AIIMS गोरखपुर भर्ती: 127 फैकल्टी (ग्रुप ए) पोस्ट

By | May 9, 2021

AIIMS Gorakhpur Faculty Post Recruitment 2021 :- अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), गोरखपुर ने फैकल्टी (ग्रुप ए) के 127 पदों की भर्ती के लिए पात्र व्यक्तियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. AIIMS Gorakhpur Faculty Post Recruitment 2021 से सम्बंधित समस्त जानकारी जैसे आयु, योग्यता, वेतनमान, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया आदि की जानकारी winitra.com के इस पोस्ट के माध्यम से प्राप्त करें.

AIIMS Gorakhpur Faculty Post Recruitment 2021
AIIMS Gorakhpur Recruitment 2021

AIIMS Gorakhpur Faculty Post Recruitment 2021

AIIMS Gorakhpur Faculty Post Recruitment 2021 :- अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), गोरखपुर ने फैकल्टी (ग्रुप ए) के 127 पदों की भर्ती के लिए पात्र व्यक्तियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और पात्र व्यक्ति अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), गोरखपुर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. व्यक्तियों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 08 जून 2021 है. AIIMS Gorakhpur Recruitment 2021 से सम्बंधित समस्त जानकारी जैसे आयु, योग्यता, वेतनमान, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया आदि की जानकारी winitra.com के इस पोस्ट के माध्यम से प्राप्त करें.

winitra.com पर सरकारी भर्ती से सम्बंधित विवरण जैसे शेक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, वेतन, परीक्षा शुल्क, तथा चयन प्रक्रिया की जानकारी प्रतिदिन दी जाती है. अतः रोजगार, रिजल्ट, प्रतियोगी परीक्षा, प्रवेश पत्र की जानकारी के लिए प्रतिदिन winitra.com पर विजिट कर रोज अपडेट होते रहिये और नवीनतम रोजगार, रिजल्ट, प्रतियोगी परीक्षा, प्रवेश पत्र, समाचार प्राप्त करते रहिये.

AIIMS Gorakhpur Faculty Post Recruitment 2021 अधिसूचना का विवरण

अधिसूचनाAIIMS Gorakhpur Faculty Post
Recruitment 2021
विभाग का नामअखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान
(एम्स), गोरखपुर
पद का नामप्रोफेसर
एडिशनल प्रोफेसर
एसोसिएट प्रोफेसर
असिस्टेंट प्रोफेसर
स्थानगोरखपुर
राज्यउत्तर प्रदेश
कुल पद127 पद
अधिसूचना तिथी08 मई 2021
आवेदन प्रक्रियाऑनलाइन
साक्षात्कार तिथी08 जून 2021
योग्यतामेडिकल
AIIMS Gorakhpur Faculty Post Recruitment 2021

AIIMS Gorakhpur Faculty Post Recruitment 2021 रिक्ति विवरण:

पद का नामकुल पद
प्रोफेसर30 पद
एडिशनल प्रोफेसर22 पद
एसोसिएट प्रोफेसर29 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर46 पद
कुल पद127 पद
रिक्ति विवरण

AIIMS Gorakhpur Faculty Post Recruitment 2021 पात्रता मापदंड:

शैक्षणिक योग्यता:

प्रोफेसर :- भारतीय चिकित्सा परिषद में तीसरी अनुसूची के I या II अनुसूची या भाग II में शामिल एक चिकित्सा योग्यता. एक स्नातकोत्तर योग्यता एमडी / एमएस या मान्यता प्राप्त योग्यता संबंधित विषय / उसके समकक्ष. सर्जिकल सुपर स्पेशिएलिटी के लिए M.Ch और मेडिकल सुपर स्पेशिएलिटी के लिए DM (02 साल या 03 साल या 05 साल का मान्यता प्राप्त कोर्स) या मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता. एमडी / एमएस की योग्यता डिग्री प्राप्त करने के बाद विशेष विषय में मान्यता प्राप्त संस्थान में चौदह साल का शिक्षण और / या अनुसंधान का अनुभव. संबंधित विषय / विषय में एमसीएच / डीएम (2 वर्ष या 5 वर्ष के एमबीबीएस के बाद मान्यता प्राप्त कोर्स) की डिग्री प्राप्त करने के बाद विशेष विषय में मान्यता प्राप्त संस्थान में बारह साल का शिक्षण और / या अनुसंधान का अनुभव. संबंधित विषय / विषय में डीएम / एमसीएच की 3 वर्ष की मान्यता प्राप्त डिग्री रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए विशेष विषय में मान्यता प्राप्त संस्थान में ग्यारह साल का शिक्षण और / या अनुसंधान का अनुभव.

एडिशनल प्रोफेसर :- भारतीय चिकित्सा परिषद में तीसरी अनुसूची के I या II अनुसूची या भाग II में शामिल एक चिकित्सा योग्यता. संबंधित विषय में स्नातकोत्तर योग्यता एमडी / एमएस या मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता. सर्जिकल सुपर स्पेशिएलिटी के लिए M.Ch और मेडिकल सुपर स्पेशिएलिटी के लिए DM (02 साल या 03 साल या 05 साल का मान्यता प्राप्त कोर्स). एमडी / एमएस की योग्यता डिग्री और योग्यता के समकक्ष योग्यता प्राप्त करने के बाद विशेष विषय में मान्यता प्राप्त संस्थान में दस साल का शिक्षण और / या अनुसंधान का अनुभव.

एसोसिएट प्रोफेसर :- भारतीय चिकित्सा परिषद में तीसरी अनुसूची के I या II अनुसूची या भाग II में शामिल एक चिकित्सा योग्यता. संबंधित विषय में स्नातकोत्तर योग्यता एमडी / एमएस या मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता. सर्जिकल सुपर स्पेशिएलिटी के लिए M.Ch और मेडिकल सुपर स्पेशिएलिटी के लिए DM (02 साल या 03 साल या 05 साल का मान्यता प्राप्त कोर्स). एमडी / एमएस की योग्यता डिग्री प्राप्त करने के बाद या विशेष योग्यता विषय में मान्यता प्राप्त संस्थान में छह साल का शिक्षण और / या अनुसंधान का अनुभव.

असिस्टेंट प्रोफेसर :- भारतीय चिकित्सा परिषद में तीसरी अनुसूची के I या II अनुसूची या भाग II में शामिल एक चिकित्सा योग्यता. संबंधित विषय में स्नातकोत्तर योग्यता एमडी / एमएस या मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता. सर्जिकल सुपर स्पेशिएलिटी के लिए M.Ch और मेडिकल सुपर स्पेशिएलिटी के लिए DM (02 साल या 03 साल या 05 साल का मान्यता प्राप्त कोर्स). एमडी / एमएस की योग्यता डिग्री प्राप्त करने के बाद या विशेष योग्यता विषय में मान्यता प्राप्त संस्थान में तीन साल का शिक्षण और / या अनुसंधान का अनुभव.

आयु सीमा:

प्रोफेसर / एडिशनल प्रोफेसर :- ऑनलाइन आवेदन की प्राप्ति की अंतिम तिथि के अनुसार 58 वर्ष से अधिक नहीं.
एसोसिएट प्रोफेसर / असिस्टेंट प्रोफेसर :- ऑनलाइन आवेदन की प्राप्ति की अंतिम तिथि के अनुसार 50 वर्ष से अधिक नहीं.

वेतनमान:

प्रोफेसर :- 37400 – 67000 + AGP 10500/- 6th CPC
एडिशनल प्रोफेसर :- 37400 – 67000 + AGP 9500/- 6th CPC
एसोसिएट प्रोफेसर :- .37400 – 67000 + AGP 9000/- 6th CPC
असिस्टेंट प्रोफेसर :- 15600 -39100 + AGP 8000/- 6th CPC

चयन प्रक्रिया:

निर्धारित योग्यता न्यूनतम है अर्थात इसका मतलब यह नहीं है की उम्मीदवार को साक्षात्कार के लिए या चयन के लिए बुलाया जाएगा. उम्मीदवार के विवरण के आधार पर, स्क्रीनिंग कमेटी साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को shortlist कर सकती है. यदि आवश्यक हो तो एक पद या पदों के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवार आवेदन करने की स्थिति में साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट कर सकते हैं. साक्षात्कार के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के समय अपने आवेदन में प्रस्तुत विवरण के प्रमाण के रूप में सभी प्रासंगिक मूल दस्तावेजों का प्रस्तुत करना होगा. उन्हें साक्षात्कार के समय एम्स, गोरखपुर द्वारा तय किए गए हलफनामे / घोषणा पत्र प्रस्तुत करने के लिए भी कहा जा सकता है.

आवश्यक दस्तावेज

1. शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र.
2. अनुभव प्रमाण पत्र तथा मेडिकल पंजीयन प्रमाण पत्र.
3. सक्षम अधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र.
4. सक्षम अधिकारी द्वारा जारी मूल निवास प्रमाण पत्र.
5. विकलांग प्रमाण पत्र.
6. मूल पहचान पत्र आधार/पैन/वोटर आईडी/ड्राइविंग लाइसेंस एवं अन्य पहचान पत्र.
7. अन्य संबंधित दस्तावेज

AIIMS Gorakhpur Faculty Post Recruitment 2021 आवेदन प्रक्रिया:

इच्छुक और पात्र व्यक्ति अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), गोरखपुर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. व्यक्तियों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 08 जून 2021 है. सभी मामलों में पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक आवेदक अपना आवेदन केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से जमा कर सकते हैं. आवेदन का ऑन-लाइन पंजीकरण एम्स, गोरखपुर की आधिकारिक वेबसाइट http://www.aiimsgorakhpur.edu.in पर उपलब्ध कराया गया है.

विभागीय अधिसूचना

अधिकारिक वेबसाइट

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

अधिसूचना की तिथी04 मई 2021
साक्षात्कार तिथी24 मई 2021
AIIMS Gorakhpur Faculty Post Recruitment 2021

राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी NWDA भर्ती: जूनियर इंजिनियर, स्टेनो, अपर डिवीज़न क्लर्क, लोअर डिवीज़न क्लर्क और अन्य पदों पर भर्ती

आज का प्रमुख सरकारी नौकरी

गरियाबंद भर्ती: गैस स्टीवर्ड (मैनीफील्ड तकनीशियन) के पदों पर भर्ती

DRDO भर्ती: अप्रेंटिस के 79 पदों पर निकाली भर्ती

भारतीय सेना JAG भर्ती: एसएससी NT 27 कोर्स में करें आवेदन

नवीनतम रोजगार समाचार एवं अपडेट के लिए हमारे whatsapp ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे

whatsapp ग्रुप ज्वाइन करेंयहाँ क्लिक करे
फेसबुक ग्रुप से जुड़ेयहाँ क्लिक करे
सोशल मीडिया से जुड़े

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *