Durg District Blood Bank Recruitment – दुर्ग जिला ब्लड बैंक भर्ती

By | November 2, 2020

Durg District Blood Bank Recruitment/दुर्ग जिला ब्लड बैंक भर्ती:- दुर्ग जिला ब्लड बैंक जिला चिकित्सालय दुर्ग में लेखापाल सह् स्टोरकीपर, लैब टेक्नीशियन और  भृत्य के पदों पर भर्ती निकली है इस हेतु इच्छुक आवेदक दिनांक 5.11.2020 समय शाम 5:00 बजे तक स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से अपने संपूर्ण दस्तावेज के साथ निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला दुर्ग पर प्रेषित कर सकते हैं

Durg District Blood Bank Recruitment/दुर्ग जिला ब्लड बैंक भर्ती
Durg District Blood Bank Recruitment

Durg District Blood Bank Recruitment/दुर्ग जिला ब्लड बैंक भर्ती:- दुर्ग जिला ब्लड बैंक जिला चिकित्सालय दुर्ग में लेखापाल सह् स्टोरकीपर, लैब टेक्नीशियन और  भृत्य के पदों पर भर्ती निकली है इस हेतु इच्छुक आवेदक दिनांक 5.11.2020 समय शाम 5:00 बजे तक स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से अपने संपूर्ण दस्तावेज के साथ निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला दुर्ग पर प्रेषित कर सकते हैं आवेदन पत्र के प्रारूप के लिए विभाग के वेबसाइट durg.gov.in या winitra.com पर जा सकते हैं.

Durg District Blood Bank Recruitment/दुर्ग जिला ब्लड बैंक भर्ती

Latest Jobs

दुर्ग जिला ब्लड बैंक भर्ती 2020 विवरण:-

पात्रता मापदंड:-

  1. विज्ञापन अनुरूप आवेदन पत्र डाक के माध्यम से आमंत्रित किया जा रहा है. किसी अन्य माध्यम से एवं विलम्ब से प्राप्त आवेदन पत्र अमान्य किया जायेगा.
  2. किसी भी अभ्यर्थी की आयु आवेदन के समय कम से कम 18 वर्ष एवं अधिकतम 65 होना चाहिए। और आवेदक को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।
  3. लिफाफे के ऊपर विज्ञापित पद का नाम, संवर्ग एवं ब्लड बैंक हेतु उल्लेखित किया जाना अनिवार्य है।
  4. सभी पद पूर्णत: संविदा आधारित व अस्थाई है। कभी भी किसी भी पक्ष के द्वारा एक माह का नोटिस देकर सेवाएं समाप्त की जा सकती हैं। संविदा की भर्ती के संबंध में आरक्षण व नियम शर्ते चयन समिति द्वारा निर्धारित की गई है। जो कि विज्ञापित पदों पर लागू होंगे।
  5. मूल आवेदन पत्र के साथ निम्न अभिलेख का स्वहस्ताक्षरित छाया प्रति संलग्न किया जाना अनिवार्य होगा:-

● 10वीं एवं 12वीं के अंकसूची।

● संबंधित कोर्स शैक्षणिक योग्यता से उत्तीर्ण समस्त वर्षों की अंकसूची।

● संबंधित कौशल का जीवित पंजीयन प्रमाण पत्र।

● सक्षम अधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र।

● छत्तीसगढ़ का मूल निवास प्रमाण पत्र।

● शासकीय/अर्थशासकीय संस्था में कार्यरत उम्मीदवारों को अपने नियोक्ता संस्था से अनापत्ति प्रमाण पत्र।

● कार्य अनुभव प्रमाण पत्र जो केवल नियोक्ता द्वारा जारी शासकीय संस्थान,  100 बिस्तर अस्पताल लाइसेंसी कृत ब्लड बैंक ही मान्य होगा। ● आधार कार्ड की प्रतिलिपि।

चयन प्रक्रिया :-

निर्धारित समय सीमा में विज्ञापित पदों हेतु प्राप्त आवेदन पत्रों की जांच / स्कूटनी कर पात्र अभ्यर्थियों की वरीयता क्रम से चयन सूची निम्नानुसार बनाई जावेगी।

क्र्पद्शैक्षिक योग्यता अनुभव का अंक्कुल् अंक्
1Laboratory Technicians80% (BMLT or DMLT Course with Registration in CG Paramedical Council Or Premedical course passed in Pathology with Registration in CG Paramedical Council)20100
2Accountant Cum Store Keepar80% (M.Com)20100
3Peon100% 8th00100

