Free Unlimited Video Calling Ends on Google Meet: गूगल मीट पर फ्री अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग खत्म

By | July 14, 2021

Free Unlimited Video Calling Ends on Google Meet :- गूगल मीट पर सिर्फ 1 घंटे ही मिलेगी सर्विस, नॉनस्टॉप कॉलिंग के लिए 750 रुपए का मेंबरशिप प्लान लेना होगा.

Free Unlimited Video Calling Ends on Google Meet :- गूगल मीट पर सिर्फ 1 घंटे ही मिलेगी सर्विस, नॉनस्टॉप कॉलिंग के लिए 750 रुपए का मेंबरशिप प्लान लेना होगा.
Google Meet Ends Unlimited Video Calling Service

Free Unlimited Video Calling Ends on Google Meet :- गूगल मीट से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करने वाले यूजर्स के लिए बुरी खबर है। अब कंपनी ने वीडियो कॉलिंग ऐप मीट पर फ्री अकाउंट के लिए अनलिमिटेड ग्रुप वीडियो कॉल की सुविधा को खत्म कर दिया है। अब यूजर्स सिर्फ एक घंटे के लिए ही ग्रुप कॉलिंग कर सकेंगे। गूगल के मुताबिक, ग्रुप वीडियो कॉलिंग के दौरान 55 मिनट बाद एक नोटिफिकेशन मिलेगा जिसमें कॉल खत्म होने की जानकारी दी जाएगी।

Free Unlimited Video Calling Ends on Google Meet: गूगल मीट पर फ्री अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग खत्म

750 रुपए हर महीने करने होंगे खर्च

  • अब ऐसे यूजर्स को 1 घंटे से ज्यादा देर तक ग्रुप वीडियो कॉलिंग करना चाहते हैं, उन्हें अपने गूगल अकाउंट के अपग्रेड करना होगा। इसके लिए गूगल वर्कस्पेस मेंबरशिप खरीद सकते हैं। वर्कप्लेस मेंबरशिप पर्सनल लेवल पर 9.99 डॉलर (लगभग 750 रुपए) के खर्च में प्रति महीने मिलेगी। बिना प्लान के वन-ऑन-वन कॉल पर 24 घंटे तक और तीन या उसे अधिक लोगों के साथ 60 मिनट तक के लिए कॉल उपलब्ध होगी।
  • कंपनी ने बीते साल एलान किया था कि गूगल अकाउंट वाले किसी भी व्यक्ति को बिना किसी समय सीमा के 100 लोगों के साथ फ्री मीटिंग कर सकते हैं। उसकी इंटीग्रेटेड कम्यूनिकेशन और हेल्प सर्विस वर्क प्लेस अब गूगल अकाउंट वाले सभी लोगों के लिए उपलब्ध है।

कोरना महामारी में लॉन्च हुआ था ऐप

गूगल मीट को अप्रैल 2020 में लॉन्च किया गया था, बाद में इसे जीमेल अकाउंट में जोड़ दिया गया। उस वक्त कोरोना महामारी तेजी से पैर पसार रही थी। जिसके चलते वर्किंग फ्रॉम होम, ऑनलाइन एजुकेशन का चलन बढ़ने लगा था। लॉन्च के बाद से, गूगल ने ब्लर बैकग्राउंड, नॉइज कैंसलेशन, अधिक लोगों को जोड़ने जैसे कई फीचर्स ऐप में जोड़े। यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए गूगल ने इस ऐप में कई सुधार भी किए।

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यही आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *