छत्तीसगढ़ PSC की मुख्य परीक्षाएं स्थगित: आवेदन 20 तक कर सकेंगे, पहले 8 मई थी

By | May 7, 2021

CG PSC Mains Exam 2020 Notification :- छत्तीसगढ़ राज्य सेवा की मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. मुख्य परीक्षा 2020 का आयोजन 18 से 21 जून 2021 को होना था. लेकिन गुरूवार को छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने इस सम्बन्ध सुचना जारी कर परीक्षा के स्थगित करने की जानकारी दी है.

CG PSC Mains Exam Notification 2021
CGPSC Mains Exam Notification

CG PSC Mains Exam 2020 Notification

CG PSC Mains Exam 2020 Notification :- छत्तीसगढ़ राज्य सेवा की मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. मुख्य परीक्षा 2020 का आयोजन 18 से 21 जून 2021 को होना था. लेकिन गुरूवार को छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने इस सम्बन्ध सुचना जारी कर परीक्षा के स्थगित करने की जानकारी दी है. इतना ही नहीं मैन्स के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथी भी बढाकर 8 मई से बढाकर 20 मई तक कर दी गई है. आयोग ने कहा है की राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन को देखते हुए मुख्य परिक्षा फिलहाल टालने का फैसला हुआ है. परीक्षा की नई तारीख की जानकारी अभ्यर्थियों को 15 दिन पहले दी जाएगी. आयोग ने मुख्य परीक्षा के लिए समय सारिणी की घोषणा कर दी थी. इसके तहत 18 जून से 20 जून तक दो पालियों में जबकि 21 जून को एक पाली में परीक्षा आयोजित होनी थी. शेड्यूल जारी होने के बाद भी संक्रमण को देखते हुए परीक्षा आयोजन को लेकर संशय था. अब प्रदेश में लगातार बढ़ रहे लॉकडाउन को देखते हुए आयोग ने मैन्स को स्थगित करने का फैसला लिया है.

winitra.com पर सरकारी भर्ती से सम्बंधित विवरण जैसे शेक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, वेतन, परीक्षा शुल्क, तथा चयन प्रक्रिया की जानकारी प्रतिदिन दी जाती है. अतः रोजगार, रिजल्ट, प्रतियोगी परीक्षा, प्रवेश पत्र की जानकारी के लिए प्रतिदिन winitra.com पर विजिट कर रोज अपडेट होते रहिये और नवीनतम रोजगार, रिजल्ट, प्रतियोगी परीक्षा, प्रवेश पत्र, समाचार प्राप्त करते रहिये.

कल तक ही थी अंतिम तिथी

CG PSC Mains Exam 2020 Notification :- 175 पदों के लिए आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथी 08 मई (रात 11:59) बजे) तक ही थी. लॉकडाउन के कारन उम्मीदवारों के एक समूह ने तिथी बढाने की मांग की और आयोग ने इसे मान लिया. कुछ दिन पहले ही मेडिकल कॉलेज के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के 140 पदों के लिए आवेदन तिथी को 01 मई से बढाकर 15 मई तक की जा चुकी है. पीएससी मुख्य परीक्षा के लिए भी आवेदन की तिथी में छुट देने पर फैसला हुआ है. ऑनलाइन आवेदन में त्रुटियों को सुधरने की तारीख में भी बदलाव किया गया है. अब अभ्यर्थियों को 21 मई की रात 12 बजे से 27 मई रात 11:59 बजे तक अवसर दिया जायेगा. आयोग ने यह भी स्पष्ट कर दिया है की कोंई भी उम्मीदवार एक बार ही आवेदन में सुधर कर सकेंगे. इसके लिए 30 रुपये के साथ अलग से जीएसटी चार्जे बतौर पोर्टल शुल्क देना होगा.

विभागीय अधिसूचना

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

मैन्स 2020 परीक्षा आवेदन की पूर्व तिथी08 मई 2021
मैन्स 2020 परीक्षा अआवेदन की नयी संशोधित तिथी20 मई 2021
मैन्स 2020 में त्रुटी सुधार तिथी 21 मई से 27 मई 2021
CGPSC Mains Exam Notification

मणिपुर स्वास्थ्य विभाग में 374 MTS, स्टाफ नर्स और मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती

आज का प्रमुख सरकारी नौकरी

Oil India में 119 असिस्टेंट मैकेनिक, ड्रिलिंग हेडमैन, इलेक्ट्रिकल सुपरवाइजर सहित विभिन्न पदों के लिए वाक इन इंटरव्यू

दक्षिण पूर्व रेलवे में स्टाफ नर्स, हाउस कीपिंग असिस्टेंट, हॉस्पिटल अटेंडेंट और ड्रेसर के पदों पर भर्ती

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में FLCC इन्चार्ज पद के लिए करें आवेदन

नवीनतम रोजगार समाचार एवं अपडेट के लिए हमारे whatsapp और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे

whatsapp ग्रुप के ज्वाइन करेंयहाँ क्लिक करे
फेसबुक ग्रुप से जुड़ेयहाँ क्लिक करे
सोशल मीडिया

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *