Chandulal Chandrakar Memorial College Jobs Vacancy 2021| छत्तीसगढ़ चिकित्सा शिक्षा विभाग में बड़ी भर्ती

By | September 17, 2021

Chandulal Chandrakar Memorial College Jobs Vacancy 2021 चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज और संबद्ध अस्पताल में 1041 पदों पर होगी भर्ती, चिकित्सा शिक्षा विभाग ने दी मंजूरी.

Chandulal Chandrakar Memorial College Jobs Vacancy 2021
Chandulal Chandrakar Memorial College Jobs Vacancy 2021

Chandulal Chandrakar Memorial College Jobs Vacancy 2021 चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज और संबद्ध अस्पताल में 1041 पदों पर होगी भर्ती, चिकित्सा शिक्षा विभाग ने दी मंजूरी. छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग में बड़ी भर्ती की तैयारी तेज हो गई है. चिकित्सा शिक्षा विभाग ने चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अधिग्रहण के बाद 1041 पदों पर सरकारी नियुक्तियों को मंजूरी दी है. मंजूरी का पत्र गुरुवार को ही संचालक चिकित्सा शिक्षा को भेजा गया. जल्दी ही इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. जिन 1041 पदों पर भर्ती की मंजूरी दी गई है, उनमें 616 पद अस्पताल के लिए और 425 पद मेडिकल कॉलेज के लिए होंगे.

Chandulal Chandrakar Memorial College Jobs Vacancy 2021| छत्तीसगढ़ चिकित्सा शिक्षा विभाग में बड़ी भर्ती

राज्य सरकार ने पिछले महीने ही दुर्ग के एक निजी मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण किया था. उसके बाद वहां नए सिरे से सरकारी नियुक्तियों की तैयारी हो गई है. अस्पताल में सबसे अधिक पद है तो नर्सिंग अधीक्षक कार्यालय का भी सेटअप तैयार किया गया. रिकॉर्ड सेक्शन और कैजुअल्टी में अलग-अलग पदों को मंजूरी दी है. चिकित्सा से जुड़े पदों के अलावा अन्य सेवाओं के पदों पर भी भर्ती की जाएगी. स्वास्थ्य विभाग में इन पदों पर भर्ती होने के बाद आमजन को बेहतर सुविधाएं मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

चन्दूलाल चन्द्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज

चन्दूलाल चन्द्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के लिए शैक्षणिक पदों में अधिष्ठाता के लिए एक पद, प्राध्यापक के लिए 21 पद, सह प्रध्यापक के लिए 38 पद, सहायक प्राध्यापक के लिए 67 पद स्वीकृत किए गए हैं. वहीं सहायक प्राध्यापक (एपिडोमायोलॉजी), स्टेटीस्टिशियन कम प्रदर्शक के एक-एक पद को मंजूरी मिली. ट्यूटर-डिमान्सटेटर के लिए 29 पद, सीनियर रेसिडेंट के लिए 36 पद, जूनियर रेसिडेंट के लिए 50 पद और डेंटल सर्जन के दो पदों के लिए मंजूरी मिली है.

अधिष्ठाता कार्यालय में प्रशासकीय अधिकारी, कम्प्यूटर प्रोग्रामर, लाईब्रेरियन, पीटीआई, कार्यालय अधीक्षक, सीनियर ऑडिटर के लिए एक-एक पद मंजूर हुए हैं. यही नहीं सहायक कार्यालय अधीक्षक के लिए तीन पद, सहायक प्रोग्रामर के लिए एक पद, मेडिको सोशल वर्कर के लिए तीन पद, सहायक लाईब्रेरियन के लिए एक पद बनाए गए हैं. यहां 10 स्टोनोग्राफर, 2 कम्प्यूटर ऑपरेटर, एक लेखापाल, 12 सहायक ग्रेड-2, दो केटलॉगर, दो लाईब्रेरी सहायक और 15 सहायक ग्रेड-3 के भी पद हैं. वाहन चालक के लिए 5 पद, लाईब्रेरी अटेंडेंट के लिए 2 पद, भृत्य के लिए 7 पद, चौकीदार के लिए 7 पद, क्लीनर के लिए 3 पद, पंप अटेंडेंट के लिए चार पद, सरवेंट के 20 पद और माली के 4 पदों के सेटअप को भी मंजूरी मिल गई है.

Chandulal Chandrakar Memorial College Jobs Vacancy 2021

मेडिकल कॉलेज के इन विभागों में इतने पद

पैराक्लीनिकल डिपार्टमेंट में लैब टेक्नीशियन के लिए 20 पद, मोडेलर के लिए एक पद, लैब अटेंडेंट के लिए 9 पद, स्वीपर के लिए 18 पद, डिक्सेसन हॉल अटेंडेंट के 4 पदों के लिए मंजूरी दी गई हैं. एनाटॉमी विभाग में स्टोनो टायपिस्ट के लिए 3 पद, पैथालॉजी विभाग में स्टोर कीपर के लिए 7 पद हैं. शहरी स्वास्थ्य प्रशिक्षण केन्द्र में रिकॉर्ड क्लर्क के लिए तीन पद, ग्रामीण स्वास्थ्य प्रशिक्षण केन्द्र में पब्लिक हेल्थ नर्स के लिए एक पद मंजूर हुआ है. हेल्थ इंसपेक्टर-स्वास्थ्य सहायक (पुरुष) के लिए दो पद और हेल्थ एजुकेटर के एक पद के लिए मंजूरी प्रदान की गई है.

अस्पताल में सबसे अधिक पद

चन्दूलाल चन्द्राकार मेमोरियल हॉस्पिटल में अस्पताल अधीक्षक कार्यालय में अस्पताल अधीक्षक और सहायक अस्पताल अधीक्षक के लिए एक-एक पद की स्वीकृति दी गई है. इसी प्रकार प्रशासनिक अधिकारी, मेडिकल रिकाॅर्ड ऑफिसर, कार्यालय अधीक्षक, मेडिको सोशल वर्कर, सहायक कार्यालय अधीक्षक, डायटिशियन और बॉयोकेमिस्ट के लिए एक-एक पद स्वीकृति प्रदान की गई है. सहायक ग्रेड-2 के लिए पांच पद, कैशियर और लेखापाल के लिए एक-एक पद, फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के पांच पद, स्टुअर्ड के लिए एक पद, स्टोर कीपर के लिए दो पद, सहायक ग्रेड-3 के लिए पांच पद, दफ्तरी के लिए दो पद और भृत्य के लिए 5 पदों के लिए मंजूरी प्रदान की गई है.

Chandulal Chandrakar Memorial College Jobs Vacancy 2021

नर्सिंग अधीक्षक कार्यालय का भी सेटअप

अस्पताल के नर्सिग अधीक्षक कार्यालय में नर्सिंग अधीक्षक और उप नर्सिंग अधीक्षक के लिए एक-एक पद तथा सहायक नर्सिंग अधीक्षक के लिए चार पदों के लिए मंजूरी दी गई है. इसी प्रकार नर्सिंग सिस्टर के लिए 30 पद, स्टॉफ नर्स के लिए 170 पद, टेलर के लिए दो पद, बढ़ई के लिए एक पद, हेड कुक के लिए एक पद, वार्ड ब्वाय के लिए 195 पद, स्वीपर कम अटेंडेंट, नाई और कुक असिस्टेंट के लिए एक-एक पदों की स्वीकृति दी गई है.

रिकॉर्ड सेक्शन में भी अलग-अलग पद

मेडिकल रिकार्ड सेक्शन में स्टेटिशियन के लिए एक पद, कोडिंग क्लर्क के लिए चार पद, रिकार्ड क्लर्क के लिए पांच पद, स्टोनो टायपिस्ट के लिए एक पद, दफ्तरी और भृत्य के लिए दो-दो पद की मंजूरी दी गई है. सेन्ट्रल स्टेरीलाईजेशन में असिस्टेंट नर्सिंग सुपरिटेंडेंट के लिए एक पद, स्टॉफ नर्स, टेक्निशियन, टेक्निकल असिस्टेंट, वार्ड ब्वाय और स्वीपर के लिए चार-चार पदों की स्वीकृति दी गई है। लाण्ड्री सर्विसेस में सुपरवाईजर के लिए दो पद, धोबी और पैकर के लिए 12-12 पद की मंजूरी दी गई है. ब्लड बैंक में टेक्निशियन और स्टोर कीपर, लैब अटेंडेंट के लिए 6-6 पद और रिकार्ड कीपर के लिए दो पदों की स्वीकृति प्रदान की गई हैं.

Chandulal Chandrakar Memorial College Jobs Vacancy 2021

कैजुअल्टी के लिए अलग से पदों की मंजूरी

केजुअल्टी सर्विसेस में केजुअल्टी मेडिकल ऑफिसर के लिए चार पर, स्टॉफ नर्स के लिए दो पद, टेक्निशियन के लिए तीन पद, ईसीजी टेक्निशियन के लिए दो पद, रेडियोग्राफर के लिए तीन पद मंजूर हुए हैं. वहां रिसेप्सनिस्ट क्लर्क के लिए दो पद, वार्ड ब्वाय और स्टेचर बेयरर के लिए 6-6 पदों की मंजूरी दी गई है. सेन्ट्रल वर्कशॉप में असिस्टेंट इलेक्ट्रीकल इंजीनियर, असिस्टेंट मैकनिकल इंजीनियर, सीनियर टेक्निशियन मैकनिकल, सीनियर टेक्निशियन इलेक्ट्रीकल, सीनियर टेक्निशियन इलेक्ट्रॉनिक्स और सीनियर टेक्निशियन रेफ्रिजरेशन के लिए एक-एक पद दिए गए हैं. जूनियर टेक्निशियन के लिए दो पद, बढ़ई और ब्लैक स्मीथ के लिए एक-एक पद और अटेंडेंट के लिए चार पदों के लिए स्वीकृति दी गई है.

छत्तीसगढ़ सरकारी नौकरी 2021

Chandulal Chandrakar Memorial Medical College Jobs Bharti 2021.jfif
Chandulal Chandrakar Memorial Medical College Jobs Bharti 2021

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सकें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यदि आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.