Google New Feature Launch: मैसिजिंग ऐप्स से ऑटोमेटिक डिलीट हो जाएगी OTP

By | June 29, 2021

Google New Feature Launch :- गूगल का नया फीचर लॉन्च: मैसिजिंग ऐप्स से ऑटोमेटिक डिलीट हो जाएगी OTP. दोस्तों और बिजनेस के प्रमोशनल मैसेज के लिए अलग-अलग सेक्शन बना सकेंगे.

Google New Feature Launch
Google New Feature Launch For OTP Message

Google New Feature Launch :- गूगल ने नया फीचर लॉन्च किया है। यह गूगल के मैसेजिंग ऐप के लिए होगा। कंपनी मैसेज देखने का नया तरीका लाई है। जिसे फैमिली, दोस्तों और बिजनेस के प्रमोशन मैसेज की अलग कैटगरी बना सकते हैं। साथ ही पढ़े हुए मैसेज, भेजे गए मैसेज का कन्फर्मेशन भी जान सकते हैं।

Google New Feature Launch: मैसिजिंग ऐप्स से ऑटोमेटिक डिलीट हो जाएगी OTP

मैसेज को सर्च करके देखने में आसानी होगी

गूगल ने मैसेज कैटेगरी फीचर मशीन लर्निंग टेक्नोलॉजी पर काम करता है। इससे कैटेगरी के अनुसार ऑटोमैटिक मैसेज फिल्टर हो जाते हैं। इसमें पर्सनल, ATM से ट्रांजैक्शन वाले मैसेज, OTPs के मैसेज शामिल हैं। गूगल का कहना है इस फीचर से मैसेज को सर्च करके देखने में आसानी होगी।

ट्रांजैक्शन टैब फीचर

बैंक से ट्रांजेक्शन और बिल भुगतान के मैसेज फिल्टर होकर ट्रांजैक्शन टैब में चले जाएंगे। वहीं फोनबुक में सेव नंबर से चैट वाले मैसेज को पर्सनल टैब मे देखना आसान हो जाएगा।

OTP 24 घंटे के बाद डिलीट हो जाएगी

इनबॉक्स से गैर जरूरी मैसेज को हटाने के लिए गूगल ऑटोमेटिक वन टाइम पासवर्ड (OTP) को भी हटा देगी। जो कि मैसेज आने के 24 घंटे के बाद डिलीट हो जाता है। इससे मैसेज को डिलीट करने के लिए अलग से समय नहीं देना पड़ेगा।

प्रोसेस

इस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए आपको ’Continue’ जारी रखें बटन पर क्लिक करना होगा। एंड्रॉयड फोन के एंड्रॉयड-8 वर्जन में सपोर्ट करता है। OTP डिलीट के नए फीचर ऑप्शनल होगा जिसे सेटिंग्स से मैनेज किया जा सकता है। यदि आप इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो सेटिंग से मैनेज कर सकते हैं। साथ गूगल मैसेज ऐप के नए वर्जन को डाउनलोड करना है।

यह भी देखें :- Current Affairs & GK Quiz हिंदी में

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यही आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *