम्बंधित विवरण जैसे शेक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, वेतन, परीक्षा शुल्क, तथा चयन प्रक्रिया की जानकारी प्रतिदिन दी जाती है. अतः रोजगार, रिजल्ट, प्रतियोगी परीक्षा, प्रवेश पत्र की जानकारी के लिए प्रतिदिन winitra.com पर विजिट कर रोज अपडेट होते रहिये और नवीनतम रोजगार, रिजल्ट, प्रतियोगी परीक्षा, प्रवेश पत्र, समाचार प्राप्त करते रहिये. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान सहकारी भर्ती के लिए 26 फरवरी 2021 तक ऑनलाइन माध्यम से rajcrb.rajasthan.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं.

नवीनतम रिक्तियां एवं अधिसूचनाएं

Military Engineer Services Notification 2021 :- एमईएस लघु अधिसूचना के अनुसार, मिलिट्री इंजिनीरिंग सर्विस में कुल 502 रिक्तियां उपलब्ध हैं, जिनमें से 450 सुपरवाइजर पदों के लिए और 52 ड्राफ्ट्समैन पदों के लिए हैं. मिलिट्री इंजिनीरिंग सर्विस नोटिफिकेशन मार्च 2021 के पहले सप्ताह में मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज की आधिकारिक वेबसाइट यानी mes.gov.in और रोजगार समाचार पत्र, राष्ट्रीय कैरियर सेवा (NCS) पोर्टल और राष्ट्रीय समाचार पत्र में प्रकाशित की जाएगी. एक बार विस्तृत अधिसूचना जारी होने के बाद, उम्मीदवार महत्वपूर्ण तिथियों, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, वेतन, चयन प्रक्रिया, आवेदन प्रक्रिया की जांच कर सकेंगे.

Military Engineer Services Notification 2021 अधिसूचना का विवरण

विभाग का नाममिलिट्री इंजिनीरिंग सर्विस (MES)
पदसुपरवाइजर
कुल पद450 पद
पदड्राफ्ट्समैन
कुल पद52 पद
आवेदन प्रक्रियाऑनलाइन
वेबसाइटhttps://mes.gov.in
Military Engineer Services Notification 2021

शैक्षणिक योग्यता

सुपरवाइजर :- उम्मीदवार जल्द प्रकाशित होने वाले ऑफिशियल नोटिफिकेशन में इसकी विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते है.

ड्राफ्ट्समैन :- उम्मीदवार जल्द प्रकाशित होने वाले ऑफिशियल नोटिफिकेशन में इसकी विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते है.

आयु / वेतनमान / आवेदन शुल्क / चयन

उम्मीदवार जल्द प्रकाशित होने वाले ऑफिशियल नोटिफिकेशन में इसकी विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते है.

आवेदन कैसे करें

उम्मीदवार जल्द प्रकाशित होने वाले ऑफिशियल नोटिफिकेशन में इसकी विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते है.

Military Engineer Services Notification 2021 :- मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज (एमईएस) प्रमुख निर्माण एजेंसी है और भारतीय सेना के कोर ऑफ इंजीनियर्स के स्तंभों में से एक है जो सशस्त्र बलों को रियर लाइन इंजीनियरिंग सहायता प्रदान करता है. यह भारत की सबसे बड़ी निर्माण और रखरखाव एजेंसियों में से एक है, जिसका कुल वार्षिक बजट लगभग 13000 करोड़ रुपये है. यह प्रमुख सड़कों के अलावा सामरिक और परिचालन संबंधी बुनियादी ढाँचे के निर्माण के लिए जिम्मेदार है, साथ ही तीनों सेवाओं और रक्षा मंत्रालय के संबद्ध संगठनों के लिए प्रशासनिक आवास का निर्माण भी करती है. इसमें सेना, वायु सेना, नौसेना और DRDO के विभिन्न निर्माणों को इंजीनियरिंग सहायता प्रदान करने के लिए पैन इंडिया फुटप्रिंट है.

यह भी देखें:-

Surajpur Swami Atmanand School Recruitment :- स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट (अंग्रेजी मंध्यम) विद्यालय नवापारा (सूरजपुर) एवं जयनगर तथा प्रतापपुर में संविदा आधार पर शिक्षक सहित 90 विभिन्न पदों की भर्ती हेतू अधिसूचना surajpur.nic.in पर जारी किया गया है.

स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट (अंग्रेजी मंध्यम) विद्यालय नवापारा (सूरजपुर) एवं जयनगर तथा प्रतापपुर में संविदा आधार पर शिक्षक सहित विभिन्न पदों की भर्ती हेतू अधिसूचना जारी

YOU MAY ALSO LIKE

नवीनतम रोजगार समाचार एवं अपडेट के लिए हमारे whatsapp ग्रुप को ज्वाइन करे यहाँ क्लिक करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *