DRDO Recruitment 2024 for Apprentice: में ग्रेजुएट और डिप्लोमा अपरेंटिस पदों पर भर्ती, इंजीनियर्स को मौका, इंटरव्यू से होगा सिलेक्शन

DRDO Recruitment 2024 for Apprentice :- DRDO Jobs और DRDO Vacancy में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रक्षा अनुसन्धान एवं विकास संगठन (DRDO) में नौकरी पानें का सुनहरा अवसर आया है. रक्षा अनुसन्धान एवं विकास संगठन Defense Research and Development Organization (DRDO) ने ग्रेजुएट और डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना DRDO Apprentice Vacancy जारी किया हैI उम्मीदवार आवेदन पत्र भरकर और उसके साथ सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अटैच करके ईमेल apprentice.acem@gov.in पर भेज सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 30 और डिप्लोमा अप्रेंटिस के 11 पदों पर भर्ती की जाएगी।

डीआरडीओ अपरेंटिस भर्ती 2024: के लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार रक्षा अनुसन्धान एवं विकास संगठन Defense Research and Development Organization (DRDO) द्वारा जारी विज्ञापन में दिए गए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता की पात्रता रखते हैं वे अंतिम तिथि के पूर्व संपूर्ण दस्तावेजों के साथ निर्धारित प्रारूप में DRDO Apprentice Online Form के लिए अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। DRDO Vacancy से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी का अवलोकन कर ले एवं अपने पात्रता मापदंड की स्वयं जांच कर 30 अप्रैल से आवेदन कर सकते है.

DRDO Recruitment 2024 for Apprentice

विभाग का नामरक्षा अनुसन्धान एवं विकास संगठन (DRDO)
अधिसूचनाDRDO Recruitment 2024 for Apprentice
अधिसूचना तिथी09 अप्रैल 2024
पद संख्या41
पद का नामDiploma and Graduate Apprentice
आवेदन की अंतिम तिथी30 अप्रैल 2024
आवेदन प्रक्रियाऑनलाइन (ईमेल)
योग्यताइंजीनियरिंग डिग्री/डिप्लोमा
अधिकारिक वेबसाइटhcraj.nic.in

उम्मीदवार हमारे Jobs Alert के द्वारा सभी राज्यों के सरकारी नौकरी, बैंकिंग जॉब्स, 5th Pass Jobs, 8th Pass Jobs, 10th Pass Jobs, 12th Pass Jobs, Graduate Jobs के आलावा सरकारी रिजल्ट, Army Job, Police Job से सम्बंधित विभिन्न भर्ती और रिजल्ट देख सकते है और इन भर्तियों के लिए अपना आवेदन अप्लाई कर सकते है.

DRDO Apprentice Vacancy

पद विवरण:-

पद का नामपद संख्या
ग्रेजुएट अपरेंटिस30 पद
डिप्लोमा अपरेंटिस11 पद

आवेदन तिथी

आवेदन की शुरुआत तिथी09 अप्रैल 2024
आवेदन की अंतिम तिथी30 अप्रैल 2024

DRDO Apprentice Online Form

योग्यता :- इस DRDO Recruitment 2024 for Apprentice में उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में बीई/ बीटेक/ बीएससी केमिस्ट्री/ बीएससी फिजिक्स किया हो। डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर फॉर्म भरने के लिए इंजीनियरिंग में डिप्लोमा जरूरी है। योग्यता सम्बन्धी अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक विज्ञापन लिंक जो पोस्ट में निचे दिया गया है उस पर जाकर विस्तृत जानकारी प्राप्त करें.

आयु सीमा – इस DRDO Apprentice Vacancy में उम्मीदवारों की आयु अपरेंटिस के नियमानुसार. आयु सम्बन्धी अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक विज्ञापन लिंक जो पोस्ट में निचे दिया गया है उस पर जाकर विस्तृत जानकारी प्राप्त करें.

वेतनमान:- डीआरडीओ अपरेंटिस भर्ती 2024 में उम्मीदवारों के लिए वेतनमान 10,000 – 12,000 रुपए प्रतिमाह निर्धारित किया गया है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ओफिसियल नोटिफिकेशन का अवलोकन करें.

gif

IGI Aviation Recruitment 2024: इंदिरा गाँधी अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे में 12वीं पास के लिए निकलीं बंपर भर्तियाँ, वेतन 25,000 – 35,000 रुपये

चयन प्रक्रिया:- इस DRDO Jobs में योग्य उम्मीदवारों का चयन निचे दिए गए विवरण अनुसार किया जायेगा-

  • शॉर्टलिस्टिंग
  • इंटरव्यू
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
  • मेडिकल एग्जाम

DRDO Jobs

महत्वपूर्ण दस्तावेज:- साक्षात्कार / कौशल परीक्षा / फॉर्म भरते समय एवं लिखित परीक्षा के समय निम्न अभिलेखों की मूलप्रति के साथ अभ्यर्थी को उपस्थित होना अनिवार्य है.

  • 10वीं, 12वीं उत्तीर्ण परीक्षा की अंकसूची
  • स्नातक डिग्री
  • समकक्ष योग्यता प्रमाण पत्र
  • आधार कार्ड
  • सक्षम अधिकारी द्वारा जारी स्थाई जाति / जाति सत्यापन प्रमाण पत्र
  • राज्य स्तर का मूल निवास प्रमाण पत्र
  • अनुभव का प्रमाण पत्र यदि जरुरत हो तो
  • रोजगार कार्यालय का जीवित पंजीयन प्रमाण पत्र
  • प्रमाण पत्र (आधार कार्ड)
  • नवीनतम पासपोर्ट साईज फोटो
  • उक्त अभिलेखों का एक स्वप्रमाणित सेट अभ्यर्थियों को उपस्थिति के समय प्रस्तुत करना होगा तथा किसी भी समय या किसी भी प्रकार से दस्तावेजों के असत्य पाए जाने पर अभ्यर्थियों की नियुक्ति अमान्य की जा सकेगी.

RPSC Vacancy 2024 for Prosecution Officer 181 Posts: में 181 पदों के लिए करें आवेदन, एज लिमिट 40 साल

आवेदन कैसे करें:- DRDO Apprentice Online Form में आवेदन करने से पहले उम्मीदवार सभी दिशा निर्देशों को आसानी से पढ़ ले फिर रक्षा अनुसन्धान एवं विकास संगठन Defense Research and Development Organization (DRDO) के अधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करके फॉर्म जमा कर सकते है. उम्मीदवारों की सुविधा के लिए निचे स्टेप दिया गया है जिनके पालन से आप आसानी से फॉर्म भर सकते है.

  1. ऑफिशियल वेबसाइट drdo.gov.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर रिक्रूटमेंट में जाएं और Apprentice Recruitment पर क्लिक करें।
  3. नए पेज पर Online Application Portal पर क्लिक करके आगे बढ़ें।
  4. अब नए पोर्टल पर उम्मीदवारों को रजिस्टर नाउ लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  5. सभी डिटेल्स भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।
  6. फीस जमा करें।
  7. फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर रख लें।

आवेदन शुल्क:-

सामान्य / ओबीसी वर्ग के लिएनिःशुल्क
एससी/एसटी/ कैटेगरी वाले उम्मीदवारों के लिएनिःशुल्क
पीडब्ल्यूबीडीनिःशुल्क

महत्वपूर्ण लिंक

विवरणलिंक
एप्लीकेशन लिंकक्लिक करें
विभागीय विज्ञापनक्लिक करें
अधिकारिक वेबसाइटक्लिक करें
Bio Data Makerक्लिक करें

सोशल मीडिया

gif

रोजगार अलर्ट में प्रतिदिन नवीनतम सरकारी नौकरी, रोजगार समाचार, परीक्षा पाठ्यक्रम, समय सारिणी, परीक्षा परिणाम और कई अन्य के लिए हमारे साईट का अनुसरण करते रहें. आपके कोई सुझाव हो तो हमें कमेंट या ईमेल करें.