नियम व शर्ते:-

1. अनुभव प्रमाण पत्र समस्त पदों के चयन में केंद्र व राज्य सरकार के उपक्रम/शासकीय /अर्धशासकीय के पदों पर कार्य अनुभव ही मान्य होगा संबंधित कार्य अनुभव हेतु प्रतिवर्ष के मान से चार अंक अधिकतम 20 अंक दिए जाएंगे प्रत्येक वर्ष पूर्ण होने के उपरांत ही वर्ष का सीधे गुणांक के आधार पर अनुभव की गणना कर अंक दिए जाएंगे।

2. दुर्ग जिले के निवासी को प्राथमिकता दी जावेगी, दावा आपत्ति में केवल टंकन त्रुटि का ही काफी सुधार किया जाएगा नवीन दस्तावेज स्वीकार नहीं किए जाएंगे

3. विज्ञापित पद स क्रमांक 1 में जिले के BMLT/DMLT उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जावेगी। नहीं मिलने की स्थिति में पैरामेडिकल कोर्स पास्ड इन पैथोलॉजी को लिया जाएगा।

4. आवेदन में संलग्न अभिलेखों का स्वप्रमाणित सेट अभ्यर्थियों को उपस्थिति के समय प्रस्तुत करना होगा तथा किसी भी प्रकार के दस्तावेजों के असत्य पाए जाने की स्थिति में अभ्यर्थी की नियुक्ति अमान्य की जा सकेगी।

5. ऐसे अभ्यर्थी जिनकी सेवा अनुशासनहीनता/ वित्तीय अनियमितता/अनुचित व्यवहार के कारण सेवा समाप्त की गई है, उन्हें अपात्र उम्मीदवारों की संज्ञा में रखा जाएगा।

6. विज्ञापित पदों के लिए प्रवर्गवार प्रतीक्षा भी जारी किया जावेगा जिसकी वैधता प्रकाशन तिथि से आगामी 1 वर्ष तक के लिए वैद्य रहेगी, इस दौरान पद रिक्तता की स्थिति में उक्त प्रतीक्षा सूची से पद की पूर्ति की जा सकेगी।

7. अपूर्ण एवं त्रुटिपूर्ण आवेदन मान्य नहीं किए जाएंगे। आवेदन में वर्ग स्पष्ट अंकित ना होने पर अभ्यर्थियों को सामान्य वर्ग से माना जाएगा।

8. सभी संविदा पद अस्थानांतरण है किसी प्रकार का भत्ता या आवास की पात्रता नहीं होगी।

9. विज्ञापन के विस्तृत जानकारी एवं आवेदन का प्रारूप, दावा आपत्ति, सूची, कौशल परीक्षा हेतु सूची एवं चयनित उम्मीदवारों की सूची कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दुर्ग के सूचना पटल एवं जिले के वेबसाइट www.durg.gov.in पर देखा जा सकेगा किसी भी प्रकार का पत्राचार नहीं किया जावेगा।

10. उपरोक्त संविदा अवधि 31 मार्च 2021 तक के लिए होगी एवं प्रत्येक वर्ष कार्य मूल्यांकन के पश्चात कार्य संतोषजनक होने की स्थिति में ही सेवा निरंतर की जा सकेगी प्रत्येक वित्तीय वर्ष पूर्ण होने पर 5% की वेतन वृद्धि की जावेगी।

11. योग्य उम्मीदवार नहीं होने की दशा में चयन समिति द्वारा भर्ती निरस्त कर पुनः पद विज्ञापित कराया जा सकता है।

12. संविदा पदों पर भर्ती के दौरान उत्पन्न किसी भी विवाद एवं समस्याओं पर अंतिम अधिकार कलेक्टर सह अध्यक्ष रेड क्रॉस सोसायटी जिला दुर्ग छत्तीसगढ़ का होगा।

आवेदन पत्र का प्रारुप:-

नीचे दिये गये लिंक पर आवेदन का प्रारुप दिया गया है- https://cdn.s3waas.gov.in/s3851ddf5058cf22df63d3344ad89919cf/uploads/2020/10/2020102821.pdf

YOU MAY ALSO LIKE

नवीनतम रोजगार समाचार एवं अपडेट के लिए हमारे whatsapp ग्रुप को ज्वाइन करे यहाँ क्लिक करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *