छत्तीसगढ़ सरकारी नौकरी 2022 लाइव अपडेट| CG Govt Jobs 2022 Live Updates

By | June 6, 2022

CG Govt Jobs 2022 Live Updates छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी 2022 की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है, राज्य सरकार ने 259 पदों पर भर्ती के लिय अनुमति दी है.

छत्तीसगढ़ सरकारी नौकरी 2022 लाइव अपडेट| CG Govt Jobs 2022 Live Updates
CG Govt Jobs 2022 Live Updates

CG Govt Jobs 2022 Live Updates

छत्तीसगढ़ सरकारी नौकरी 2022 लाइव अपडेट छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी 2022 की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है, राज्य सरकार ने 259 पदों पर भर्ती के लिय अनुमति दी है. बिलासपुर के CIMS अस्पताल में खाली पदों पर जल्दी भर्ती की जाएगी। राज्य शासन ने तृतीय श्रेणी के 184 और चतुर्थ श्रेणी के 75 पदों पर सीधी भर्ती के लिए CIMS को 15 दिन के भीतर आरक्षण रोस्टर बनाकर प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं. नियुक्ति में पारदर्शिता लाने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाई जाएगी. यहां कुल मिलाकर 259 पद भरे जाएंगे.

CG सरकारी नौकरी 2022 लाइव अपडेट CIMS में कर्मचारियों की कमी एक बड़ी समस्या है. स्टाफ नहीं होने के कारण मरीजों को सुविधाएं नहीं मिल पा रही है. यहां सबसे ज्यादा नर्सिंग स्टाफ की कमी है. इसके चलते यहां पदस्थ स्टाफ नर्स पर काम का दबाव बढ़ गया है. लिहाजा, पिछले महीने उन्होंने नर्सिंग स्टाफ के रिक्त पदों पर भर्ती की मांग को लेकर आंदोलन भी किया था.

इधर, CIMS के डीन डॉ. केके सहारे ने अपने कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही रिक्त पदों की जानकारी तैयार की थी और भर्ती के लिए शासन से स्वीकृति मांगी थी, जिसे राज्य शासन ने अनुमति के लिए वित्त विभाग भेजा था. डीन डॉ. सहारे ने बताया कि मेडिकल एजुकेशन डिपाटमेंट ने प्रदेश के 23 स्वास्थ्य संस्थाओं के 3047 तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए सहमति दे दी है. इसमें CIMS के 259 पद भी शामिल हैं. डॉ. सहारे ने बताया कि शासन के निर्देश पर भर्ती के लिए आरक्षण रोस्टर तैयार किया जा रहा है. CG Govt Jobs 2022 Live Updates सीधी भर्ती में पारदर्शिता लाने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाई जाएगी. इसके लिए प्रबंधन तैयारी में जुट गया है.

95 स्टॉफ नर्स, वार्ड बॉय और टेक्निशियन के पदों पर होगी भर्ती

राज्य शासन ने जिन पदों पर भर्ती के लिए सहमति दी है, उसमें तृतीय श्रेणी के आक्यूपेशनल थैरेपिस्ट, फिजियोथैरेपिस्ट, स्पीच थैरेपिस्ट, रिफेक्ट्रिनिष्ट, प्लास्टर टेक्निशियन, OT टेक्निशियन, के साथ ही स्टाफ नर्स, साइकेट्री नर्स, केमिस्ट, डार्क रूम असिस्टेंट, लाइब्रेरी सहायक, स्टेनोटायपिस्ट, सहायक ग्रेड-3, रिकॉर्ड कीपर सहित चतुर्थ वर्ग की श्रेणी के लिए पंप अटेंडेंट, लैब अटेंडेंट, वार्ड बॉय/ आया, बारबर, धोबी, पैकर, भृत्य/ चौकीदार और स्वीपर के पद शामिल हैं. सरकारी दरों के हिसाब इन सभी पदों पर सैलरी दी जाएगी.

भर्ती के लिए पांच सदस्यीय टीम तैयार

CIMS के डीन डॉ. केके सहारे ने बताया कि भर्ती के लिए शासन को भेजे गए प्रस्ताव पर स्वीकृति मिल गई है. अब क्लास 3 और 4 के पदों में भर्ती के लिए अनुमति मिलने के बाद ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत ही आवेदन लिया जाएगा. आरक्षण रोस्टर के नियमों का पालन करने के लिए 5 सदस्यीय टीम बना दी गई है. ऑटोमैटिक कंप्यूटर के माध्यम से मेरिट लिस्ट निकाली जाएगी. 1 पद के पीछे 5 लोगों की परीक्षा ली जाएगी। शासन की जो भर्ती प्रक्रिया है उसी के हिसाब से सभी पदों पर भर्ती की जाएगी.

अन्य नौकरी अधिसूचना

इंदिरा गाँधी कृषि विश्विद्यालय रायपुर भर्ती 2022
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग भृत्य भर्ती 2022
छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल रिजल्ट 2022
छत्तीसगढ़ चिकित्सा शिक्षा विभाग भर्ती 2022
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी भर्ती 2022

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें आपका एक शेयर किसी की नौकरी दिला सकता है.

हमारे सोशल ग्रुप से जुड़े

Join Telegram Group

Join Facebook Group

यह भी देखें

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यदि आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें. हमारे सभी पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें.

सरकारी नौकरी 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *