Sun. Sep 19th, 2021
Bihar Police Driver Constable Admit Card
Bihar Police Driver Constable Admit Card
Bihar Police Driver Constable Admit Card

Bihar Police Driver Constable Admit Card

Bihar Police Driver Constable Admit Card- सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) 03 जनवरी 2021 (रविवार) को विज्ञापन संख्या 05/2019 के आधार पर , ड्राइवर कॉन्स्टेबल के पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित कर रहा है. जिन उम्मीदवारों ने बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2020 के लिए आवेदन किया है, वे निर्धारित तिथि और समय पर परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं. बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर 10 दिसंबर 2020 को एडमिट कार्ड जारी करेगा. बिहार पुलिस चालक कांस्टेबल परीक्षा में बैठने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा.

केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने 29 नवंबर 2019 से 30 दिसंबर, 2019 तक 1722 चालक कॉन्स्टेबल पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया था.

अन्य सरकारी नौकरियां

UPSC EPFO Exam 2021 Enforcement Officer /Accounts Officer

Contract Recruitment of Retired AO/AAO Officer from LIC- LIC से रिटायर हुए बीमा सहायक अधिकारी की CGMFPFED में संविदा नियुक्ति

Skill Development Authority Korea Counselor Post Recruitment-कोरिया जिला काउंसलर पद भर्ती

Chhattisgarh KVK and SDA Recruitment in Various District- छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलो में कृषि विज्ञान केंद्र एवं स्किल डेवलपमेंट अथॉरिटी में भर्ती

Skill Development Authority Kanker Counselor Post Recruitment-काउंसलर पद भर्ती

Krishi Vigyan Kendra Kondagaon Recruitment-कृषि विज्ञान केंद्र कोंडागांव भर्ती

Krishi Vigyan Kendra Kanker Recruitment-कृषि विज्ञान केंद्र कांकेर भर्ती

Bijapur District Rojgar Sahayak Recruitment- बीजापुर जिला रोजगार सहायक भर्ती

रायगढ़ जिला रोजगार सहायक भर्ती

सरकारी भर्ती से सम्बंधित विवरण जैसे शेक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, वेतन, परीक्षा शुल्क, तथा चयन प्रक्रिया की जानकारी इस पोस्ट में दी गयी है. winitra.com पर प्रतिदिन समस्त सरकारी नौकरियों की जानकारी दी जाती है. अतः रोजगार की जानकारी के लिए प्रतिदिन winitra.com पर विजिट कर रोज अपडेट होते रहिये और नवीनतम रोजगार समाचार प्राप्त करते रहिये.

Bihar Police Driver Constable परीक्षा पद्धति:- बिहार पुलिस चालक परीक्षा ओएमआर शीट पर आयोजित की जाएगी. परीक्षा में सामान्य ज्ञान और 100 अंकों के समकालीन मुद्दों पर 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे. प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा.

चयन प्रक्रिया:- उम्मीदवारों को न्यूनतम 30% अंक प्राप्त करना आवश्यक है. लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा. बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल फिजिकल टेस्ट में लॉन्ग जंप, रेस, हाई जंप और शॉट पुट शामिल हैं. लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों को अंतिम चयन के लिए नहीं माना जाएगा.

फिजिकल टेस्ट में क्वालीफाई करने वालों को मोटर व्हीकल ड्राइविंग टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा जो 100 अंकों का होता है. अंतिम योग्यता सूची ड्राइविंग टेस्ट में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाती है.

केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने 29 नवंबर 2019 से 30 दिसंबर, 2019 तक 1722 चालक कॉन्स्टेबल पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया था.

महत्वपूर्ण लिंक:-

अधिकारिक वेबसाइट:- यहाँ क्लिक करें.

नोटिफिकेशन:- यहाँ क्लिक करें.

इन्हें भी देखे:-

नवीनतम रोजगार समाचार एवं अपडेट के लिए हमारे whatsapp ग्रुप को ज्वाइन करे यहाँ क्लिक करे.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *