BHEL Senior Medical Officer Recruitment 2021| BHEL सीनियर मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2021

By | September 1, 2021

BHEL Senior Medical Officer Recruitment 2021 BHEL ने सीनियर मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 7 सितंबर है अप्लाई करने की आखिरी तारीख.

BHEL Senior Medical Officer Recruitment 2021
BHEL Senior Medical Officer Recruitment 2021

BHEL Senior Medical Officer Recruitment 2021 BHEL ने सीनियर मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 7 सितंबर है अप्लाई करने की आखिरी तारीख. भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) ने विभिन्न मेडिकल प्रोफेशनल के ई 2 ग्रेड के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत BHEL के भोपाल, हरिद्वार, हैदराबाद, झांसी, रानीपेट, जगदीशपुर, विशाखापटनम और दिल्ली कार्यालयों में नियुक्ति की जाएगी. बता दें कि BHEL Senior Medical Officer Recruitment 2021 भर्ती के तहत नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार 7 सितंबर 2021 तक BHEL Jobs Bharti Vacancy 2021 अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं. BHEL Senior Medical Officer Recruitment 2021 से सम्बंधित समस्त जानकारी जैसे आयु, योग्यता, वेतनमान आदि की जानकारी winitra.com के इस पोस्ट के माध्यम से प्राप्त करें. आवेदन की अंतिम तिथी 6 सितम्बर 2021 निर्धारित है. उम्मीदवार आवेदन करने से पूर्व विभागीय नोटिफिकेशन और दिशा निर्देशों को भली भांति पढ़कर अवलोकन कर लें तथा पात्रता मापदंड की स्वयं जाँच कर लें.

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL), भारत का प्रमुख इंजीनियरिंग और विनिर्माण उद्यम विश्व स्तर के उत्पाद और सेवाएं प्रदान करता है और भारतीय अर्थव्यवस्था के मुख्य क्षेत्रों जैसे बिजली उत्पादन और ट्रांसमिशन, अक्षय ऊर्जा, रक्षा, एयरोस्पेस, तेल और गैस 180 से अधिक के साथ पूरा करता है. इन क्षेत्रों की जरूरतों को पूरा करने के लिए उत्पाद की पेशकश। 16 विनिर्माण सुविधाओं, 02 मरम्मत इकाइयों, 04 क्षेत्रीय कार्यालयों, 08 सेवा केंद्रों, 1 सहायक, 3 सक्रिय संयुक्त उद्यमों, 15 क्षेत्रीय विपणन केंद्रों, 3 विदेशी कार्यालयों और पूरे भारत में 150 से अधिक परियोजना स्थलों पर वर्तमान परियोजना निष्पादन के व्यापक नेटवर्क के साथ और विदेश. बीएचईएल राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मानकों का पालन करते हुए उच्च गुणवत्ता और विश्वसनीय उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला बनाती है. 83 देशों के संदर्भों के साथ दुनिया के सभी बसे हुए महाद्वीपों में कंपनी का पदचिह्न है.

BHEL Senior Medical Officer Recruitment 2021| BHEL सीनियर मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2021

अधिसूचनाBHEL Jobs Bharti Vacancy 2021
विभाग का नामभारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL)
पद का नामसीनियर मेडिकल ऑफिसर
स्थानत्रिची
भोपाल
हरिद्वार
हैदराबाद
झांसी
रानीपेट
जगदीशपुर
विजाग
दिल्ली / एनसीआर
राज्यदिल्ली
कुल पद27 पद
अधिसूचना तिथी18 अगस्त 2021
साक्षात्कार तिथी18 अगस्त 2021 से 7 सितम्बर 2021 तक
योग्यतामेडिकल डिग्री
BHEL Jobs Bharti Vacancy 2021

यह भी देखें :- Current Affairs & GK Quiz हिंदी में

BHEL Senior Medical Officer Recruitment 2021 रिक्ति विवरण:

कुल – 27 पद

BHEL Jobs Bharti Vacancy 2021
BHEL Jobs Bharti Vacancy 2021

BHEL Senior Medical Officer Recruitment 2021 पात्रता मापदंड:

शैक्षणिक योग्यता:

प्रासंगिक योग्यता अनुभव / अभ्यास के एक वर्ष के साथ संबंधित विशेषता में स्नातकोत्तर डिग्री के साथ एमबीबीएस डिग्री. योग्यता की अधिक जानकारी के लिए कृपया विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन का अवलोकन करें.

एमबीबीएस / पीजी डिग्री मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त होनी चाहिए और उम्मीदवारों को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया या स्टेट मेडिकल काउंसिल के साथ पंजीकृत होना चाहिए.

इंटर्नशिप प्रशिक्षण को कार्य अनुभव/अभ्यास के रूप में नहीं माना जाएगा.

चिकित्सा मानक:

आवेदकों के पास ध्वनि स्वास्थ्य होना चाहिए. शामिल होने से पहले, चयनित उम्मीदवारों को कंपनी के अधिकृत चिकित्सा अधिकारी द्वारा चिकित्सा परीक्षा से गुजरना होगा और नियुक्ति कंपनी द्वारा निर्धारित स्वास्थ्य मानकों को पूरा करने के अधीन होगी. स्वास्थ्य मानकों में किसी प्रकार की छूट की अनुमति नहीं है.

आयु सीमा:

37 वर्ष आयु सीमा की अधिक जानकारी के लिए कृपया विभागीय नोटिफिकेशन का अवलोकन करें.

वेतनमान

चयनित उम्मीदवारों को सामान्य रूप से न्यूनतम वेतनमान, यानी (₹ 70,000 – 3% – ₹ 2,00,000) पर रखा जाएगा और एक वर्ष की अवधि के लिए परिवीक्षा पर रहेगा. मूल वेतन (सामान्य रूप से न्यूनतम वेतनमान) के अलावा, चयनित उम्मीदवार अपने मूल वेतन, औद्योगिक महंगाई भत्ता (वर्तमान में मूल वेतन का 18.4%) और गैर-अभ्यास भत्ता (20) के 31% तक सीमित भत्तों के कैफेटेरिया के हकदार होंगे. मूल वेतन का%, जिसे अन्य लाभों की गणना के उद्देश्य से वेतन के रूप में नहीं माना जाएगा). अन्य भत्ते और लाभ जैसे छुट्टी, स्वयं और आश्रित परिवार के सदस्यों के लिए चिकित्सा सुविधाएं, छुट्टी नकदीकरण, भविष्य निधि, ग्रेच्युटी, बीएचईएल पेंशन, समूह बीमा, प्रदर्शन संबंधित भुगतान, वर्दी, कैंटीन सुविधाएं, कंपनी के आवास या एचआरए आदि के रूप में स्वीकार्य होंगे समय-समय पर लागू कंपनी नियमों के अनुसार.

चयन प्रक्रिया

पात्रता शर्तों को पूरा करने वाले सभी उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए आमंत्रित उम्मीदवारों को यात्रा के प्रमाण प्रस्तुत करने पर सबसे छोटे मार्ग से डाक पते या प्रारंभिक स्टेशन, जो भी साक्षात्कार के स्थान के निकट हो, से टू टियर एसी ट्रेन के किराए की प्रतिपूर्ति की जाएगी.

वर्तमान में सरकारी विभाग, सार्वजनिक उपक्रमों और स्वायत्त निकायों में कार्यरत उम्मीदवारों को साक्षात्कार के समय “अनापत्ति प्रमाणपत्र” प्रस्तुत करना होगा। तथापि, कठिनाई की स्थिति में, वे चयन की स्थिति में अपने संगठन से कार्यमुक्ति आदेश प्रस्तुत करेंगे.

इन्हें भी देखें – नवीनतम सरकारी नौकरी 2021

आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज

1. शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र.
2. अनुभव प्रमाण पत्र तथा मेडिकल पंजीयन प्रमाण पत्र.
3. सक्षम अधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र.
4. सक्षम अधिकारी द्वारा जारी मूल निवास प्रमाण पत्र.
5. विकलांग प्रमाण पत्र.
6. मूल पहचान पत्र आधार/पैन/वोटर आईडी/ड्राइविंग लाइसेंस एवं अन्य पहचान पत्र.
7. अन्य संबंधित दस्तावेज

अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन जो पोस्ट में दिया गया है उसका अवलोकन करें.

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क की अधिक जानकारी के लिए कृपया विभागीय विज्ञापन का अवलोकन करें.

BHEL Senior Medical Officer Recruitment 2021 आवेदन प्रक्रिया:

BHEL Senior Medical Officer Recruitment 2021 भर्ती के तहत नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार 7 सितंबर 2021 तक BHEL Jobs Bharti Vacancy 2021 अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार सभी दिशा निर्देशों को भली भांति पढ़कर गहन अवलोकन कर लेवें तथा अपने पात्रता मापदंड की स्वयं जाँच कर ले.

विभाग द्वारा जारी विज्ञापन देखने के लिएक्लिक करें
अधिकारिक वेबसाइटक्लिक करें
ऑनलाइन आवेदन फॉर्म लिंकक्लिक करें

महत्वपूर्ण तिथी

आवेदन शुरुआत तिथी – 18 अगस्त 2021

आवेदन की अंतिम तिथी – 7 सितम्बर 2021

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने का तरीका

  1. ऑनलाइन आवेदन भरना: – उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन भरते समय अपने प्रमाणपत्र/दस्तावेज तैयार रखें. ऑनलाइन आवेदन पत्र के प्रत्येक अनुभाग (व्यक्तिगत विवरण, शिक्षा योग्यता विवरण, आदि) भरें। चिह्नित (*) फ़ील्ड भरना अनिवार्य है. ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें. आवेदन जमा किया जाएगा और एक पावती संख्या उत्पन्न की जाएगी. यह संख्या महत्वपूर्ण है क्योंकि आपके ऑनलाइन आवेदन के शेष चरणों को पूरा करने के लिए लॉग इन करने के लिए इसकी आवश्यकता होगी.
  2. स्कैन की गई छवियों और दस्तावेजों को अपलोड करना: आवेदक से संबंधित लागू दस्तावेज अपलोड किए जाने चाहिए. धुंधली/संपादित छवियों/गलत दस्तावेजों को अपलोड करने से उम्मीदवारी की अयोग्यता हो जाएगी दस्तावेजों को अपलोड करना इंटरनेट कनेक्टिविटी पर निर्भर करता है. विफलताओं के मामले में, स्क्रीन पर दस्तावेज़ के सामने एक हरा टिक दिखाई देने तक फिर से अपलोड करने का प्रयास करें.
  3. शुल्क का भुगतान: – सभी उम्मीदवारों को नेट बैंकिंग / डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके ऑनलाइन भुगतान के माध्यम से प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान करना होगा. शुल्क के प्रेषण के सफल समापन पर ही, आवेदन जमा करने की प्रक्रिया पूरी की जाती है.

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यदि आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.