भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती 2021| ISRO Recruitment 2021

By | November 3, 2021

ISRO Recruitment 2021 भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने कनिष्ठ ट्रांसलेशन अधिकारी (Junior Translation Officer) के 06 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना ISRO Vacancy 2021 जारी किया है.

ISRO Recruitment 2021
ISRO Recruitment 2021

ISRO Recruitment 2021 भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने कनिष्ठ ट्रांसलेशन अधिकारी (Junior Translation Officer) के 06 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना ISRO Vacancy 2021 जारी किया है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती 2021 अधिसूचना 30 अक्टूबर 2021 को जारी किया गया है. इस अधिसूचना के तहत कनिष्ठ ट्रांसलेशन अधिकारी (Junior Translation Officer) के 06 पदों पर भर्ती किया जाना है. ISRO Vacancy 2021 अधिसूचना के लिए इक्छुक और योग्य उम्मीदवार 20 नवम्बर 2021 तक भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के अधिकारिक वेबसाइट https://www.isro.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती 2021 से सम्बंधित समस्त जानकारी जैसे आयु, योग्यता, वेतनमान आदि की जानकारी winitra.com के इस पोस्ट के माध्यम से प्राप्त करें. उम्मीदवार आवेदन करने से पूर्व विभागीय नोटिफिकेशन और दिशा निर्देशों को भली भांति पढ़कर अवलोकन कर लें तथा पात्रता मापदंड की स्वयं जाँच कर लें. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी पात्रता, आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, खेल योग्यता, आवेदन शुल्क, चयन की विधि और अन्य निर्देशों की जांच के लिए विस्तृत अधिसूचना भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती 2021 देखें.

ISRO Vacancy 2021
ISRO Vacancy 2021

ISRO Jobs Bharti 2021 मानव अंतरिक्ष उड़ान केंद्र (HSFC) का गठन भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO), अंतरिक्ष विभाग (DOS) के तहत एक नए केंद्र के रूप में किया गया है. एचएसएफसी, इसरो मुख्यालय परिसर, बेंगलुरु में अस्थायी रूप से स्थित है और भारत में कहीं भी एक स्थायी परिसर में स्थानांतरित किया जाएगा, निम्नलिखित अस्थायी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है, जो अनिश्चित काल तक जारी रहने की संभावना है.

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती 2021| ISRO Recruitment 2021

इस भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती 2021 से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी जैसे आधिकारिक अधिसूचना, भर्ती कार्यक्रम, आवेदन प्रक्रिया, परीक्षा शुल्क, पात्रता, रिक्ति, चयन प्रक्रिया, आदि को शामिल किया है.

अधिसूचनाभारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती 2021
विभाग का नामभारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ISRO
पद का नामकनिष्ठ ट्रांसलेशन अधिकारी (Junior Translation Officer)
स्थानबेंगलुरु
राज्यकर्णाटक
कुल पद06 पद
अधिसूचना तिथी30 अक्टूबर 2021
आवेदन तिथी30 अक्टूबर 2021 से 20 नवम्बर 2021
योग्यतास्नातक
ISRO Vacancy 2021

यह भी देखें :- Current Affairs & GK Quiz हिंदी में

ISRO Recruitment 2021 रिक्ति विवरण:

पदों की संख्या – कुल पद 06 पद

कनिष्ठ ट्रांसलेशन अधिकारी (Junior Translation Officer) – 06 पद

यह भी देखें:- महिलाओं के लिए नौकरी 2021

ISRO Recruitment 2021 पात्रता मापदंड:

ISRO Vacancy 2021 शैक्षणिक योग्यता:

कनिष्ठ ट्रांसलेशन अधिकारी (Junior Translation Officer)

एक अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में या डिग्री स्तर पर परीक्षा के माध्यम के रूप में अंग्रेजी के साथ हिंदी में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री या

अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में या डिग्री स्तर पर परीक्षा के माध्यम के रूप में हिंदी के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अंग्रेजी में मास्टर डिग्री; या

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी या अंग्रेजी के अलावा किसी भी विषय में मास्टर डिग्री, हिंदी माध्यम और अंग्रेजी अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में या डिग्री स्तर पर परीक्षा के माध्यम के रूप में

हिंदी से अंग्रेजी और इसके विपरीत अनुवाद में मान्यता प्राप्त डिप्लोमा या सर्टिफिकेट कोर्स या भारत सरकार के उपक्रमों सहित केंद्र या राज्य सरकार के कार्यालय में हिंदी से अंग्रेजी और इसके विपरीत अनुवाद कार्य का दो साल का अनुभव

यह भी देखें – दक्षिण रेलवे भर्ती 2021

ISRO Vacancy 2021 आयु सीमा:

इस ISRO Jobs Bharti 2021 के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 18 से 35 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार आयु सम्बन्धी अधिक जानकारी के लिए विभाग का ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे.

ISRO Vacancy 2021 वेतनमान

इस ISRO Jobs Bharti 2021 में सैलरी 35,400/- – 1,12,400/- रूपये प्रतिमाह के हिसाब से देना होगा. नोटिफिकेशन में सैलरी की जानकारी विस्तारपूर्वक दी गई है. सभी पद के लिए अलग अलग सैलरी है जिसकी जानकारी निचे दी गई लिंक के द्वारा नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते है.

यह भी देखें :- अक्टूबर महीने का कर्रेंट अफेयर्स क्विज हिंदी में

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती 2021 चयन प्रक्रिया

इस ISRO Jobs Bharti 2021 के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा (Written Test), कौशल परीक्षा (Skill Test), साक्षात्कार (Interview) में प्रदर्शन के आधार पर होगा. कृपया अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन का अवलोकन करें.

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती 2021 आवश्यक दस्तावेज

1. शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र.
2. अनुभव प्रमाण पत्र तथा मेडिकल पंजीयन प्रमाण पत्र.
3. सक्षम अधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र.
4. सक्षम अधिकारी द्वारा जारी मूल निवास प्रमाण पत्र.
5. विकलांग प्रमाण पत्र.
6. मूल पहचान पत्र आधार/पैन/वोटर आईडी/ड्राइविंग लाइसेंस एवं अन्य पहचान पत्र.
7. अन्य संबंधित दस्तावेज

अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन जो पोस्ट में दिया गया है उसका अवलोकन करें.

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती 2021 आवेदन शुल्क:

इस Indian Space Research Organization Online Form 2021 के लिए सभी कैंडिडेट को आवेदन का शुल्क 250/- रूपये देना होगा.

इन्हें भी देखें – न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड भर्ती 2021

ISRO Recruitment 2021 आवेदन प्रक्रिया:

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती 2021 अधिसूचना 30 अक्टूबर 2021 को जारी किया गया है. इस अधिसूचना के तहत कनिष्ठ ट्रांसलेशन अधिकारी (Junior Translation Officer) के 06 पदों पर भर्ती किया जाना है. ISRO Vacancy 2021 अधिसूचना के लिए इक्छुक और योग्य उम्मीदवार 20 नवम्बर 2021 तक भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. उम्मीदवारों को किसी भी पद के लिए आवेदन करने से पहले अधिसूचना विवरण की जांच करने की सलाह दी जाती है.

विभागीय अधिसूचना

यहाँ क्लिक करें

अधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए

यहाँ क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन के लिए

यहाँ क्लिक करें

<<<महत्वपूर्ण तिथियाँ>>>

आवेदन की शुरुआत तिथि – 30 अक्टूबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 20 नवम्बर 2021

Indian Space Research Organization Online Form 2021 के लिए आवेदन कैसे करें?

  1. आवेदन केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से भरे जाने चाहिए.
  2. नोटिफिकेशन में दी गयी तारीख के भीतर आवेदन केवल ऑनलाइन भरे जाएंगे.
  3. किसी भी तरह ऑफ़लाइन आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा.
  4. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करते समय सभी आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की हुई कॉपी अपलोड करनी होगी.
  5. उम्मीदवारों को प्रत्येक जानकारी को ध्यान से दर्ज करना चाहिए.
  6. आवेदन में किसी भी गलती को सुधार के लिए दिए गए समय के भीतर ठीक किया जाना चाहिए। उम्मीदवारों को भी सुधार शुल्क का भुगतान करना होगा.

Indian Space Research Organization Online Form 2021 कैसे भरें?

  1. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ऑनलाइन पोर्टल पर जाएं.
  2. Indian Space Research Organization आवेदन लिंक का चयन करें.
  3. सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करके रजिस्टर करें.
  4. सही जानकारी के साथ आवेदन भरें.
  5. निर्धारित प्रारूप में आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.
  6. आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  7. अंत में, आवेदन Submit करें.
  8. आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें और भविष्य के संदर्भों के लिए उसे रख लें.

इन्हें भी देखें – औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान धमतरी भर्ती 2021

महत्वपूर्ण नोटिस – भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती 2021 आवेदन से जुड़ी सभी जानकारी के लिए कृपया ऑफिसियल नोटिस देखे. यह जानकारी अपने दोस्तों को भी भेजे और नयी भर्ती के लिए हमारी वेब साइट पर हमेशा बने रहे.

आप सभी को सूचित किया जाता हैं कि ISRO Jobs Bharti 2021 में भर्ती निकाली गई है. ISRO Vacancy 2021 अधिसूचना के लिए आवश्यक जानकारी, शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा भर्ती प्रक्रिया और ऑफिसियल नोटिफिकेशन पड़ ले.

ये भी देखें 10वीं पास सरकारी नौकरी

<<<रोजगार समाचार 2021>>>

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यदि आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें. हमारे सभी पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए निचे लिंक पर क्लिक करें.

<<<You May Also Like>>>

Leave a Reply

Your email address will not be published.