Sun. Sep 19th, 2021
CG Teacher Recruitment 2021

CG Teacher Recruitment 2021 छत्तीसगढ़ में शिक्षको की भर्ती का रास्ता साफ 26 साल बाद शिक्षकों की सीधी भर्ती,14500 पद भरेंगे.

CG Teacher Recruitment 2021
CG Teacher Recruitment 2021

CG Teacher Recruitment 2021 छत्तीसगढ़ में शिक्षको के 14500 पदों पर नियुक्ति हेतु आदेश जारी

CG Teacher Recruitment 2021 छत्तीसगढ़ के युवाओ के लिए अच्छी खबर शासन ने न्यायालय के आदेश के बाद शिक्षको के 14500 पदों पर नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया है. छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल द्वारा शिक्षाओं के भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित किया गया था जिसका रिजल्ट घोषित हो गया था लेकिन शासन द्वारा नियुक्ति आदेश रोक दिया गह था जिसे अब जारी किया गया है. छत्तीसगढ़ में 26 साल बाद शिक्षको की सीधी भर्ती होती है.

CG Teacher Recruitment 2021 प्रदेश में शिक्षा विभाग में फिर से 14,580 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ गई. व्यापमं में मामला लंबे समय से अटका है. उम्मीदवारों की काउंसिलिंग भी पूरी हो चुकी है, लेकिन भर्ती प्रक्रिया दो साल से अटकी हुई थी. इसके लिए उम्मीदवारों ने प्रदर्शन भी किए थे. शिक्षकों को अपॉइन्ट करने वित्त विभाग ने सहमति दे दी है. अब शिक्षकों के नियुक्ति आदेश जारी होंगे. CG Teacher Recruitment 2021 नियुक्तियों के लिए व्यक्तिगत रूप से नामजद अलग-अलग आदेश जारी करने को कहा गया है.

CG Teacher Recruitment 2021 शिक्षा विभाग के अवर सचिव जनक कुमार ने लोक शिक्षण संचालनालय को नियुक्त आदेश जारी करने कहा है. नियुक्ति आदेश में यह उल्लेख करने कहा है कि प्रोबेशन अवधि तथा प्रोबेशन अवधि में देय वेतन वित्त विभाग के निर्देशों के अनुसार ही होगा. यानी नए शिक्षकों को तीन साल के प्रोबेशन पीरियड से गुजरना होगा. पहले साल में उन्हें मूल वेतन का 70 प्रतिशत, दूसरे साल में 80 और तीसरे साल में 90 प्रतिशत स्टाइपंड मिलेगा। चौथे साल से पूरा वेतन मिलेगा. मालूम हो कि राज्य सरकार ने सीधी भर्ती के पदों पर पहले ही प्रोबेशन पीरियड दो बढ़ाकर तीन साल कर दिया था. इसमें यह भी शर्त है कि प्रोबेशन संतोषजनक न होने पर एक साल की अवधि और बढ़ाई जा सकती है.

CG Teacher Recruitment 2021 इधर इस आदेश के बाद फौरी तौर पर सभी 28 जिलों में लगभग 12 हजार से अधिक पदों पर ही नियुक्ति दी जा सकेगी. करीब 2700 शिक्षकों को अभी इंतजार करना होगा. क्योंकि इनके द्वारा न्यायालयों में याचिकाएं दायर की गई हैं. राज्य में साल 2019 में सरकार ने व्यापमं के जरिए 14500 पदों के लिए भर्ती शुरु की थी. इनमें सहायक शिक्षक विज्ञान, सहायक शिक्षक प्रयोगशाला,अंग्रेजी के साथ 3 हजार पदों पर शिक्षक गणित, अंग्रेजी और विज्ञान के शामिल हैं. अब इन सबकी नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है.

इन्हें भी देखें:- राष्ट्रीय कर्रेंट अफेयर्स

जानिए कौन कौन से राज्यों के लोगो में कितना एंटीबाडी मिला है:

रिलायंस ने गूगल के साथ मिलकर लॉन्च किया जियोफोन नेक्स्ट, ये दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा

बोम्मई रिटर्न कर्नाटक का सियासी खेल

भारत के मंत्रिमंडल में हुआ बड़ा बदलाव

ये भी देखें:- देश विदेश

भारत के बंदरगाहों पर GK प्रश्नोत्तरी और महत्वपूर्ण प्रश्न

मंकी बी वायरस’ कोरोना से है ज्यादा खतरनाक

ड्रोन उड़ाना है तो इसे जरूर पढिये नई ड्रोन ड्राफ्ट पालिसी 2021

बैंक नौकरियां 2021

नैनीताल बैंक लिमिटेड भर्ती 2021, क्लर्क समेत विभिन्न पदों पर भर्ती

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने क्लर्क मेन परीक्षा 2021 स्थगित की, 31 जुलाई को आयोजित होना था एग्जाम

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया अपरेंटिस भर्ती 2021

बैंक ऑफ़ इंडिया BOI में ऑफिस असिस्टेंट पदों पर भर्ती

अलग अलग राज्यों की नौकरियां

छत्तीसगढ़ सरकारी नौकरी 2021

मध्यप्रदेश सरकारी नौकरी 2021

राजस्थान सरकारी नौकरी 2021

उत्तर प्रदेश सरकारी नौकरी 2021

बिहार सरकारी नौकरी 2021

रेलवे भर्ती 2021

RITES इंजिनियर जॉब्स भर्ती 2021

छत्तीसगढ़ रेलवे कारपोरेशन लिमिटेड भर्ती 2021

कोंकण रेलवे भर्ती 2021

रेलवे भर्ती बोर्ड ने सातवें फेज की परीक्षा का शेड्यूल जारी किया

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यही आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे.

You May Also Like

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *