राजस्थान में 29 हजार पदों पर होगी भर्तियां| 29 Thousand Will Get Jobs In 8 Posts at Rajasthan

By | November 24, 2021

29 Thousand Will Get Jobs In 8 Posts at Rajasthan Education Department, Release Will Be Issued After Diwali कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, ग्रेड सेकंड समेत 8 कैडर की वैकेंसी निकाली जाएगी.

29 Thousand Will Get Jobs In 8 Posts at Rajasthan
29 Thousand Will Get Jobs In 8 Posts at Rajasthan

29 Thousand Will Get Jobs In 8 Posts at Rajasthan सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं को आने वाले वक्त में बड़ी राहत मिल सकती है. राजस्थान में 29 हजार पदों पर होगी भर्तियां. कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, ग्रेड सेकंड समेत 8 कैडर की वैकेंसी निकाली जाएगी.

राजस्थान सरकार दिवाली बाद प्रदेश में बंपर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रही है. प्रदेश में 29 हजार से ज्यादा पदों के लिए भर्ती होगी. इनमें कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, ग्रेड सेकंड शिक्षक, प्रयोगशाला सहायक समेत 8 कैडर के करीब 29 हजार पदों पर दिसंबर में भर्ती कार्यक्रम जारी करने की तैयारी की जा रही है.

सरकारी भर्ती से सम्बंधित समस्त जानकारी जैसे आयु, योग्यता, वेतनमान आदि की जानकारी https://winitra.com/ से प्राप्त करें. उम्मीदवार आवेदन करने से पूर्व विभागीय नोटिफिकेशन और दिशा निर्देशों को भली भांति पढ़कर अवलोकन कर लें तथा पात्रता मापदंड की स्वयं जाँच कर लें. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी पात्रता, आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, खेल योग्यता, आवेदन शुल्क, चयन की विधि और अन्य निर्देशों की जांच के लिए विस्तृत अधिसूचना देखें.

राजस्थान में 29 हजार पदों पर होगी भर्तियां

29 Thousand Will Get Jobs In 8 Posts at Rajasthan

दरअसल, राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने शिक्षा विभाग में करीब 60 हजार नई भर्तियों का वादा किया था. इनमें से 31 हजार ग्रेड थर्ड शिक्षकों के पदों पर 26 सितंबर को परीक्षा का आयोजन हो चुका है. वहीं अब सरकार की ओर से करीब 29 हजार पदों के लिए नया खाका तैयार किया गया है.

एक और जहां सरकार की ओर से 29 हजार पदों पर नई भर्तियों को निकालने की तैयारी की जा रही है. वहीं अदालत में अटकी भर्तियों को भी सरकार ने पैरवी कर जल्द पूरा करने की तैयारी की है. इसके साथ ही लंबित चल रही शिक्षा विभाग की करीब 5 हजार पदों की भर्तियों को सरकार की ओर से निस्तारित करवाते हुए अधिकतर पदों पर नियुक्ति दी जा रही है. वहीं, अब 637 शारीरिक शिक्षक और वरिष्ठ अध्यापकों को भी जल्द ही नौकरी देने की तैयारी की जा रही है. ऐसे में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं को आने वाले वक्त में बड़ी राहत मिल सकती है.

इन्हें भी देखें – NMDC Limited Recruitment

राजस्थान में 29 हजार पदों पर होगी भर्तियां
राजस्थान में 29 हजार पदों पर होगी भर्तियां

ये भी देखें – दक्षिण मध्य रेल्वे भर्ती 2021

इन पदों पर होगी भर्ती

  • 10 हजार 157 पदों पर कम्प्यूटर इंस्ट्रक्टर
  • 10 हजार पदों पर ग्रेड सेकंड शिक्षक
  • 6 हजार पदों पर ग्रेड फर्स्ट शिक्षक
  • 1 हजार पदों पर विशेष शिक्षक
  • 461 पदों पर प्रयोगशाला सहायक ग्रेड थर्ड
  • 461 पदों पर पीटीआई ग्रेड थर्ड
  • 461 पदों पर पीटीआई ग्रेड सैकंड
  • 460 पदों पर पुस्तकालय अध्यक्ष ग्रेड थर्ड

जो वादा किया पूरा करेंगे
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि सरकार जनता से किए गए वादे के अनुरूप काम कर रही है. इसके तहत 31,000 शिक्षकों के पद पर जहां हाल ही में भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. अगले कुछ दिनों में ही शिक्षा विभाग में लगभग 29,000 पदों पर नई भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. ताकि प्रदेश के युवाओं को राजस्थान में ही रोजगार मुहैया हो सके.

यह भी देखें:- महिलाओं के लिए नौकरी 2021

बेरोजगारों के संघर्ष की जीत
राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि प्रदेश के युवा पिछले लंबे समय से आंदोलनरत हैं. ऐसे में सरकार को लंबित भर्ती परीक्षाओं को जल्द से जल्द पूरा कर बेरोजगारों को नियुक्तियां देनी चाहिए. इसके साथ ही भर्ती परीक्षा को पारदर्शिता के साथ कराने के साथ ही परीक्षा में धांधली करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

Rajasthan Govt Jobs Notification

रोजगार समाचार 2021

दोस्तों हमारा प्रयास है की आप सभी तक विभिन्न जॉब्स, रिजल्ट की जानकारी सही समय तक पहुचें ताकि आप उस जॉब्स के लिए सही समय पर अप्लाई (आवेदन) कर सक्रें. यही हमारा उद्देश्य भी है. इसीलिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट को फॉलो करें जिसमे हम प्रतिदिन जॉब्स, रिजल्ट, Current Affairs आदि के बारें में अपडेट करते रहते है.

ये भी देखें 10वीं पास सरकारी नौकरी

यदि आपका कोंई विचार, सुझाव है तो हमें पोस्ट के निचे कमेंट सेक्शन में बेशक बताएं. जिससे हम वेबसाइट के कमियों को दूर करके और बेहतर बनाकर आपके सामने रख सकें. हमारे सभी पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें.

नवीनतम रोजगार समाचार, रिजल्ट, Current Affairs एवं अपडेट के लिए हमारे Telegram ग्रुप और फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करे और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें आपका एक शेयर किसी की नौकरी दिला सकता है.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *