SSC CHSL Notification 2024 आज जारी होगा अधिसूचना, 12वीं पास करें आवेदन, महिलाओं के लिए निःशुल्क

SSC CHSL Notification 2024SSC Recruitment 2024 में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) में 12वीं पास नौकरी पानें का सुनहरा अवसर आया है. कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) Staff Selection Commission (SSC) द्वारा विभिन्न 12वीं पास विभिन्न पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन SSC CHSL Vacancy 2024 अधिकारिक वेबसाइट पर आज जारी किया जाना है। 12वीं पास बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी पानें का सुनहरा अवसर आया है. इस भर्ती से सम्बंधित विस्तृत जानकारी निचे पोस्ट में देखें.

एसएससी सीएचएसएल भर्ती 2024 के लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) Staff Selection Commission (SSC) द्वारा जारी विज्ञापन में दिए गए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता की पात्रता रखते हैं वे अंतिम तिथि के पूर्व संपूर्ण दस्तावेजों के साथ निर्धारित प्रारूप में SSC CHSL 2024 Online Form के लिए अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। 12th Paas Jobs 2024 से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी का अवलोकन कर ले एवं अपने पात्रता मापदंड की स्वयं जांच कर 30 अप्रैल तक आवेदन कर सकते है.

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तरीय (CHSL) परीक्षा के लिए 1 अप्रैल को शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के लिए आज यानी मंगलवार, 2 अप्रैल को डिटेल्ड नोटिफिकेशन जारी किया जाना है। इसके साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी आज से शुरू हो जाएगी।

SSC ने वर्ष 2024 के एग्जाम कैलेंडर में CHSL परीक्षा 2024 के पहले चरण टियर 1 का आयोजन जून – जुलाई 2024 माह के दौरान किए जाने की घोषणा की है। हालांकि, परीक्षा की तारीखें आयोग द्वारा बाद में जारी की जाएंगी।

SSC CHSL Notification 2024

विभाग का नामकर्मचारी चयन आयोग (एसएससी)
अधिसूचनाSSC CHSL Notification 2024
अधिसूचना तिथी02 अप्रैल 2024
पद संख्याजारी नहीं
पद का नामएलडीसी
आवेदन की अंतिम तिथी
आवेदन प्रक्रियाऑनलाइन
योग्यता12वीं
अधिकारिक वेबसाइटigiaviationdelhi.com

SSC CHSL Vacancy 2024

पद विवरण:-

पद का नामपद संख्या
एलडीसीजारी नहीं

SSC CHSL Notification 2024

योग्यता :- इस एसएससी सीएचएसएल भर्ती 2024 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ओफिसियल नोटिफिकेशन का अवलोकन करें.

आयु:- कर्मचारी चयन आयोग भर्ती 2024 में उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 27 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में नियमानुसार छुट प्रदान किया गया है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ओफिसियल नोटिफिकेशन का अवलोकन करें.

वेतनमान:- SSC CHSL Notification 2024 में उम्मीदवारों के लिए वेतन 19,900 – 81,100 रुपए प्रतिमाह निर्धारित किया गया है. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ओफिसियल नोटिफिकेशन का अवलोकन करें.

gif

चयन प्रक्रिया:- इस SSC CHSL Vacancy 2024 में योग्य उम्मीदवारों का चयन निचे दिए गए विवरण अनुसार किया जायेगा-

  • टियर 1 परीक्षा
  • टियर 2 परीक्षा

12वीं पास सरकारी नौकरी 2024

महत्वपूर्ण दस्तावेज:- साक्षात्कार / कौशल परीक्षा / फॉर्म भरते समय एवं लिखित परीक्षा के समय निम्न अभिलेखों की मूलप्रति के साथ अभ्यर्थी को उपस्थित होना अनिवार्य है.

  • 10वीं, 12वीं उत्तीर्ण परीक्षा की अंकसूची
  • स्नातक डिग्री
  • समकक्ष योग्यता प्रमाण पत्र
  • आधार कार्ड
  • सक्षम अधिकारी द्वारा जारी स्थाई जाति / जाति सत्यापन प्रमाण पत्र
  • राज्य स्तर का मूल निवास प्रमाण पत्र
  • अनुभव का प्रमाण पत्र यदि जरुरत हो तो
  • रोजगार कार्यालय का जीवित पंजीयन प्रमाण पत्र
  • प्रमाण पत्र (आधार कार्ड)
  • नवीनतम पासपोर्ट साईज फोटो
  • उक्त अभिलेखों का एक स्वप्रमाणित सेट अभ्यर्थियों को उपस्थिति के समय प्रस्तुत करना होगा तथा किसी भी समय या किसी भी प्रकार से दस्तावेजों के असत्य पाए जाने पर अभ्यर्थियों की नियुक्ति अमान्य की जा सकेगी.

सरकारी नौकरी 2024: सीनियर रेजिडेंट और ट्यूटर के 825 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

10वीं, 12वीं पास के लिए इंडियन मर्चेंट नेवी में निकली 4108 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

आवेदन कैसे करें:- SSC CHSL 2024 Online Form में आवेदन करने से पहले उम्मीदवार सभी दिशा निर्देशों को आसानी से पढ़ ले फिर कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) Staff Selection Commission (SSC) के अधिकारिक वेबसाइट igiaviationdelhi.com पर जाकर आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करके फॉर्म जमा कर सकते है. उम्मीदवारों की सुविधा के लिए निचे स्टेप दिया गया है जिनके पालन से आप आसानी से फॉर्म भर सकते है.

इस भर्ती के लिए आवेदन से पहले उम्मीदवारों को आयोग की नई वेबसाइट पर जाकर वन-टाइम-रजिस्ट्रेशन (OTR) करना होगा। सीएचएसएल परीक्षा 2024 के लिए आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को OTR नंबर फॉर्म में भरना होगा। उसके बाद डिटेल्स दर्ज करके फॉर्म सबमिट कर पाएंगे।

आवेदन शुल्क:-

सामान्य / ओबीसी वर्ग के लिए100/- रुपए
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों के लिए0/- रुपए

महत्वपूर्ण लिंक

विवरणलिंक
एप्लीकेशन लिंकक्लिक करें
विभागीय विज्ञापनक्लिक करें
अधिकारिक वेबसाइटक्लिक करें
Bio Data Makerक्लिक करें

सोशल मीडिया

gif
व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े
टेलीग्राम ग्रुप में जुड़ें
फेसबुक ग्रुप में जुड़ें

रोजगार अलर्ट में प्रतिदिन नवीनतम सरकारी नौकरी, रोजगार समाचार, परीक्षा पाठ्यक्रम, समय सारिणी, परीक्षा परिणाम और कई अन्य के लिए हमारे साईट का अनुसरण करते रहें. आपके कोई सुझाव हो तो हमें कमेंट या ईमेल करें.