Aadhar Pan Card Link आधार पैन कार्ड लिंक| आज आखिरी मौका, लगेगा दोगुना जुर्माना

By | June 30, 2022

Aadhar Pan Card Link – पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की आखिरी तारीख 31 मार्च, 2023 है. लेकिन अब आधार-पैन कार्ड को लिंक करने पर आपको पेनल्टी देनी होगी. सीबीडीटी ने 29 मार्च 2022 को जारी एक अधिसूचना में कहा था कि 31 मार्च 2022 के बाद आधार कार्ड और पैन कार्ड से लिंक Aadhar Pan Card Link करने पर 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक नहीं करता है तो उसे 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा. आधार कार्ड और पैन कार्ड 30 जून 2022 तक लिंक करा लें नहीं तो उसे 500 रुपये के बजाय अधिक जुर्माना देना होगा.

Aadhar Pan Card Link आधार पैन कार्ड लिंक| आज आखिरी मौका, लगेगा दोगुना जुर्माना
Aadhar Pan Card Link

आधार पैन कार्ड लिंक – पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की आखिरी तारीख 31 मार्च, 2023 है. लेकिन अब आधार-पैन कार्ड को लिंक करने पर आपको पेनल्टी देनी होगी. सीबीडीटी ने 29 मार्च 2022 को जारी एक अधिसूचना में कहा था कि 31 मार्च 2022 के बाद आधार कार्ड और पैन कार्ड Aadhar Pan Card Link से लिंक करने पर 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक नहीं करता है तो उसे 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा. आधार कार्ड और पैन कार्ड 30 जून 2022 तक लिंक करा लें नहीं तो उसे 500 रुपये के बजाय अधिक जुर्माना देना होगा.

30 जून तक 500 रुपये जुर्माना रहेगा
एक जुलाई से बढ़ सकता है जुर्माना

Aadhar Pan Card Link

30 जून तक 500 रुपये जुर्माना रहेगा

सीबीडीटी की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि अगर करदाता 30 जून, 2022 तक पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करते हैं तो उन्हें 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा.

एक जुलाई से बढ़ सकता है जुर्माना

ऐसे करदाता जो 1 जुलाई या उसके बाद अपने आधार कार्ड को अपने पैन कार्ड से लिंक करते हैं, उन्हें 500 रुपये के बजाय 1000 रुपये का जुर्माना देना होगा. यह भुगतान ड्राइव नंबर आईटीएनएस 280 के माध्यम से होगा. 31 मार्च, 2023 तक, यदि करदाता हैं आधार कार्ड और पैन कार्ड को लिंक करने में सक्षम नहीं होने पर उनका पैन कार्ड निष्क्रिय कर दिया जाएगा.

पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने का ये है सबसे आसान तरीका

  1. सबसे पहले www.incometax.gov.in पर जाएं.
  2. क्विक लिंक सेक्शन में लिंक बेस ऑप्शन पर जाएं. जिस पर क्लिक करने के बाद एक नई विंडो खुलेगी.
  3. अब अपने पैन, आधार के साथ नाम और मोबाइल नंबर की जानकारी साझा करें.
  4. सभी विवरण सही-सही भरने के बाद ‘I Validate My आधार विवरण’ विकल्प पर जाएं और जारी रखें विकल्प पर क्लिक करें.
  5. आपका पंजीकृत मोबाइल नंबर एक ओटीपी के साथ आएगा. इसे सही से भरें और Validate पर क्लिक करें. फिर जुर्माना अदा करें. जैसे ही सभी प्रक्रियाएं पूरी हो जाएंगी, आपका पैन और आधार लिंक हो जाएगा.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें आपका एक शेयर किसी की नौकरी दिला सकता है.

हमारे सोशल ग्रुप से जुड़े

Join Telegram Group

Join Facebook Group

यह भी देखें –

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

यदि आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें. हमारे सभी पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें.

सरकारी नौकरी 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *