UPSC NDA Admit Card 2024 Out: यहाँ से करें डाउनलोड,

UPSC NDA Admit Card 2024 Outएनडीए एडमिट कार्ड 2024 संघ लोक सेवा आयोग Union Public Service Commission (UPSC) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी National Defence Academy (NDA) और नौसेना अकादमी एनडीए 1 परीक्षा Naval Academy Exam NDA 1 Exam के लिए एडमिट कार्ड upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर जारी किया। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में सम्मिलित हुए है वे अब यूपीएससी एनडीए 1 एडमिट कार्ड लिंक यहां देख सकते हैं. एनडीए एडमिट कार्ड 2024 से सम्बंधित पूरी जानकारी निचे पोस्ट में दिया गया है.

NDA Admit Card 2024 – आधिकारिक सूचना upsc.gov.in पर जारी: संघ लोक सेवा आयोग Union Public Service Commission (UPSC) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी National Defence Academy (NDA) और नौसेना अकादमी परीक्षा (एनडीए 1) और संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (सीडीएस 1) Naval Academy Exam NDA 1 Exam के लिए ई-प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर और upsconline.nic.in अपलोड कर दिया है। वेबसाइट यानी upsconline.nic.in। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर यूपीएससी एनडीए 1 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवार हमारे Jobs Alert के द्वारा सभी राज्यों के सरकारी नौकरी, बैंकिंग जॉब्स, 5th Pass Jobs, 8th Pass Jobs, 10th Pass Jobs, 12th Pass Jobs, Graduate Jobs के आलावा सरकारी रिजल्ट, Army Job, Police Job से सम्बंधित विभिन्न भर्ती और रिजल्ट देख सकते है और इन भर्तियों के लिए अपना आवेदन अप्लाई कर सकते है.

UPSC NDA Admit Card 2024 Out

UPSC NDA Admit Card Official NoticeDownload Here
UPSC CDS Admit Card Official NoticeClick Here

उम्मीदवारों को परीक्षा में उपस्थित होने के लिए आवंटित स्थान पर अपने ई-प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट प्रस्तुत करना होगा। जो उम्मीदवार आवंटित स्थल पर जांच के लिए अपना ई-प्रवेश पत्र नहीं लाएगा, उसे परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

gif

CDS Entrance Exam Admit Card 2024: यूपीएससी सीडीएस एग्जाम प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड

UPSC NDA Exam Date 2024 – परीक्षा देशभर में 21 अप्रैल को आयोजित की जाएगी. अंग्रेजी का पेपर सुबह 09:00 बजे से 11:00 बजे तक (अंग्रेजी का पेपर), जीके का पेपर दोपहर 12:00 बजे से दोपहर 02:00 बजे तक और गणित का पेपर दोपहर 03:00 बजे से शाम 05:00 बजे तक आयोजित किया जाएगा। परीक्षा हॉल के गेट सुबह 8:30 बजे बंद हो जाएंगे। इस समय के बाद किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

UPSC NDA Exam में एग्जाम सेंटर में क्या ले जाना होगा?

उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ एक फोटो आईडी कार्ड भी लाना होगा, जिसका नंबर उनके एडमिट कार्ड पर अंकित हो। आधिकारिक नोटिस में लिखा है, “यदि फोटो ई-एडमिट कार्ड पर दिखाई नहीं दे रही है या उपलब्ध नहीं है, तो उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा स्थल पर ई-एडमिट कार्ड के प्रिंटआउट के साथ 3 समान तस्वीरें ले जाएं। एक उपक्रम के साथ परीक्षा। ई-प्रवेश पत्र में किसी भी विसंगति के मामले में, आयोग को तुरंत ईमेल आईडी radhey.sharma19@gov.in पर सूचित किया जा सकता है ताकि आयोग मामले पर निर्णय ले सके।

UPSC NDA Admit Card कैसे डाउनलोड करे?

  • यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
  • एडमिट कार्ड लिंक ‘ई-एडमिट कार्ड: कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज एग्जामिनेशन (I), 2024’ पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि सहित अपना पंजीकरण विवरण प्रदान करें।
  • “सबमिट” बटन पर क्लिक करें।
  • एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा.
  • भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड सहेजें।

महत्वपूर्ण लिंक

अधिकारिक वेबसाइटक्लिक करें
Bio Data Makerक्लिक करें

सोशल मीडिया

gif

रोजगार अलर्ट में प्रतिदिन नवीनतम सरकारी नौकरी, रोजगार समाचार, परीक्षा पाठ्यक्रम, समय सारिणी, परीक्षा परिणाम और कई अन्य के लिए हमारे साईट का अनुसरण करते रहें. आपके कोई सुझाव हो तो हमें कमेंट या ईमेल करें.