कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड भर्ती 2021| CSL Recruitment 2021 For Executive Trainees Post

By | October 10, 2021

CSL Recruitment 2021 For Executive Trainees Post कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड Cochin Shipyard Limited (CSL), भारत सरकार की एक सूचीबद्ध प्रीमियर मिनी रत्न कंपनी, कार्यकारी प्रशिक्षुओं के पदों को भरने के लिए युवा पेशेवरों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करती है.

CSL Recruitment 2021 For Executive Trainees Post
CSL Recruitment 2021 For Executive Trainees Post

CSL Recruitment 2021 For Executive Trainees Post इंजीनियरिंग डिग्री होल्डर बेरोजगार युवा साथियों के लिए कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में जॉब्स का सुनहरा अवसर आया है. कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड Cochin Shipyard Limited (CSL), भारत सरकार की एक सूचीबद्ध प्रीमियर मिनी रत्न कंपनी, कार्यकारी प्रशिक्षुओं के पदों को भरने के लिए युवा पेशेवरों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करती है. CSL Recruitment 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 06 अक्टूबर 2021 से हो गयी है. Cochin Shipyard Ltd Career Recruitment 2021- CSL Kochi के लिए इक्छुक उम्मीदवार 27 अक्टूबर तक Cochin Shipyard Limited (CSL) की अधिकारिक वेबसाइट www.cochinshipyard.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. CSL Recruitment 2021 For Executive Trainees Post में कुल 70 पदों पर नियुक्ति किया जाना है. Cochin Shipyard Limited CSL Recruitment 2021 से सम्बंधित समस्त जानकारी जैसे आयु, योग्यता, वेतनमान आदि की जानकारी winitra.com के इस पोस्ट के माध्यम से प्राप्त करें. उम्मीदवार आवेदन करने से पूर्व विभागीय नोटिफिकेशन और दिशा निर्देशों को भली भांति पढ़कर अवलोकन कर लें तथा पात्रता मापदंड की स्वयं जाँच कर लें. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी पात्रता, आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, खेल योग्यता, आवेदन शुल्क, चयन की विधि और अन्य निर्देशों की जांच के लिए विस्तृत अधिसूचना देखें.

कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड भर्ती 2021| CSL Recruitment 2021 For Executive Trainees Post

इस पोस्ट में, हमने NHM UP Recruitment 2021 से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी जैसे आधिकारिक अधिसूचना, भर्ती कार्यक्रम, आवेदन प्रक्रिया, परीक्षा शुल्क, पात्रता, रिक्ति, चयन प्रक्रिया, आदि को शामिल किया है.

अधिसूचनाकोचीन शिपयार्ड लिमिटेड भर्ती 2021
विभाग का नामCochin Shipyard Limited (CSL)
पद का नामएग्जीक्यूटिव ट्रेनी
स्थानकोच्ची
राज्यकेरल
कुल पद70 पद
अधिसूचना तिथी01 अक्टूबर 2021
आवेदन तिथी06 अक्टूबर 2021 से 27 अक्टूबर 2021 तक
योग्यताइंजीनियरिंग डिग्री डिप्लोमा
Cochin Shipyard Limited CSL Recruitment 2021

यह भी देखें :- Current Affairs & GK Quiz हिंदी में

CSL Recruitment 2021 For Executive Trainees Post रिक्ति विवरण:

पद संख्या – कुल 70 पद

  1. सिविल – 02 पद
  2. इलेक्ट्रिकल – 19 पद
  3. इलेक्ट्रॉनिक्स – 02 पद
  4. मैकेनिकल – 37 पद
  5. नवल आर्किटेक्चर – 06 पद
  6. इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी – 02 पद
  7. ह्यूमन रिसोर्स – 02 पद

CSL Recruitment 2021 For Executive Trainees Post पात्रता मापदंड:

CSL Recruitment 2021 शैक्षणिक योग्यता:

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (सिविल) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 65% अंकों के साथ सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री.

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (इलेक्ट्रिकल) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 65% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री.

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (इलेक्ट्रॉनिक्स) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 65% अंकों के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिग्री.

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (मैकेनिकल) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 65% अंकों के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री.

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (नवल आर्किटेक्चर) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 65% अंकों के साथ नौसेना वास्तुकला में डिग्री.

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम ६५% अंकों के साथ कंप्यूटर विज्ञान में इंजीनियरिंग में डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 65% अंकों के साथ सूचना प्रौद्योगिकी में इंजीनियरिंग में डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 65% अंकों के साथ कंप्यूटर एप्लीकेशन / कंप्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी में मास्टर डिग्री

प्रोग्रामिंग लैंग्वेज/डीबीएमएस/नेटवर्किंग/ईआरपी सिस्टम पर प्रतिष्ठित एजेंसियों/संगठनों से वैध प्रमाणन

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (ह्यूमन रिसोर्स) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 65% अंकों के साथ डिग्री और किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 65% अंकों के साथ निम्नलिखित में से किसी भी क्षेत्र में दो वर्षीय मास्टर डिग्री या समकक्ष डिग्री या समकक्ष डिप्लोमा या स्नातकोत्तर डिग्री

  1. एचआर में विशेषज्ञता के साथ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री या एचआर में विशेषज्ञता के साथ समकक्ष डिग्री या एचआर में विशेषज्ञता के साथ समकक्ष डिप्लोमा
  2. कार्मिक प्रबंधन या श्रम कल्याण और औद्योगिक संबंधों में विशेषज्ञता के साथ सामाजिक कार्य में स्नातकोत्तर डिग्री.
  3. कार्मिक प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिग्री.

CSL Recruitment 2021 आयु सीमा :-

इस Cochin Shipyard Limited CSL Recruitment 2021 भर्ती में सभी पदों के लिए निर्धारित ऊपरी आयु सीमा 27 अक्टूबर 2021 को 27 वर्ष होगी, अर्थात आवेदकों का जन्म 28 अक्टूबर 1994 को या उसके बाद होना चाहिए.

CSL Recruitment 2021 वेतनमान एवं नियुक्ति स्थान

कार्यकारी प्रशिक्षु के रूप में चयनित उम्मीदवार को एक वर्ष का प्रशिक्षण देना होगा, जिसके दौरान प्रशिक्षु को ₹ 50,000/- का समेकित मासिक वेतन दिया जाएगा। यदि आवश्यक हो, तो प्रशिक्षु को सामान्य कामकाजी घंटों से परे और बंद छुट्टियों पर प्रशिक्षण के अतिरिक्त घंटों के लिए रखा जाएगा, और ऐसे मामलों में अधिकतम 3000 / – प्रति माह तक सीमित अतिरिक्त वेतन का भुगतान किया जाएगा.

एक वर्ष के प्रशिक्षण के सफल समापन पर, कार्यकारी प्रशिक्षुओं को ई-1 ग्रेड में सहायक प्रबंधक के रूप में 40000 – 3% – 140000 के वेतनमान में नियुक्ति के लिए विचार किया जाएगा और वेतनमान की शुरुआत में वेतन निर्धारित किया जाएगा। मूल वेतन के अलावा, पदधारी औद्योगिक महंगाई भत्ता, जैसा लागू हो, मूल वेतन के 16% की दर से एचआरए, मूल वेतन के 35% तक अनुलाभ, और अन्य लाभों के लिए पात्र होगा। पेंशन लाभ, एनपीएस, अंशदायी भविष्य निधि योजना, दुर्घटना बीमा कवरेज, छुट्टी नकदीकरण, अंशदायी चिकित्सा बीमा पॉलिसी के तहत चिकित्सा व्यय की प्रतिपूर्ति, कंपनी के नियमों के अनुसार प्रदर्शन भुगतान, अन्य भत्ते आदि.

पोस्टिंग सीएसएल, कोच्चि या मुंबई, कोलकाता, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह आदि में किसी भी सीएसएल इकाइयों या सीएसएल द्वारा वांछित किसी अन्य परियोजना स्थल पर होगी.

CSL Recruitment 2021 चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में दो चरण शामिल हैं:

  1. Phase-I – Objective Type Online Test (60 marks) – ऑनलाइन टेस्ट 60 मिनट की अवधि का होगा जिसमें सामान्य जागरूकता (5 अंक), अंग्रेजी भाषा (5 अंक), संख्यात्मक क्षमता (5 अंक), तर्क क्षमता (5 अंक) और विषय आधारित (40 अंक) के 60 बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे. प्रत्येक प्रश्न एक अंक का है और कोई नकारात्मक अंक नहीं होगा.
  2. Phase-II – Group Discussion (GD), Writing Skills and Personal Interview (40 marks)

चयन के लिए अंतिम रैंक सूची तैयार करने के लिए निम्नलिखित मापदंडों को अंक दिए गए हैं:

(1) वस्तुनिष्ठ प्रकार ऑनलाइन टेस्ट: 60 अंक
(2) समूह चर्चा (जीडी): 10 अंक
(3) लेखन कौशल: 10 अंक
(4) व्यक्तिगत साक्षात्कार: 20 अंक
कुल : 100 अंक

इन्हें भी देखें – नवीनतम सरकारी नौकरी 2021

CSL Recruitment 2021 आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज

1. शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र.

2. अनुभव प्रमाण पत्र तथा मेडिकल पंजीयन प्रमाण पत्र.

3. सक्षम अधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र.

4. सक्षम अधिकारी द्वारा जारी मूल निवास प्रमाण पत्र.

5. विकलांग प्रमाण पत्र.

6. मूल पहचान पत्र आधार/पैन/वोटर आईडी/ड्राइविंग लाइसेंस एवं अन्य पहचान पत्र.

7. अन्य संबंधित दस्तावेज

अधिक जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे.

CSL Recruitment 2021 परीक्षा शुल्क

इस Cochin Shipyard Limited CSL Recruitment 2021 के लिए ऑनलाइन भुगतान विकल्पों (डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग/वॉलेट/यूपीआई आदि) का उपयोग करके 750/- (अप्रतिदेय, प्लस बैंक शुल्क अतिरिक्त) का आवेदन शुल्क प्रेषित किया जाना चाहिए, जिसे 06 अक्टूबर 2021 से 27 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन पोर्टल के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है. भुगतान का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा। शुल्क की वापसी पर विचार नहीं किया जाएगा.

अनुसूचित जाति (एससी) / अनुसूचित जनजाति (एसटी) / बेंचमार्क विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूबीडी) से संबंधित उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं. उन्हें आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

CSL Recruitment 2021 For Executive Trainees Post आवेदन प्रक्रिया:

CSL Recruitment 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 06 अक्टूबर 2021 से हो गयी है. Cochin Shipyard Ltd Career Recruitment 2021- CSL Kochi के लिए इक्छुक उम्मीदवार 27 अक्टूबर तक Cochin Shipyard Limited (CSL) की अधिकारिक वेबसाइट www.cochinshipyard.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. CSL Recruitment 2021 For Executive Trainees Post में कुल 70 पदों पर नियुक्ति किया जाना है. उम्मीदवारों को किसी भी पद के लिए आवेदन करने से पहले अधिसूचना विवरण की जांच करने की सलाह दी जाती है.

इन्हें भी देखें :- Job Alert in Hindi

विभागीय विज्ञापन एवं आवेदन फॉर्मयहाँ क्लिक करें
अधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिएयहाँ क्लिक करें
ऑनलाइन आवेदन फॉर्म का लिंकयहाँ क्लिक करें
महिलाओं के लिए नौकरी 2021यहाँ क्लिक करें
पश्चिम मध्य रेल्वे भर्ती 2021यहाँ क्लिक करें
आयकर विभाग भर्ती 2021यहाँ क्लिक करें
टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करेंयहाँ क्लिक करें
फेसबुक ग्रुप ज्वाइन करेंयहाँ क्लिक करें
नवीनतम सरकारी नौकरीयहाँ क्लिक करें
अक्टूबर महीने का कर्रेंट अफेयर्स क्विज हिंदी मेंयहाँ क्लिक करें
Cochin Shipyard Limited CSL Recruitment 2021
Cochin Shipyard Limited CSL Recruitment 2021

महत्वपूर्ण तिथी

आवेदन शुरू होने की तारीख – 06 अक्टूबर 2021

आवेदन की अंतिम तारीख – 27 अक्टूबर 2021

महत्वपूर्ण नोटिस – Cochin Shipyard Ltd Career Recruitment 2021- CSL Kochi आवेदन से जुड़ी सभी जानकारी के लिए कृपया ऑफिसियल नोटिस देखे. यह जानकारी अपने दोस्तों को भी भेजे और नयी भर्ती के लिए हमारी वेब साइट पर हमेशा बने रहे.

आप सभी को सूचित किया जाता हैं कि Cochin Shipyard Limited CSL Recruitment 2021 में भर्ती निकाली गई है. कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड भर्ती 2021 अधिसूचना के लिए आवश्यक जानकारी, शेक्षणिक योग्यता, आयु सीमा भर्ती प्रक्रिया और ऑफिसियल नोटिफिकेशन पड़ ले. क्योकि हम जानते हे कि एक छोटी सी गलती बहुत बड़ी परेशानी बन जाती हैं.

Cochin Shipyard Limited CSL Recruitment 2021 ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

  1. आवेदन केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से भरे जाने चाहिए.
  2. नोटिफिकेशन में दी गयी तारीख के भीतर आवेदन केवल ऑनलाइन भरे जाएंगे.
  3. किसी भी तरह ऑफ़लाइन आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा.
  4. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करते समय सभी आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की हुई कॉपी अपलोड करनी होगी.
  5. उम्मीदवारों को प्रत्येक जानकारी को ध्यान से दर्ज करना चाहिए.
  6. आवेदन में किसी भी गलती को सुधार के लिए दिए गए समय के भीतर ठीक किया जाना चाहिए। उम्मीदवारों को भी सुधार शुल्क का भुगतान करना होगा.

Cochin Shipyard Limited CSL Recruitment 2021 ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरें?

  1. कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड ऑनलाइन पोर्टल www.cochinshipyard.in के (Career page) सेक्शन पर जाएं.
  2. Cochin Shipyard Limited आवेदन लिंक का चयन करें जिसमे दो चरण है Registration और Submission of application.
  3. सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करके रजिस्टर करें.
  4. सही जानकारी के साथ आवेदन भरें.
  5. निर्धारित प्रारूप में आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.
  6. आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  7. अंत में, आवेदन Submit करें.
  8. आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें और भविष्य के संदर्भों के लिए उसे रख लें.
  9. आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन का प्रिंट आउट/प्रमाणपत्र/आवेदन शुल्क डीडी/चालान/चेक के रूप में सीएसएल को डाक द्वारा भेजने की आवश्यकता नहीं है.

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सकें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यदि आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *