CGBSE 12th Result 2021: CGBSE 12वीं रिजल्ट 2021

By | July 25, 2021

CGBSE 12th Result 2021 :- राज्य शिक्षा मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जारी किया 12वीं का रिजल्ट, cgbse.nic.in पर देखें नतीजे.

CGBSE 12th Result 2021
CGBSE 12th Result 2021

CGBSE 12th Result 2021 :- छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) ने रविवार को 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in के जरिए अपने रिजल्ट देख सकते हैं. छत्तीसगढ़ बोर्ड उन कुछ चुनिंदा बोर्ड में शामिल हैं, जिसने कोरोना महामारी के बावजूद परीक्षा रद्द ना करते हुए 12वीं की परीक्षा आयोजित की थी. राज्य शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 12वीं का रिजल्ट जारी किया.

CGBSE 12th Result 2021: CGBSE 12वीं रिजल्ट 2021

रिजल्ट देखने के लिए यहाँ click करें

1 से 5 जून के बीच हुई थी परीक्षा

राज्य बोर्ड ने कोरोना के कारण पहली बार 12वीं के स्टूडेंट्स को अपने-अपने घरों से ही परीक्षा देने की अनुमति दी थी. ये परीक्षाएं एक जून से पांच जून के बीच आयोजित की गई थीं. स्टूडेंट्स क्वेश्चन पेपर और आंसर शीट कॉपी उपलब्ध कराई गई थी, जिसे पांच दिनों के अंदर भेजने के लिए कहा गया था. इससे पहले बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट घोषित किया था, जिसमें से 95.66 प्रतिशत बच्चों ने प्रथम श्रेणी में सफलता हासिल की थी.

ऐसे देखें रिजल्ट-

  • सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाएं.
  • इसके बाद 12वीं एग्जाम रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • नया पेज खुलने पर रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर से लॉगिन करें.
  • लॉगिन करते ही रिजल्ट डिस्प्ले हो जाएगा, इसे डाउनलोड कर लें.

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यदि आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.