BPSC 64th Combined Exam Final Result Out: BPSC 64वीं संयुक्त परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी

By | June 7, 2021

BPSC 64th Combined Exam Final Result Out :- BPSC 64वीं संयुक्त परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी, 4 साल बाद आया रिजल्ट, ओम प्रकाश गुप्ता टॉपर.

BPSC 64th Combined Exam Final Result Out
BPSC 64th Combined Exam Final Result Declared

BPSC 64th Combined Exam Final Result Out :- बिहार लोक सेवा आयोग ने 64वीं संयुक्त परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दी है. इसका अभ्यर्थियों को बेसब्री से इंतजार था और कोरोना की वजह से इसमें देरी हो रही थी. 2017 में इसकी प्रक्रिया शुरू हुई थी. फाइनल रिजल्ट आने में चार साल का समय लग गया. इस परीक्षा से बिहार को 1454 अफसर मिले हैं. बिहार प्रशासनिक सेवा के अनुमंडल पदाधिकारी और वरीय उप समाहर्ता के 28, बिहार पुलिस सेवा के 40, वाणिज्य कर पदाधिकारी 10, बिहार कारा सेवा के कारा अधीक्षक 2, आपूर्ति निरीक्षक 223, राजस्व अधिकारी और समकक्ष 571, नगर कार्यपालक पदाधिकारी 7, प्रखंड पंचायत पदाधिकारी के 133 पद पर नियुक्ति होगी. BPSC 64th Combined Exam से सम्बंधित समस्त जानकारी winitra.com के इस पोस्ट के माध्यम से प्राप्त करें. उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, चयन मानदंड और अन्य विवरणों की जांच करने के लिए पोस्ट में दिए गए विभागीय अधिसूचना के माध्यम से जा सकते हैं.

BPSC 64th Combined Exam Final Result Out: BPSC 64वीं संयुक्त परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी

वन टू टेन के नाम

फाइनल रिजल्ट के अनुसार ओम प्रकाश गुप्‍ता टॉपर रहे हैं. उन्‍हें बिहार प्रशासनिक सेवा का पद मिलेगा। विद्यासागर, अनुराग आनंद, विशाल, शशांक बर्नवाल, अजीत कुमार, आलोक कुमार, निखिल कुमार, राघवेंद्र मणि त्रिपाठी और दीपक कुमार ने क्रमश: पहले से दसवें स्‍थान पर जगह बनाई है.

BPSC 64th Combined Exam Final Result Link

कट ऑफ लिस्ट

आयोग की ओर से जारी कट ऑफ लिस्ट के अनुसार सामान्य वर्ग के लिए कट ऑफ मार्क्स 535, सामान्य वर्ग की महिला के लिए 513, एससी के लिए 490, एससी महिला के लिए 490, एसटी के लिए 514, एसटी महिला के लिए 513, ईबीसी के लिए 516, इबीसी महिला के लिए 495, पिछड़ा वर्ग के लिए 535, पिछड़ा महिला के लिए 511 कट ऑफ मार्क्स पर सफलता हासिल की है.

BPSC 64 वीं संयुक्त परीक्षा का रिजल्‍ट आयोग की वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in/ पर देख सकते हैं. वहीं फाइनल रिजल्ट का PDF देखने के लिए http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2021-06-06-01 इस लिंक पर क्लिक करें.

BPSC 64th Combined Exam Final Result Declared
BPSC 64th Combined Exam Final Result Declared

ये देखें :- बिहार सरकारी नौकरी 2021

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यही आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे WhatsApp ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *