CG High Court Banned Divisional Level Nurse Bharti Process: संभागीय स्तर नर्स भर्ती पर रोक

By | June 2, 2021

CG High Court Banned Divisional Level Nurse Bharti Process :- छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने मंडल स्तरीय नर्स भर्ती प्रक्रिया पर लगाई रोक; दस्तावेजों के सत्यापन के बाद मेरिट सूची पुन: जारी करने का आदेश.

CG High Court Banned Divisional Level Nurse Bharti Process
CG High Court Banned Nurse Bharti Process

CG High Court Banned Divisional Level Nurse Bharti Process: संभागीय स्तर नर्स भर्ती पर रोक

CG High Court Banned Divisional Level Nurse Bharti Process :- संभागीय स्तर नर्स भर्ती पर रोक:भर्ती की प्रोविजनल लिस्ट में एक्सपीरिएंस के मिले 15 नंबर, मेरिट में जीरो; हाईकोर्ट ने कहा- दस्तावेजों का सत्यापन कर फिर जारी करें सूची,

कोरोना संक्रमण के बीच चल रही संभागीय स्तर नर्सों की भर्ती प्रक्रिया में पेंच फंस गया है. वर्क एक्सपीरिएंस के आधार पर पहले भर्ती की प्रोविजनल लिस्ट में अभ्यर्थियों को 15 नंबर दिए गए, लेकिन मेरिट लिस्ट में उसे जीरो कर दिया गया. इससे चयन भी प्रभावित हो गया। मामले में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी है. साथ ही निर्देश दिया है कि दस्तावेजों का सत्यापन कर फिर मेरिट लिस्ट जारी की जाए.

दरअसल, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने की ओर से अगस्त 2020 में संभाग स्तर पर नर्सों के 91 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया. इसमें बिलासपुर संभाग के अंतर्गत ही नियुक्ति की जानी थी। पात्र उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता BSc नर्सिंग रखी गई. साथ ही समान क्षेत्र में काम करने का अनुभव होने पर बोनस अंक देने की बात कही गई थी. एक साल पर 3 और इससे अधिक होने पर 15 बोनस अंक तक दिया जाना था.

8 से 18 साल का अनुभव था, पर बोनस अंक शून्य मिले

मुंगेली में नर्स का काम कर रहीं रूपाली और अन्य ने भी भर्ती के लिए आवेदन किया. इन सबको 8 साल से लेकर 15 साल तक के काम का अनुभव था. जब पहले प्रोविजनल लिस्ट जारी हुई तो सबको 15 अंक बोनस में मिले. इसके बाद जब मेरिट लिस्ट जारी हुई तो सभी के नंबरों को शून्य कर दिया गया. इससे सभी का चयन भी प्रभावित हो गया. इसके बाद सभी ने मिलकर एडवोकेट अच्युत तिवारी के माध्यम से हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इसे चुनौती दी.

दावा आपत्ति को भी बिना कारण बताए निरस्त किया गया

याचिका में कहा गया कि विभाग ने बोनस अंक देकर बाद में इसे बिना वजह वापस कर दिया. इसके बारे में दावा आपत्ति भी पेश की गई, लेकिन उसे बिना कारण बताए निरस्त कर दिया गया. जस्टिस पी सेम कोशी ने सुनवाई के बाद नर्स भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाने का आदेश दिया साथ ही स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन करें. सही मिलने पर बोनस अंक प्रदान करें और नए सिरे से मेरिट लिस्ट जारी की जाए.

यहाँ आवेदन करें :- CG Vyapam Nursing Vacancy 2021: स्टाफ नर्स के 267 पदों पर भर्ती

नवीनतम पोस्ट

यह भी देखें:- CGPSC Assistant Professor Interview Schedule 2021

winitra.com पर सरकारी भर्ती से सम्बंधित विवरण जैसे शेक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, वेतन, परीक्षा शुल्क, तथा चयन प्रक्रिया की जानकारी प्रतिदिन दी जाती है. अतः free rojgar alert रोजगार, रिजल्ट, प्रतियोगी परीक्षा, प्रवेश पत्र, करंट अफेयर्स आदि की जानकारी के लिए प्रतिदिन winitra.com पर विजिट कर रोज अपडेट होते रहिये और नवीनतम रोजगार, रिजल्ट, प्रतियोगी परीक्षा, प्रवेश पत्र, समाचार प्राप्त करते रहिये.

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यही आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Whatsapp ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे

whatsapp ग्रुप ज्वाइन करेंयहाँ क्लिक करे
फेसबुक ग्रुप से जुड़ेयहाँ क्लिक करे
सोशल मीडिया से जुड़े

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *